×

यूपी के इन जिलों में होगी जोरदार बारिश, बिजली गिरने की चेतावनी

पूरे देश में मानसून पूरी तरह से सक्रिय  है। खासकर उत्तर प्रदेश में बारिश लगातार हो रही है । इस वजह से राज्य में 10 जुलाई तक अच्छी बारिश का सिलसिला जरी रहेगा। पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वी यूपी में लगभग सभी स्थानों पर बारिश होती रहेगी। हालांकि 11 तारीख से पश्चिमी यूपी में बारिश की रफ़्तार धीमी होगी। पू

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 9 July 2020 2:02 PM GMT
यूपी के इन जिलों में होगी जोरदार बारिश, बिजली गिरने की चेतावनी
X

लखनऊ पूरे देश में मानसून पूरी तरह से सक्रिय है। खासकर उत्तर प्रदेश में बारिश लगातार हो रही है । इस वजह से राज्य में 10 जुलाई तक अच्छी बारिश का सिलसिला जरी रहेगा। पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वी यूपी में लगभग सभी स्थानों पर बारिश होती रहेगी। हालांकि 11 तारीख से पश्चिमी यूपी में बारिश की रफ़्तार धीमी होगी। पूर्वी यूपी में भी थोड़ी कमी दिखेगी। मौसम विभाग ने इस दौरान हवाओं के चलने और आकाशीय बिजली का भी खतरे की भी चेतावनी दी।

यह पढ़ें....सरकार का बड़ा फैसला: इस स्कीम से जुड़े नियम हुए आसान, मिलेगा इतना फायदा

इधर मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार, 10 जुलाई को रायबरेली, सुल्तानपुर, आजमगढ़, मऊ, देवरिया, गोरखपुर, अंबेडकर नगर, फैजाबाद, बस्ती, संतकबीरनगर, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, बहराइच, लखीमपुर, रामपुर, मुरादाबाद, बिजनौर, बरेली, पीलीभीत और आसपास के जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

10 और 11 जुलाई को वाराणसी, गाजीपुर, जौनपुर, आजमगढ़, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर, फैजाबाद, बस्ती, संतकबीरनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर, पीलीभीत, रामपुर, बिजनौर, बरेली में बारिश की चेतावनी है।

यह पढ़ें....कैसे बचाओगे जानः हाथ रगड़ने का कोई फायदा नहीं, बस रहिये सावधान

11 और 12 जुलाई को चंदौली, वाराणसी, गाजीपुर, बलिया, मऊ, देवरिया, गोरखपुर, कुशीनगर, महाराजगंज, संत कबीर नगर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, गोंडा, लखनऊ, फैजाबाद, सीतापुर, बहराइच, लखीमपुर, हरदोई, सुल्तानपुर, पीलीभीत, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, बिजनौर में भारी बारिश की चेतावनी है।

मौसम विभाग में पूर्वांचल से लेकर तराई और मध्य यूपी के दर्जन भर से ज्यादा जिलों में बारिश का अनुमान जारी किया है। उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में भारी तो कहीं-कहीं बहुत भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। राज्य में बारिश का सिलसिला 11जुलाई तक जारी रहने के आसार हैं। इसके अलावा लखनऊ, कानपुर और इसके आसपास के जिलों के साथ तराई के कुछ जिलों में भी शाम तक बारिश का अनुमान है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story