×

वाह री बाराबंकी पुलिस: सुबह पकड़ा चोरी के आरोप में और शाम में स्मैक, बड़ा फर्जीवाड़ा

बाराबंकी पुलिस का बहुत बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है। जिसमें एक ही शख्स को पुलिस दो जगह से पकड़ने का दावा करती नजर आ रही है। पुलिस की इस फर्जी थ्योरी का खुलासा किसी और ने नहीं बल्कि एक वायरल वीडियो ने किया है।

Vidushi Mishra
Published on: 1 March 2021 1:58 PM GMT
वाह री बाराबंकी पुलिस: सुबह पकड़ा चोरी के आरोप में और शाम में स्मैक, बड़ा फर्जीवाड़ा
X
एक ही शख्स को पुलिस दो जगह से पकड़ने का दावा करती नजर आ रही है। पुलिस की इस फर्जी थ्योरी का खुलासा किसी और ने नहीं बल्कि एक वायरल वीडियो ने किया है।

बाराबंकी। बाराबंकी पुलिस का बहुत बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है। जिसमें एक ही शख्स को पुलिस दो जगह से पकड़ने का दावा करती नजर आ रही है। पुलिस की इस फर्जी थ्योरी का खुलासा किसी और ने नहीं बल्कि एक वायरल वीडियो ने किया है। जिसमें वही शख्स नजर आ रहा है जिसे पुलिस एनडीपीएस एक्ट में गिरफ्तार करने का दावा कर रही है। लेकिन उसी शख्स को सुबह लोगों ने चोरी के आरोप में पकड़ा था और खंभे से बांधकर उसकी जमकर पिटाई भी की थी।

ये भी पढ़ें...किसानों को मिल रहा 25 हजार: खेती के लिए मिलता है पैसा, ऐसे उठाएं फायदा

पुलिस की फर्जी कहानी से पर्दा उठा

इस दौरान लोगों ने उसकी तलाशी ली तो उसके पास से केवल आधार कार्ड ही मिला। वहीं पिटाई के दौरान वहां मौजूद लोगों ने उस शख्स का वीडियो भी बनाया था और बाद में उसे पुलिस अपने साथ लेकर चली आई थी।

लेकिन शाम होते-होते जब पुलिस ने उसी शख्स की गिरफ्तारी एनडीपीएस एक्ट में दिखाकर वाहवाही लूटने की कोशिश की, तो वायरल वीडियो ने पुलिस की फर्जी कहानी से पर्दा उठा दिया। वहीं जब पुलिस से इस मामले की हकीकत जानने की कोशिश की गई तो अब वह कुछ भी बोलने को तैयार नहीं दिखी।



घटना बाराबंकी जिले में नगर कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ले से जुड़ी है। जहां लोगों ने 28 फरवरी की सुबह एक शख्स को चोरी के आरोप में दबोचा और उसे खंभे से बांधकर उसकी जमकर पिटाई की। इस दौरान मौके पर काफी भीड़ इकट्ठा हो गई और लोगों ने उसका वीडियो भी बनाया।

जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और चोरी के आरोपी को पकड़कर अपने साथ लेकर चली गई। मामला खत्म हो चुका था लेकिन तभी पुलिस की एक फर्जी कहानी ने जिले में हड़कंप मचा दिया। दरअसल जिस शख्स को सुबह पुलिस ने चोरी के आरोप में पकड़ा था।

fir फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...बदलेगा नुमाइश मैदान का नाम, औरैया में शुरू हुई शरदोत्सव प्रदर्शनी की तैयारी

खंभे में बांधकर मारा-पिटा

उसी की शाम को एनडीपीएस एक्ट में गिरफ्तारी दिखा दी। लेकिन पुलिस के इस फर्जीवाड़े से उस वायरल वीडियो ने पर्दा उठा दिया जिसे सुबह भीड़ ने बनाया था। क्योंकि उस वीडियो में वही शख्स नजर आ रहा था जिसे शाम को दूसरी जगह से गिरफ्तारी दिखा रही थी।

पुलिस के फर्जीवाड़े की तस्दीक लोगों को उस बयान से भी हो रही है, जिसमें लोग उस शख्स को सुबह पकड़ने की बात कर रहे हैं। उनका कहना है कि उन्होंने उसे चोरी के आरोप में पकड़ा था और खंभे में बांधकर मारा-पिटा था।

स्थानीय निवासियों के मुताबिक पकड़े गए शख्स की जब तलाशी ली गई तो उसके पास से केवल आधार कार्ड ही मिला था। बाकी कोई भी चीज उसके पास नहीं थी। बाद में उसे हम लोगों ने पुलिस के हवाले कर दिया था।

लेकिन शाम को जब पुलिस ने उसी शख्स की गिरफ्तारी का स्थान और वारदात दूसरी बताई तो पुलिस अपने ही जाल में फंस गई। हालांकि जब पुलिस से इस मामले की हकीकत जानने की कोशिश की गई तो वह कुछ भी बोलने को तैयार नहीं दिखी और पूरे मामले की लीपापोती में जुटी रही।

ये भी पढ़ें...70 साल से प्यासा है ये गांव, सरकार ने आज तक नहीं सुनी इनकी फरियाद

रिपोर्ट- सरफराज वारसी

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story