होमगार्ड वेतन घोटाला मामला: फाइलें जलाने वाला आरोपी गिरफ्तार

होमगार्ड वेतन घोटाले मामले में घोटाले से जुड़ी फाइलों को जलाने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम राजीव कुमार रहा है। इस पर आरोप है कि अवैतनिक प्लाटून कमांडर राजीव कुमार ने कमांडेंट ऑफिस में आग लगाई थी।

नोएडा: होमगार्ड वेतन घोटाले मामले में घोटाले से जुड़ी फाइलों को जलाने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम राजीव कुमार रहा है। इस पर आरोप है कि अवैतनिक प्लाटून कमांडर राजीव कुमार ने कमांडेंट ऑफिस में आग लगाई थी।

जानकारी के मुतबाकि 18 नवंबर की रात राजीव कुमार ने परिसर में खड़ी बाइक से पेट्रोल निकालकर मस्टर रोल में आग लगाई थी। मामले की जांच कर रही पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उसे गिरफ्तार किया है। आरोप है कि राजीव कुमार ने घोटाले में अपने को बचाने के इरादे से आग लगाई थी। फिलहाल पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है।

यह भी पढ़ें…देवेंद्र फडणवीस ने दिया इस्तीफा, इस फैसले ने बदल दी महाराष्ट्र की सियासी तस्वीर

इस मामले में सूरजपुर पुलिस थाने में इंस्पेक्टर जितेंद्र सिंह ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया था। पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में भी लिया था। मामले की जांच के लिए एसएसपी ने एक एसआइटी टीम का गठन किया था।  पुलिस ने दावा किया कि आपराधिक कृत्य के तहत आग जानबूझ कर लगाई गई है।

यह भी पढ़ें…इस्तीफे के बाद फडणवीस का शिवसेना पर तीखा हमला, लगाए ये बड़े आरोप

बता दें कि इससे पहले लखनऊ की गोमतीनगर पुलिस ने गुजिला होमगार्ड कमांडेंट कृपा शंकर पांडे को गिरफ्तार कर लिया है। कृपा शंकर पांडे के खिलाफ लखनऊ के गोमती नगर थाने में आईपीसी की धारा 409, 467, 468, 471 के तहत केस दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें…महाराष्ट्र की सियासत में नया मोड़, अजित पवार ने डिप्टी CM पद से दिया इस्तीफा

इसके अलावा डिवीजनल कमांडेंट एचजी राम नारायण चौरसिया, असिस्टेंट कंपनी कमांडर सतीश, प्लाटून कमांडर मोंटू, सतवीर और शैलेंद्र को गिरफ्तार किया गया था।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App