×

हाथरस कांड में राजनीति: BJP सांसद बोले लाल टोपी से सावधान, सपा ने दिया जवाब

हाथरस में छेडख़ानी की शिकार हुई लडक़ी का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वह बता रही है कि गांव के गुंडे गौरव ने छेड़छाड़ की रिपोर्ट लिखाने से नाराज होकर उसके पिता की हत्या कर दी है। आरोपित की ओर से उन लोगों पर मुकदमा वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा है।

Vidushi Mishra
Published on: 2 March 2021 8:49 AM GMT
हाथरस कांड में राजनीति: BJP सांसद बोले लाल टोपी से सावधान, सपा ने दिया जवाब
X
हाथरस पीडि़ता की चीख सुनकर हर कोई सरकार की व्यवस्था को कोस रहा है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी के कन्नौज से सांसद सुब्रत पाठक ने मोर्चा संभाला है।

लखनऊ। हाथरस में छेड़छाड़ मामले में आरोपित की ओर से पीडि़ता के पिता की हत्या मामले में राजनीति भी शुरू हो गई है। भारतीय जनता पार्टी के सांसद सुब्रत पाठक ने कानून-व्यवस्था से जुड़े मामले को समाजवादी पार्टी से जोड़ा है। उन्होंने कहा है कि लाल टोपी से सावधान, इस समाजवादी नेता ने हाथरस में ब्राह्मण लडक़ी के साथ छेडख़ानी के विरोध में उसके पिता की हत्या कर दी है। जो जितना बड़ा अपराधी वह उतना बड़ा समाजवादी।

ये भी पढ़ें...सपा कार्यालय में अखिलेश यादव की मौजूदगी में शामिल हुए कई कार्यकर्ता व नेता

पीडि़ता के पिता की हत्या

हाथरस में छेडख़ानी की शिकार हुई लडक़ी का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वह बता रही है कि गांव के गुंडे गौरव ने छेड़छाड़ की रिपोर्ट लिखाने से नाराज होकर उसके पिता की हत्या कर दी है। आरोपित की ओर से उन लोगों पर मुकदमा वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा है। आरोपित गौरव को इस मामले में पुलिस ने जेल भी भेजा था। जमानत पर छूटने के बाद उसने पीडि़ता के पिता की हत्या की है।

इस वीडियो के वायरल होने के बाद प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं। पीडि़ता की चीख सुनकर हर कोई सरकार की व्यवस्था को कोस रहा है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी के कन्नौज से सांसद सुब्रत पाठक ने मोर्चा संभाला है और छेड़छाड़ व हत्या के इस मामले को समाजवादी पार्टी से जोडऩे की कोशिश की है।



लाल टोपी से सावधान

उन्होंने आरोपित गौरव सौंगरा की फोटो साझा कर बताया है कि वह समाजवादी पार्टी का नेता है। तीन मार्च को उसके बुलाने पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव टप्पल में किसान पंचायत करने के लिए पहुंच रहे हैं। वह सपा की ओर से चंदौली विधानसभा क्षेत्र का दावेदार भी है।

इस फोटो के साथ भाजपा सांसद ने लिखा है - लाल टोपी से सावधान, इस समाजवादी नेता ने हाथरस में ब्राह्मण लडक़ी के साथ छेडख़ानी के विरोध में उसके पिता की हत्या कर दी है। ऐसे अपराधियों को समाजवादी पार्टी समर्थन करती है, जो जितना बड़ा अपराधी वो उतना बड़ा समाजवादी।

ये भी पढ़ें...नंद कुमार सिंह चौहानः मध्यप्रदेश में भाजपा ने खोया मजबूत स्तंभ

इसके साथ ही पीडि़ता का एक और वीडियो वायरल हुआ है जिसमें उसने बताया है कि आरोपित गौरव सौंगरा इलाके का बहुत बड़ा गुंडा और आतंकवादी है। वह समाजवादी पार्टी का नेता है। उसने छेड़छाड़ का मुकदमा वापस लेने के लिए दबाव बनाया था और मुकदमा नहीं लेने पर उसके पिता की हत्या कर दी है।

HATHRAS फोटो-सोशल मीडिया

सपा ने किया पलटवार

समाजवादी पार्टी प्रवक्ता जूही सिंह ने भाजपा सांसद के आरोपों पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि यह मामला पुलिस की लापरवाही और सरकार की महिला सुरक्षा नीति की विफलता से जुड़ा हुआ है। इसमें राजनीति करना अपनी कमजोरी को छुपाने की कोशिश करना है।

छेड़छाड़ के इस मामले में आरोपित को जेल भेजा गया। वह छूटकर आया और परिवार को धमका रहा था। परिवार की ओर से पुलिस में जानकारी दी गई लेकिन पुलिस ने कुछ नहीं किया। आरोपित ने हत्या कर दी तब भी उसे पकड़ा नहीं गया। यह सरकार की मिशन शक्ति की नाकामी है।

सपा के दस हजार से ज्यादा कार्यकर्ताओं पर राजनीतिक कारणों से मुकदमे दर्ज हैं। महिला अत्याचार से जुड़े मामले में पुलिस को कार्रवाई करनी चाहिए। सपा की सरकार भी नहीं है तो सपा का संरक्षण कैसे। आरोपित को तो सरकार और स्थानीय पुलिस का संरक्षण मिल रहा था।

ये भी पढ़ें...छत्तीसगढ़: CM बघेल ने पेश किया 97 हजार करोड़ का बजट, जानिए बड़ी बातें

रिपोर्ट- अखिलेश तिवारी

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story