×

शौकीन विकास दुबे: खुद को किसी हीरो से कम नहीं मानता था, जीता था ऐसी लाइफ

सीओ समेत आठ पुलिस कर्मियों की हत्याकर फरार होने वाला हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे फिल्मों और बड़ी-बडी पार्टियों में जाने का शौकीन है।

Newstrack
Published on: 7 July 2020 9:46 AM GMT
शौकीन विकास दुबे: खुद को किसी हीरो से कम नहीं मानता था, जीता था ऐसी लाइफ
X

लखनऊ: सीओ समेत आठ पुलिस कर्मियों की हत्याकर फरार होने वाला हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे फिल्मों और बड़ी-बडी पार्टियों में जाने का शौकीन है। कहा जाता है कि उसे जो फिल्म पसंद आती है उसे कई बार देखता है। इसके अलावा भव्य पार्टियों में सूटबूट पहनकर जाना उसके मिजाज में है।

ये भी पढ़ें:खतरा CM आवास पर: यहां तक पहुंच गई महामारी, मुख्यमंत्री के करीबी पॉजिटिव

मंहगे कपड़े पहनने का शौकीन है विकास दुबे

मंहगे कपड़े पहनने का शौकीन विकास दुबे के गांव बिकरू के अलावा आसपास के गांवों के रहने वाले क्षेत्रीय निवासियों का कहना है कि वह जरूरतमंदों की मदद भी करता रहा है। इसके अलावा क्षेत्र के विकास कार्यो को करवाने में कभी पीछे नहीं रहा। कई बार तो उसने अपने पैसे क्षेत्र में कई कार्य कराज जिसके कारण लोगों के दिलों में उसके लिए एक खास जगह है।

आठ पुलिस कर्मियों को शहीद करने वाले दुर्दांत विकास दुबे की लव स्टोरी बेहद दिलचस्प है। विकास को एक बदमाश की बहन से प्यार हुआ। दोनों की मोहब्बत परवान चढ़ी तो शादी कर ली। विकास शादी के बाद अपनी पत्नी को लेकर सीधे बिकरू पहुंचा था।

करीब ढाई सौ बीघा जमीन है

इनामी हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे और उसके परिवार के पास करीब ढाई सौ बीघा जमीन है। ये जमीनें चैबेपुर, बिल्हौर, शिवली व बिठूर में हैं। लखनऊ के इंदिरानगर, कल्याणपुर के मकड़ीखेड़ा व काकादेव के साथ ही गांव में भी उसके मकान और संपत्तियां हैं। पुलिस विकास और उसके करीबियों के बैंक खातों की भी पड़ताल कर रही है, सभी खाते फ्रीज कराए जाएंगे।

ये भी पढ़ें:तिलमिला उठा चीन: भारत को दे रहा ये धमकी, लेकिन बीच में आया ये शक्तिशाली देश

पुलिस के मुताबिक शिवली के शोभन में विकास ने अपने भाई दीपू दुबे के नाम करीब 20 बीघा जमीन खरीदी थी। बिकरू, दिलीपनगर, काशीराम निवादा, बिल्हौर, चैबेपुर कस्बा, बिठूर व कल्याणपुर में भी उसके व रिश्तेदारों के नाम पर प्लाट व खेत हैं। इन जमीनों की कीमत 50 करोड़ रुपये से अधिक बताई जा रही है। शहर के कल्याणपुर क्षेत्र में मकड़ीखेड़ा व काकादेव के साथ ही लखनऊ के इंदिरानगर में उसके मकान हैं। इन मकानों की कीमत भी करीब पांच से सात करोड़ रुपये बताई जा रही है। इसके अलावा विकास, उसकी पत्नी रिचा, बच्चों, भाइयों, पिता, मां और अन्य रिश्तेदारों के नाम पर भी कई संपत्तियां व जमीनें हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story