×

फसेंगे हाथरस DM-SP: इलाहाबाद हाइकोर्ट ने जारी किया नोटिस, अब गिरेगी गाज

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने पीड़िता के शव के अंतिम संस्कार को लेकर राज्य सरकार के साथ ही हाथरस के जिलाधिकारी व एसपी को भी नोटिस जारी किया है, जिसकी सुनवाई आगामी 12 अक्टूबर को है।

Shreya
Published on: 2 Oct 2020 11:04 AM GMT
फसेंगे हाथरस DM-SP: इलाहाबाद हाइकोर्ट ने जारी किया नोटिस, अब गिरेगी गाज
X
हाथरस कांड में इलाहाबाद हाइकोर्ट ने जारी किया नोटिस

लखनऊ: हाथरस में एक दलित युवती के दुष्कर्म के बाद उसकी मौत और बगैर परिजनों की रजामंदी के किए गए अंतिम संस्कार को लेकर सभी विपक्षी दल यूपी की योगी सरकार की घेरेबंदी में जुटे हुए हैं। इन घटनाक्रमों को लेकर पूरे देश में यूपी सरकार की बड़ी किरकिरी हो रही है। इधर, इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने पीड़िता के शव के अंतिम संस्कार को लेकर राज्य सरकार के साथ ही हाथरस के जिलाधिकारी व एसपी को भी नोटिस जारी किया है, जिसकी सुनवाई आगामी 12 अक्टूबर को है। विपक्षी दलों के प्रदर्शन और हाईकोर्ट के नोटिस के कारण लगातार बढ़ रहे दबाव के बीच खबर है कि यूपी सरकार जल्द ही हाथरस के जिलाधिकारी और पुलिस कप्तान को हटा सकती है।

यह भी पढ़ें: हाथरस पर सख्त योगी: अब गुनाहगारों को मिलेगा ऐसा दंड, बनेगा भविष्य का उदाहरण

dm hathrash gang rape (फोटो- सोशल मीडिया)

जिलाधिकारी का वायरल हुआ था वीडियो

खबर है कि जिलाधिकारी हाथरस का एक वीडियो वायरल हो गया है जिसमें वह पीड़ित परिवार को धमका रहे हैं। इसमें वह पीड़ित परिवार से कह रहें है कि अपनी विश्वसनीयता बनाये रखिये। मीडिया आज यहां है कल नहीं रहेगा। सब चले जायेंगे। आप सरकार की बात मान लो। आप बार-बार बयान बदल कर ठीक नहीं कर रहे हैं। आपकी क्या इच्छा है, क्या पता कल हम ही बदल जाए। हालांकि जिलाधिकारी हाथरस ने इस वायरल वीडियों का खंडन करते हुए कहा कि उन्हे जैसे ही पता चला कि पीड़ित परिवार किसी बात पर खुश नहीं है तो वह उनसे मिलने और उनकी नाराजगी जानने गए थे।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस का मौन व्रत: राहुल-प्रियंका से अभद्र व्यवहार, हाथरस की घटना का विरोध

hathras kaand फोटो- सोशल मीडिया

14 सितंबर को दलित लड़की के साथ किया गया था गैंगरेप

बता दें कि हाथरस जिले के चंदपा इलाके के गांव में बीती 14 सितंबर को 04 लोगों ने 19 साल की युवती से गैंगरेप किया था। आरोपियों ने युवती की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी और उसकी जीभ भी काट दी थी। दिल्ली में इलाज के दौरान पीड़ित की मौत हो गई। चारों आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं। युवती के शव का अंतिम संस्कार मंगलवार देर रात भारी पुलिस फोर्स के बीच कर दिया गया था। जिसके बाद परिवार की तरफ से आरोप लगाया गया कि पुलिस ने जबरन उनकी बेटी का अंतिम संस्कार कर दिया। उन्हें उनका चेहरा भी नहीं दिखाया गया।

यह भी पढ़ें: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने पीएम से की मांग, किया विरोध प्रदर्शन का आह्वान

रिपोर्ट- मनीष श्रीवास्तव

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story