×

Hathras News: मौत के बाद शव को किया रेफर! निजी अस्पताल का कारनामा, परिजनों ने किया हंगामा

Hathras News: थाना हाथरस गेट क्षेत्र के रुहेरी स्थित एक निजी अस्पताल में इंजेक्शन लगाने के बाद वृद्ध की मौत हो गई। आरोप है कि अस्पताल वालों ने खुद को बचाने के चक्कर में मौत के बाद भी वृद्ध के शव का अलीगढ़ रेफर कर दिया।

G Singh
Published on: 28 Aug 2023 4:43 PM GMT
Hathras News: मौत के बाद शव को किया रेफर! निजी अस्पताल का कारनामा, परिजनों ने किया हंगामा
X
निजी अस्पताल ने मौत के बाद शव को किया रेफर: Photo- Social Media

Hathras News: थाना हाथरस गेट क्षेत्र के रुहेरी स्थित एक निजी अस्पताल में इंजेक्शन लगाने के बाद वृद्ध की मौत हो गई। आरोप है कि अस्पताल वालों ने खुद को बचाने के चक्कर में मौत के बाद भी वृद्ध के शव का अलीगढ़ रेफर कर दिया। इस बात की जानकारी होने पर परिजनों ने जमकर हंगामा काटा।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

वृद्ध की मौत के बाद मृतक के परिजनों ने अस्पताल के बाहर शव रखकर ने हंगामा किया। सूचना के बाद मौके पर पुलिस पहुंची। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आरोप है कि अलीगढ़-आगरा हाइवे स्थित कोतवाली हाथरस गेट क्षेत्र के रुहेरी स्थित रिम्स हॉस्पिटल में उपचार के दौरान वृद्ध की मौत हो गई। उसे अस्पताल प्रशासन ने अलीगढ़ रेफर कर दिया, जहां पर उसे मृत घोषित किए जाने पर परिजन रिम्स हॉस्पिटल वापस आ गए और अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगे। तहरीर के आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बेटा 26 अगस्त को अपने पिता को लेकर पहुंचा था अस्पताल

हाथरस जंक्षन क्षेत्र के गांव ठूलई निवासी 58 वर्षीय वीरेंद्र सिंह पुत्र लाल सिंह के सीधे पैर में फोड़ा हुआ था। जिस पर उनका बेटा प्रमोद कुमार उनको उपचार के लिए 26 अगस्त 2023 की दोपहर को रुहेरी स्थित रिम्स हॉस्पिटल लेकर पहुंचा। जिस पर डॉक्टर ने उनके पैर में सैप्टिक की बात कहते हुए ऑपरेशन करने को कहा।

सही सलामत हुआ ऑपरेशन दूसरे दिन हुई मौत

27 अगस्त 2023 रविवार को अस्पताल के डॉक्टर ने वीरेंद्र सिंह को ऑपरेशन के लिए बुलाया। जिस पर उनका बेटा उन्हें अपने साथ रविवार को रिम्स हॉस्पिटल लेकर पहुंचा। ऑपरेशन सही से हो गया और वीरेंद्र को अस्पताल में भर्ती कर लिया गया। मृतक के बेटे प्रमोद ने बताया कि सोमवार यानी 28 अगस्त 2023 को करीब 11 बजे उनके पिता को अस्पताल के कर्मचारी ने इंजेक्शन लगाया, जिससे उनकी हालत खराब हो गई और फिर अस्पताल प्रशासन ने हाथ खड़े करते हुए, उनको अलीगढ़ ले जाने की बात कह दी। जबकि वृद्ध की वहीं पर मौत हो चुकी थी। लेकिन फिर भी प्रमोद अपने पिता के शव को गाड़ी से अलीगढ़ लेकर पहुंचा, जहां पर उन्हें डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

अलीगढ़ से लौट कर परिजनों ने काटा हंगामा

वृद्ध की मौत की जानकारी होने पर परिजनों के होश उड़ गए और वह तुरंत की शव लेकर रिम्स हॉस्पिटल पहुंचे, यहां पर परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। इस बात की सूचना के बाद इलाका पुलिस मौके पर पहुंच गई। गुस्साए परिजनों को पुलिस ने जैसे-तैसे शांत किया।

पुलिस ने दी ये जानकारी

एसएचओ कोतवाली हाथरस गेट सतेंद्र सिंह राघव का कहना है कि मृतक के परिजन रिम्स अस्पताल के डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। तहरीर व पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

G Singh

G Singh

Next Story