यूपी के इन जिलों में होगी जोरदार बारिश, बिजली गिरने की चेतावनी

पूरे देश में मानसून पूरी तरह से सक्रिय  है। खासकर उत्तर प्रदेश में बारिश लगातार हो रही है । इस वजह से राज्य में 10 जुलाई तक अच्छी बारिश का सिलसिला जरी रहेगा। पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वी यूपी में लगभग सभी स्थानों पर बारिश होती रहेगी। हालांकि 11 तारीख से पश्चिमी यूपी में बारिश की रफ़्तार धीमी होगी। पू

लखनऊ  पूरे देश में मानसून पूरी तरह से सक्रिय  है। खासकर उत्तर प्रदेश में बारिश लगातार हो रही है । इस वजह से राज्य में 10 जुलाई तक अच्छी बारिश का सिलसिला जरी रहेगा। पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वी यूपी में लगभग सभी स्थानों पर बारिश होती रहेगी। हालांकि 11 तारीख से पश्चिमी यूपी में बारिश की रफ़्तार धीमी होगी। पूर्वी यूपी में भी थोड़ी कमी दिखेगी। मौसम विभाग ने इस दौरान हवाओं के चलने और आकाशीय बिजली का भी खतरे की भी चेतावनी दी।

 

यह पढ़ें….सरकार का बड़ा फैसला: इस स्कीम से जुड़े नियम हुए आसान, मिलेगा इतना फायदा

 

इधर मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार, 10 जुलाई को रायबरेली, सुल्तानपुर, आजमगढ़, मऊ, देवरिया, गोरखपुर, अंबेडकर नगर, फैजाबाद, बस्ती, संतकबीरनगर, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, बहराइच, लखीमपुर, रामपुर, मुरादाबाद, बिजनौर, बरेली, पीलीभीत और आसपास के जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

 

10 और 11 जुलाई को वाराणसी, गाजीपुर, जौनपुर, आजमगढ़, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर, फैजाबाद, बस्ती, संतकबीरनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर, पीलीभीत, रामपुर, बिजनौर, बरेली में बारिश की चेतावनी है।

 

यह पढ़ें….कैसे बचाओगे जानः हाथ रगड़ने का कोई फायदा नहीं, बस रहिये सावधान

 

 

11 और 12 जुलाई को चंदौली, वाराणसी, गाजीपुर, बलिया, मऊ, देवरिया, गोरखपुर, कुशीनगर, महाराजगंज, संत कबीर नगर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, गोंडा, लखनऊ, फैजाबाद, सीतापुर, बहराइच, लखीमपुर, हरदोई, सुल्तानपुर, पीलीभीत, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, बिजनौर में भारी बारिश की चेतावनी है।

मौसम विभाग में पूर्वांचल से लेकर तराई और मध्य यूपी के दर्जन भर से ज्यादा जिलों में  बारिश का अनुमान जारी किया है। उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में भारी तो कहीं-कहीं बहुत भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। राज्य में बारिश का सिलसिला 11जुलाई तक जारी रहने के आसार हैं। इसके अलावा लखनऊ, कानपुर और इसके आसपास के जिलों के साथ तराई के कुछ जिलों में भी शाम तक बारिश का अनुमान है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App