×

जहरीली शराब से मौत पर CM योगी सख्त, जिला आबकारी अधिकारी समेत 13 सस्पेंड

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर जहरीली शराब ने कहर बरपाया है। प्रदेश के बाराबंकी जिले में जहरीली शराब पीने से 10 लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों में 4 एक ही परिवार के हैं। यह घटना बाराबंकी के राम नगर कोतवाली क्षेत्र के रानीगंज का है।

Dharmendra kumar
Published on: 28 May 2019 6:23 AM GMT
जहरीली शराब से मौत पर CM योगी सख्त, जिला आबकारी अधिकारी समेत 13 सस्पेंड
X
यूपी में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल: 16 IAS अफसरों तबादले,9DM बदले

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर जहरीली शराब ने कहर बरपाया है। प्रदेश के बाराबंकी जिले में जहरीली शराब पीने से 10 लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों में 4 एक ही परिवार के हैं। यह घटना बाराबंकी के राम नगर कोतवाली क्षेत्र के रानीगंज का है।

यह भी पढ़ें...राजू श्रीवास्तव को संगीन हालत में वीडियो लीक करने की मिली धमकी में लाखों की मांग

इस मामले में प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मरने वालों के प्रति गहरी संवेदना वयक्त की और कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए हैं। सीएम योगी ने डीएम और एसपी को तुरंत मौके पर पहुंचने और मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध करवाने के आदेश दिए। इसके अलावा दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश देते हुए योगी ने प्रिंसिपल सेक्रटरी एक्साइज को भी तुरंत जांच के आदेश दिए।



सीएम योगी के आदेश के बाद सरकार ने इस मामले में एक्शन लेते हुए डीईओ बाराबंकी शिव नारायण दूबे, आबकारी निरीक्षक रामतीरथ मौर्य, 3 हेड कांस्टेबल समेत 13 लोगों को निलंबित कर दिया है।



यह भी पढ़ें...पश्चिम बंगाल: विधानसभा चुनाव से पहले ‘खफा’ नेताओं से संपर्क साध रही है TMC

बता दें कि गांव में नकली शराब की फैक्ट्री चल रही थी। मृतकों में से चार लोग एक ही परिवार के सदस्य हैं, तीन भाई रमेश गौतम, मुकेश, सोनू के साथ उनके पिता छोटेलाल की मौत हो गई। रमेश की पत्नी रामावती ने बताया कि घर में शव को कंधा देने वाला भी कोई नहीं बचा।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story