×

अयोध्या की बड़ी खबरें: नए IAS से लेकर मुकुट चोरी तक, जानें आज क्या-क्या हुआ

आईएएस अनीता यादव अयोध्या पहुँच कर अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया है। उन्होंने सबसे पहले डीएम अनुज झा से मिलकर औपचारिकता निभाई।

Ashiki
Published on: 5 March 2021 3:49 PM GMT
अयोध्या की बड़ी खबरें: नए IAS से लेकर मुकुट चोरी तक, जानें आज क्या-क्या हुआ
X
अयोध्या की बड़ी खबरें: नए IAS से लेकर मुकुट चोरी तक, जानें आज क्या-क्या हुआ

अयोध्या: आईएएस अनीता यादव अयोध्या पहुँच कर अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया है। उन्होंने सबसे पहले डीएम अनुज झा से मिलकर औपचारिकता निभाई। अयोध्या में खाली चल रही सीडीओ की कुर्सी आबाद हो गई है।

अयोध्या के यलो जोन में चांदी का मुकुट चोरी

राम नगरी की सुरक्षा को लेकर आए दिन अधिकारियों का आना जाना लगा रहता है। जिसमें प्रदेश लेवल के अधिकारी सुरक्षा के साथ-साथ पुलिस की मुस्तैदी की जांच पड़ताल करके समीक्षा करते हैं। लेकिन मुस्तैद पुलिस की खुली पोल। चोरों ने यलो जोन क्षेत्र के प्राचीन मंदिर से भगवान का चांदी का मुकुट किया पार। सैकड़ों वर्ष पुराना था भगवान का मुकुट। रामकोट क्षेत्र के विभीषण कुंड वार्ड में स्थित सिया पिया मंदिर से चोरी गया चांदी का मुकुट। घटना की सूचना के काफी देर बाद पहुंची पुलिस। यलोजोन क्षेत्र में पुलिस का है सख्त पहरा। घटनास्थल से महज चंद कदम पर मौजूद रहते है सुरक्षा बल। क्षेत्राधिकारी अयोध्या की उदासीनता आई सामने। बड़ी घटना के बाद भी फोन नहीं उठाते क्षेत्राधिकारी अयोध्या।

ये भी पढ़ें: महिला दिवस: कोरोना वैक्सीनेशन का विशेष अभियान, सभी जिलों में होगी ऐसी व्यवस्था

अयोध्या धाम के नाम से होगा अयोध्या का अंतरराष्ट्रीय बस स्टैंड पर्यटन विभाग ने अयोध्या धाम का लगाया बोर्ड 14 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुआ अंतरराष्ट्रीय बस स्टैंड हाईवे के किनारे बनकर तैयार हुआ अंतरराष्ट्रीय बस स्टैंड बस स्टैंड के उद्घाटन का इंतजार दो विभागों के बीच झूल रहा है अंतरराष्ट्रीय बस स्टैंड पर्यटन विभाग ने अभी तक परिवहन विभाग को नहीं किया हैंडओवर परिवहन विभाग के सहायक रीजनल मैनेजर एसपी सिंह का बयान हैंडओवर होते ही शुरू हो जाएगा बसों का संचालन राम नगरी को है इंतजार नए अंतरराष्ट्रीय बस स्टेशन का।

शोक समाचार

फार्ब्स इंटर कॉलेज के प्रबंधक वरिष्ठ अधिवक्ता सैयद निजाम अशरफ का निधन हो गया। बीती रात तबीयत खराब होने पर उन्हें एक स्थानीय निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उन्होंने अंतिम सांस ली वह लगभग 78 वर्ष के थे।

युवती लापता, तलाश में जुटी पुलिस

पटरंगा थाना अंतर्गत जंगीपुरवा मजरे जखौली गांव से एक 18 वर्षीय युवती अचानक लापता हो गई है।मामले की सूचना देते हुए पीड़िता की माँ ने पुलिस को बताया बेटी तीन मार्च को घर का एटीएम लेकर निकली जो अब तक नही लौटी।परिजन किसी अनहोनी की आशंका से परेशान है।प्रभारी निरीक्षक आर0के0 राना ने बताया पीड़ित माँ की सूचना पर गुमशुदगी दर्ज कर युवती की तलाश की जा रही है।

46 वें स्थापना दिवस परसांस्कृतिक संध्या का आयोजन

डाॅ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के 46 वें स्थापना दिवस परसांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया। सांस्कृतिक संध्या की शुरूआत परिसर की छात्र-छात्राओं द्वारा गणेश वंदना के साथ की गई। छात्र-छात्राओं के द्वारा समूह गायन के रूप में रामचरित मानस का मगल गान प्रस्तुत किया। योगोपचार विभाग की छात्र-छात्राओं द्वारा सामुहिक योग नृत्य का संगीतमय मंचन किया। कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं द्वारा केशरी फिल्म से लिए गये देश प्रेम गीत तेरी मिट्टी में मिल जावां.... की प्रस्तुति कर देश भक्ति से श्रोताओं को सराबोर किया।

ये भी पढ़ें: झांसी में नुक्कड़ नाटक का आयोजन, दिया गया महिला सम्मान और सुरक्षा का संदेश

भजन में हे राम, हे राम जग में साचों तेरो नाम......की प्रस्तुति कर छात्रों ने भक्तिमय परिवेश से उपस्थित जन समूह को बाधें रखा। परिसर की छात्र-छात्राओं द्वारा मध्य प्रदेश के मालवा जिले के जनजातीय लोकनृत्य की शानदार मंचन किया। कार्यक्रम के अंत में छात्र-छात्राओं द्वारा रामलीला प्रसंग में सीता स्वयंवर, धनुष भंग, परशुराम लक्ष्मण संवाद पर नाट्य मंचन कर प्राचीन सांस्कृतिक विरासत को साझा किया।

नाथ बख्श सिंह

Ashiki

Ashiki

Next Story