×

तिलमिला उठा चीन: भारत को दे रहा ये धमकी, लेकिन बीच में आया ये शक्तिशाली देश

चीन और अमेरिका के बीच साउथ चाइना सी में लगातार तनाव बढ़ता ही जा रहा है। अमेरिका ने परमाणु हथियारों से लैस अपने फाइटर जेट्स साउथ चाइना सी में भेज दिए हैं।

Shreya
Published on: 7 July 2020 8:46 AM GMT
तिलमिला उठा चीन: भारत को दे रहा ये धमकी, लेकिन बीच में आया ये शक्तिशाली देश
X

नई दिल्ली: चीन और अमेरिका के बीच साउथ चाइना सी में लगातार तनाव बढ़ता ही जा रहा है। अमेरिका ने परमाणु हथियारों से लैस अपने फाइटर जेट्स साउथ चाइना सी में भेज दिए हैं। इससे चीन के साथ अमेरिका का तनाव चरम पर पहुंच गया है। वहीं अब अमेरिकी नेवी के जोरदार प्रदर्शन से चीन की बौखलाहट बढ़ गई है और अब चीन ने इस पर अमेरिका को धमकी भी दे दी है। चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने इसे शक्ति का खुला प्रदर्शन बताया है।

यह भी पढ़ें: कांपी पूरी दुनिया: काल बन कर आया ये 2020, शुरू से ही छाए संकट के बादल

लड़ाकू विमानों ने विवादित क्षेत्रों में भरी उड़ान

साउथ चाइना सी में युद्धाभ्यास के दौरान अमेरिका के बमवर्षक विमान समेत कुल 11 लड़ाकू विमान ने विवादित क्षेत्रों में उड़ान भरी। अमेरिकी सेना ने युद्धाभ्यास के जरिए चीन को अपनी ताकत का एहसास कराया। इसमें अमेरिका सेना के अमेरिकी एयरक्राफ्ट कैरियर यूएएस निमित्ज और यूएसएस रोनाल्ड रीगन ने भी हिस्सा लिया। वहीं अमेरिका के इस उड़ान से चीन बौखला गया है।

यह भी पढ़ें: एडल्ट स्टार्स की लाइफ: जानकर दंग रह जाएंगे आप, जीते हैं आलीशान जिंदगी

चीनी अखबार ने अमेरिका को दी ये धमकी

इस पर चीनी के सरकारी अखबार ने अमेरिका को धमकी भी दे डाली। ग्लोबल टाइम्स ने कहा कि चीन की पीएलए अमेरिका के किसी भी कार्रवाई का करारा जवाब देने के लिए इंतजार कर रही है। ग्‍लोबल टाइम्‍स ने कहा कि दक्षिण चीन सागर में तैनात अमेरिका के विमानवाहक पोत चीनी सेना की जद में हैं। चीनी सेना इन्‍हें बर्बाद कर सकती है। अमेरिकी एयरक्राफ्ट करियर के खिलाफ कार्रवाई में PLA को खुशी मिलेगी।

यह भी पढ़ें: पुलिस पर तबतोड़ गोलियां: मारा गया 50 हजार इनामी बदमाश, घाटों चली मुठभेड़

यूएस नेवी ने ऐसे दिया धमकी का जवाब

वहीं ग्लोबल टाइम्स की की इस धमकी भरे पोस्ट का जवाब देते हुए यूएस नेवी ने ट्वीट किया कि और फिर भी, वे वहाँ हैं। एयरक्राफ्ट कैरियर्स, दक्षिणी चीन सागर के अंतरराष्ट्रीय सीमा में घूम रहे हैं। यूएसएस निमित्ज और यूएसएस रोनाल्ड रीगन किसी से डरने वाले नहीं हैं। अमेरिकी सेना ने चीन के युद्धाभ्यास के समय ही युद्धाभ्यास करके ड्रैगन को कड़ी चुनौती दी है।

यह भी पढ़ें: आ रही तबाहीः इन राज्यों में बारिश मचाएगी कहर, जारी हुआ हाई अलर्ट

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story