×

भीषण बारिश का कहर, यूपी, उत्तराखंड व दिल्ली के इन इलाकों में अलर्ट जारी

असम और बिहार में जहां भीषण बारिश से 200 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है, वहीँ अब उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड व दिल्ली की कई इलाकों में मौसम विभाग ने भारी बारिश को ले कर चेतावनी जारी की है। लगातार हो रही बारिश को लेकर यूपी, उत्तराखंड व दिल्ली के इन इलाकों में बाढ़ आने की भी संभावना हो सकती है।

Roshni Khan
Published on: 24 July 2019 6:05 AM GMT
भीषण बारिश का कहर, यूपी, उत्तराखंड व दिल्ली के इन इलाकों में अलर्ट जारी
X

लखनऊ: असम और बिहार में जहां भीषण बारिश से 200 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है, वहीँ अब उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड व दिल्ली की कई इलाकों में मौसम विभाग ने भारी बारिश को ले कर चेतावनी जारी की है। लगातार हो रही बारिश को लेकर यूपी, उत्तराखंड व दिल्ली के इन इलाकों में बाढ़ आने की भी संभावना हो सकती है।

यह भी देखें…ऐश्वर्या ने इंस्टाग्राम पर पति की फोटो के साथ की वापसी, अभिषेक व फैंस का रहा ऐसा रिएक्शन

इन जिलों को भारी नुकसान

मानूसन के आने के बाद से ही उत्तर प्रदेश के उन्नाव, अंबेडकर नगर, प्रयागराज, बाराबंकी, हरदोई, खीरी, गोरखपुर, कानपुर नगर, पीलीभीत, सोनभद्रा, चंदोली, फिरोजाबाद, मऊ और सुल्तानपुर में सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है। इन्हीं जिलों में लोगों ने अपनी जान भी गंवाई है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में भी इन जिलों में तेज बारिश और तूफान आने की आशंका है।

यह भी देखें…मुंबई में हाई अलर्ट जारी: भीषण बारिश से पानी-पानी हुई मायानगरी

राजधानी में भी तेज बारिश

वहीं मौसम विभाग ने कहा कि आने वाले पांच दिनों तक लखनऊ में भी तेज बारिश जारी रहेगी। इस दौरान बादल छाए रहेंगे और आने वाले दो दिनों में दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र में भी भीषण बारिश के हालात बने रहेंगे।

यह भी देखें…कर्नाटक : अब भाजपा के ये वरिष्ठ नेता बनेंगे सीएम, स्वामी के नाटक का हुआ अंत

मौसम विभाग की सूचना

मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, झारखंड, मध्य महाराष्ट, गोवा, कर्नाटक का तटीय क्षेत्र, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी कई दिनों तक भारी बारिश की आशंका जताई गई है।

यह भी देखें…रिसर्च: आपका बच्चा करेगा नाम, जब उसको मिलेगा ऐसे ज्ञान

मुंबई भी हुआ पानी पानी

देश की मायानगरी मुंबई में भी तेज बारिश शुरू हो गई है। तेज बारिश की वजह से कई इलाकों में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है। जिससे लोगों को अपने रोजगार और कामकाज पर ब्रेक लगता दिखाई दे रहा है। देर रात हुई मूसलाधार बारिश में मुंबई के कई इलाकों में पानी भर गया। मौसम विभाग ने पहले ही बारिश का अलर्ट जारी कर रखा है। अगर दिन में ऐसे ही बारिश जारी रही तो लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story