×

Nikay Chunav 2023: निकाय चुनाव में हेमलता दिवाकर कुशवाहा बनीं मेयर पद की भाजपा प्रत्याशी, जानें क्या हैं इनकी प्राथमिकता

Nikay Chunav 2023: हेमलता दिवाकर कुशवाहा भाजपा के टिकट पर आगरा से चुनाव लड़ रही है। हेमलता दिवाकर कुशवाहा अपना नामांकन दाखिल कर चुकी हैं । जानिए क्या है भाजपा प्रत्याशी हेमलता दिवाकर कुशवाहा की प्राथमिकताएं।

Rahul Singh
Published on: 19 April 2023 11:18 PM GMT
Nikay Chunav 2023: निकाय चुनाव में हेमलता दिवाकर कुशवाहा बनीं मेयर पद की भाजपा प्रत्याशी, जानें क्या हैं इनकी प्राथमिकता
X
आगरा में निकाय चुनाव में हेमलता दिवाकर कुशवाहा बनीं मेयर पद की भाजपा प्रत्याशी: Photo- Newstrack

Agra News: राजनीति में कब किसकी किस्मत चमक जाए कुछ कहा नही जा सकता है । 2022 विधानसभा की विधायक की टिकट कटा तो लोगो ने कहा हेमलता दिवाकर कुशवाहा का कुछ नही हो पायेगा । राजनीतिक रसूख खत्म हो जाएगा । लेकिन अब जब वक्त ने करवट ली है तो हेमलता दिवाकर कुशवाहा के सितारे बुलंद हो गए हैं। जो लोग टिप्पणी करते थे । अब भाजपा प्रत्याशी हेमलता दिवाकर कुशवाहा को जीतने की शुभकामनाएं दे रहे है ।

वर्ष 2012 में सपा के टिकट पर लड़ा था विधानसभा चुनाव , मिली थी हार

हेमलता दिवाकर कुशवाहा का नाम साल 2012 से चर्चाओ में आया । सपा ने हेमलता दिवाकर कुशवाहा को पार्टी का प्रत्याशी बनाया । हेमलता दिवाकर कुशवाहा ने दमखम से चुनाव लड़ा । हेमलता दिवाकर कुशवाहा आगरा ग्रामीण विधानसभा से चुनाव तो नही जीत पाई । लेकिन राजनीति की नींव हेमलता ने जरूर मजबूत कर ली । चुनाव में हेमलता दिवाकर कुशवाहा दूसरे नम्बर पर रही थी ।

2017 में भाजपा की टिकट पर लड़ा विधानसभा चुनाव , बनी विधायक

हेमलता दिवाकर कुशवाहा सपा के टिकट पर 2012 में लड़ा गया पहला चुनाव हार गई । पांच साल पर राजनीति की बिसात बिछाई और 2017 में भाजपा ने हेमलता दिवाकर कुशवाहा को आगरा ग्रामीण विधानसभा सीट से पार्टी का प्रत्याशी बनाया । इस बार मेहनत और किस्मत ने हेमलता दिवाकर कुशवाहा का साथ दिया । हेमलता दिवाकर कुशवाहा चुनाव जीत गई । आगरा ग्रामीण विधानसभा की विधायक बन गई । हेमलता दिवाकर कुशवाहा 5 साल तक विधायक बनी रही । 2022 में पार्टी ने हेमलता दिवाकर कुशवाहा का टिकट काट दिया। उनकी जगह उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल रही बेबी रानी मौर्य को पार्टी का प्रत्याशी बना दिया । टिकट कटने के बाद हेमलता दिवाकर कुशवाहा की पार्टी से नाराजगी की खबरे भी सामने आई । अब पार्टी ने पूर्व विधायक हेमलता दिवाकर कुशवाहा को मेयर पद का प्रत्याशी बनाकर उनकी झोली फिर से खुशियों से भर दी है ।

भाजपा प्रत्याशी ने न्यूज़ ट्रैक से की खास बातचीत

भाजपा प्रत्याशी हेमलता दिवाकर कुशवाहा ने न्यूज़ ट्रैक से खास बातचीत की । अपनी प्राथमिकता साझा की । भाजपा प्रत्याशी हेमलता दिवाकर कुशवाहा ने कहा जो भी प्रोजेक्ट अधूरे पड़े है । चुनाव में जीत मिलने के बाद वो सभी प्रोजेक्ट को समय से पूरा कराने का काम करेंगी । हेमलता दिवाकर कुशवाहा ने कहा कि साफ सफाई से लेकर घर घर पेयजल उपलब्ध कराना भी उनकी प्राथमिकता में शुमार रहेगा । हेमलता दिवाकर कुशवाहा ने कहा कि आगरा को स्वच्छ , सुंदर और वर्ल्ड क्लास शहर बनाने के लिए वो पूरे प्रयास करेंगी ।

बीएड पास है 44 साल की हेमलता दिवाकर कुशवाहा

हेमलता दिवाकर कुशवाहा ने नामांकन पत्र में अपनी उम्र 44 वर्ष बताई है । खुद को बीएड पास बताया है । खुद के पास 1 लाख 5 हजार की नगदी है । पति के पास 1 लाख 30 हजार की नगदी है । खुद के पास 23 लाख रुपये कीमत का 410 ग्राम सोना है । हेमलता दिवाकर कुशवाहा के पास लाइसेंसी पिस्टल है । पति के पास रिवाल्वर और राइफल है। हेमलता दिवाकर कुशवाहा के पास 91.24 लाख की कुल चल संपत्ति है । उनके पति के पास 20.44 लाख रुपये की चल संपत्ति है । हेमलता दिवाकर कुशवाहा के पास 5.13करोड़ की अचल संपत्ति है ।

Rahul Singh

Rahul Singh

Next Story