जमीनी विवाद में की गई थी प्रापर्टी डीलर की हत्या, पुलिस ने किया खुलासा

पुलिस हत्या में शामिल दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। तीन अभियुक्तों की पुलिस को तलाश है।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 8 July 2023 3:08 PM GMT (Updated on: 8 July 2023 3:10 PM GMT)
जमीनी विवाद में की गई थी प्रापर्टी डीलर की हत्या, पुलिस ने किया खुलासा
X

Hathras News : हाथरस। कोतवाली सदर इलाके के मुरसान गेट माहौर गेस्ट हाउस के निकट गोली मारकर की गई एसी मेकेनिक व प्रापर्टी डीलर की हत्या का पुलिस ने खुलासा किया। पुलिस हत्या में शामिल दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। तीन अभियुक्तों की पुलिस को तलाश है। एसओजी टीम व थाना हाथरस कोतवाली पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया, उनके कब्जे से घटना में प्रयोग किए गए दो तमंचे व सात जिन्दा कारतूस एवं घटना में प्रयोग की गई कार बरामद की है।

पांच जून को मनोज कुमार पुत्र जगदीश प्रसाद निवासी साथनी थाना इगलास जनपद अलीगढ़ द्वारा लिखित तहरीर के माध्यम से थाना कोतवाली सदर पुलिस पर सूचना दी गई कि थाना क्षेत्रांतर्गत मुरसान गेट माहौर गेस्ट हाउस के पास मोहल्ला गांधीनगर लाला का नगला में बाइक पर सवार दो अज्ञात व्यक्तियों द्वारा उसके भाई संजय पुत्र जगदीश निवासी ग्राम साथनी थाना इगलास हाल निवासी गणेश सिटी कॉलोनी थाना कोतवाली हाथरस को उसकी दुकान के सामने बाए पैर में गोली मार दी है, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया है। आरोपी अपनी बाइक को कुछ दूरी पर छोड़कर भाग गये हैं। तहरीर के आधार पर थाना कोतवाली सदर पर सुसंगत धाराओं मे अभियोग पंजीकृत किया गया। घायल की उपचार के दौरान मौत हो गई।

एसपी ने कई टीमों को लगाया-

घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक देवेश कुमार पाण्डेय द्वारा स्वयं व डॉग स्क्वायड, फोरेसिनक टीम द्वारा मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया गया। पुलिस अधीक्षक द्वारा उक्त सनसनीखेज घटना के शीघ्र अनावरण व घटना के शामिल अभियुक्तों की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार सिंह के निर्देशन में तथा क्षेत्राधिकारी नगर अपराध सुरेंद्र सिंह के नेतृत्व में घटना के अनावरण एवं अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए टीमांे का गठन किया गया। एसओजी व स्वॉट टीम को लगाया गया था। पुलिस टीम द्वारा घटना के सभी तथ्यों पर विवेचना करते हुये घटना के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज व अन्य लाभप्रद साक्ष्य संकलित किये गये। सात जून 2023 को संकलित साक्ष्यों, धरातलीय अभिसूचना संकलन, टेक्निकल एड, सीसीटीवी कैमरे व प्राप्त लाभप्रद सूचना की मदद से घटना का सफल अनावरण करते हुए घटना मंे शामिल दो अभियुक्तों को आरपीएम स्कूल के पास से बम्बे की पटरी पर चेकिंग के दौरान पकड़ लिया गया।

गोली मारने के बाद विनोद जाट की कार से हुए थे फरार-

एसपी ने बताया कि कार के सम्बन्ध में जानकारी की गई तो यह कार विनोद जाट पुत्र राजवीर सिंह निवासी महामोनी थाना मुरसान जिला हाथरस के नाम से पंजीकृत है। कुख्यात अपराधी विनोद जाट उपरोक्त जेल में निरुद्ध है, जिसके सम्बन्ध में और जानकारी की जा रही है। इसी कार से नामजद घटना को अंजाम देकर फरार हुए थे।

पूछताछ में अभियुक्तों ने जुर्म का किया इकबाल-

गिरफ्तार अभियुक्त मोनिषकांत शर्मा ने पूछताछ पर जुर्म का इकबाल करते हुए बताया कि यह घटना उसने व उसके साथी गौरव चैधरी पुत्र जतनपाल निवासी बमनगढ़ी थाना हरदुआगंज अलीगढ़ ने रुपये के लालच में आकर देवेन्द्र उर्फ देवू पुत्र सतीश चन्द्र निवासी रहना कला थाना हाथरस गेट जिला हाथरस, संतोष जाट पुत्र रामबिहारी निवासी गांव महामोनी थाना मुरसान जनपद हाथरस (जो थाना मुरसान का हिस्ट्रीशीटर अभियुक्त है, जिसके विरुद्ध जनपद हाथरस के अलावा जनपद अलीगढ़ व आगरा में एक दर्जन से ज्यादा अभियोग पंजीकृत है) व रामू पुत्र हरीशंकर निवासी नगला पदू थाना मुरसान के कहने पर रामू और मृतक संजय एसी के मध्य प्रापर्टी में लेनदेन पर विवाद के कारण की थी।

घटना से एक सप्ताह पहले दे गए थे धमकी-

गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि पांचों करीब एक सप्ताह पूर्व संजय की दुकान पर धमकी भी देकर आये थे। पांच जून 2023 को पूर्व की योजना के अनुसार देवेन्द्र उर्फ देवू ने मृतक संजय की दुकान पर बैठे लोगों के बारे में रैकी करके बताया था। तब मोनिषकांत व गौरव चैधरी ने संजय की दुकान पर जाकर दुकान के अन्दर बैठे संजय को गोली मार दी। छीना- झपटी व संजय उर्फ एसी के साथियों के द्वारा पथराव करने के कारण अभियुक्तों की बाइक वहीं पर छूट गई। जिसके बाद वह दोनों पैदल पैदल भाग कर वहीं पास में देवेंद्र उर्फ देवू, रामू व संतोष जाट के साथ कार में बैठकर भाग गए। बरामद कार के बारे में बताया कि कार जेल में निरुद्ध कुख्यात बदमाश विनोद जाट निवासी महामौनी की है, जिसे घटना करते समय इस्तेमाल किया गया। एसपी ने बताया कि कार के संबंध में अधिक जानकारी की जा रही है। शेष अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम को लगाया गय है।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story