×

UP Heavy Rain Alert: यूपी में 34 मौतों से दहल उठे लोग, 24 घंटे से भारी बारिश का कहर जारी, सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान

UP Heavy Rain Alert: प्रदेश के निचले इलाकों में पानी भरने लगा है और बाढ़ की स्थिति पैदा होने लगी है। इस बीच वर्षा जनित हादसों में जानमाल को भी व्यापक क्षति पहुंची है।

Krishna Chaudhary
Published on: 10 July 2023 4:30 AM GMT (Updated on: 10 July 2023 4:31 AM GMT)
UP Heavy Rain Alert: यूपी में 34 मौतों से दहल उठे लोग, 24 घंटे से भारी बारिश का कहर जारी, सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान
X
UP Heavy Rain Alert (photo: social media )

UP Heavy Rain Alert: देश के अन्य उत्तरी राज्यों की तरह यूपी में भी बारिश कहर बनकर टूट रही है। पिछले कुछ दिनों से प्रदेश के लगभग सभी हिस्सों में घनघोर बारिश हो रही है। जिसके कारण नदी-नाले उफान पर हैं। प्रदेश के निचले इलाकों में पानी भरने लगा है और बाढ़ की स्थिति पैदा होने लगी है। इस बीच वर्षा जनित हादसों में जानमाल को भी व्यापक क्षति पहुंची है। खबरों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में 34 लोगों की मौत हुई है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के आश्रितों को मुआवजा देने का ऐलान किया है।

पिछले 24 घंटे में उत्तर प्रदेश के लोगों पर कुदरत का जबरदस्त कहर बरपा है। भारी बारिश के साथ – साथ जगह-जगह आकाशीय बिजली भी गिरी है। इसके अलावा अतिवृष्टि होने की भी खबर है। प्रदेश राहत आयुक्त जी एस नवीन कुमार ने इन घटनाओं की पुष्टि की है। कुमार के मुताबिक, बीते 24 घंटे में प्रदेश में आकाशीय बिजली गिरने से 17, पानी में डूबने से 12 और अतिवृष्टि से 5 लोगों की मौत हुई है।

किन जिलों में कितनी मौतें

प्रदेश सरकार द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक बलिया, आगरा, उन्नाव,बागपत व इटावा में आकाशीय बिजली गिरने से एक-एक, कन्नौज, कानपुर देहात व गाजीपुर में दो-दो और मैनपुरी में 4 लोगों की मौत हुई है। संत कबीर नगर में एक, बदायूं में दो, बरेली में 4 और रायबरेली में पांच लोगों की मौत पानी में डूबने से हुई है। इसी प्रकार अतिवृष्टि से मुजफ्फरनगर में दो, एटा, कौशांबी व कन्नौज में एक-एक लोगों की मौत हुई है।

सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में वर्षा जनित हादसों में हुई मौतों पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के आश्रितों को मुआवजा देने का ऐलान किया है। आपदा राहत कोष से सभी मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रूपये की सहायता राशि देने के निर्देश दिए हैं।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story