×

Agra Famous Street Food Shops: आगरा में फेमस है यह स्ट्रीट फूड शॉप, जिनका स्वाद लेने दूर-दूर से आते हैं लोग

Agra Famous Street Food Shops: आगरा में भी स्ट्रीट फूड लोगों को काफी पसंद आता है, लेकिन कई फेमस दुकाने हैं जिनका स्वाद लोगों का काफी पसंद आता है।

Kajal Sharma
Published on: 20 April 2023 11:00 AM GMT
Agra Famous Street Food Shops: आगरा में फेमस है यह स्ट्रीट फूड शॉप, जिनका स्वाद लेने दूर-दूर से आते हैं लोग
X
Agra Famous Street Food Shops (Image- Social media)

Agra Famous Street Food Shops: चाट का नाम सुनते ही मुंह में पानी आना लाजमी है, हर शहर में आपको चाट की कई फेमस दुकानें मिल जाएंगी। वहीं हर जगह का स्ट्रीट फूड भी अपनी अलग पहचान के लिए जाना जाता है। आगरा में भी स्ट्रीट फूड लोगों को काफी पसंद आता है, लेकिन कई फेमस दुकाने हैं जिनका स्वाद लोगों का काफी पसंद आता है। यह दुकानें शहर में बेहद ही फेमस है जिनके स्वाद के चर्चे दूर-दूर तक सुने जाते हैं। यह दुकानें आपकी स्ट्रीट फूड को लेकर उठ रही क्रेविंग को पूरा करने के लिए काफी है।

आगरा की फेमस स्ट्रीट फूड शॉप

कुशवाहा चाट भंडार (Kushwaha Chaat Bhandar)

कुशवाहा चाट भंडार गोल-गप्पे का स्वाद लेने के लिए एकदम सही जगह है। यह स्टॉल भले ही छोटा है लेकिन यहां आपको एकदम साफ और स्वादिष्ट टेस्ट चखने को मिलता है। यह स्टॉल सड़क पर एक किनारे पर लगा होता है। यहां का स्वाद आपको कहीं और शायद ही मिल पाए।

कीमत: 20 रुपये के 4 पीस

समय: दोपहर 2 बजे से शाम 6 बजे तक

कन्हैया चाट भंडार (Kanhaiya Chaat Bhandar)

कन्हैया चाट भंडार शहर की एक बेहद ही खास और जानी-मानी शॉप है। जहां आप खस्ता आलू, छोले, टिक्की आदि का स्वाद चख सकते हैं। यहां आप अपनी पसंदीदा चटनी के साथ अपने स्वाद के अनुसार टेस्टी चाट बनवाकर उसका टेस्ट ले सकते हैं। यह दुकान आगरा के कुंडोल गांव में स्थित है।

समय: दोपहर 2 बजे से रात 8 बजे तक

अनाम आलू चाट स्टॉल (Aloo Chaat Stall)

अनाम आलू चाट स्टॉल आगरा के फेमस स्ट्रीट फूड शॉप में जाना जाता है। जहां आपको बेहद ही स्वादिष्ट चाट परोसी जाती है। हालांकि आलू चाट आपने पहले भी कई बार खाई होगी, लेकिन आगरा में मिलने वाली इस आलू चाट का स्वाद आपको काफी पसंद आएगा। जिसमें आप अपने स्वाद के अनुसार मसाला डलवा सकते हैं। यह दुकान सेंट जॉर्ज कॉलेज, बालूगंज के पिछले गेट के सामने स्थित है।

कीमत: 20 रुपये प्रति प्लेट

समय: दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक

अखिलेश छोले भटूरे (Akhilesh Chole Bhature)

आगरा के शहीद चौराहा पर स्थित यह दुकान बेहद ही फेमस और जानी-मानी है। जहां से आप स्वादिष्ट छोले-भटूरे का स्वाद चख सकते हैं। हालांकि आपको यहां छोलो में तेज मसाला नहीं मिलेगा, लेकिन यहां का स्वाद भूला पाना आपके लिए आसान नहीं होगा। वहीं गर्मागरम भटूरों के साथ मिलने वाली तली हुई हरी मिर्च का आचार इसका स्वाद और बढ़ा देगा।

कीमत: 45 रुपये प्रति प्लेट

समय: दोपहर 1 बजे से शाम 4 बजे तक

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story