×

अगर सरदार पटेल बनते पीएम तो नहीं पैदा होती कश्मीर की समस्या: स्वतंत्रदेव सिंह

स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि पिछले पांच सालों से मोदी सरकार सरदार पटेल की जयंती पर रन फ़ॉर फ़ॉर यूनिटी का आयोजन करती है। इसमें केंद्र सरकार के अलावा बीजेपी शासित राज्यों के मंत्री और नेता सड़कों पर उतरते हैं और दौड़ लगाते हैं।

Shivakant Shukla
Published on: 31 Oct 2019 11:10 AM GMT
अगर सरदार पटेल बनते पीएम तो नहीं पैदा होती कश्मीर की समस्या: स्वतंत्रदेव सिंह
X

वाराणसी: पूरा देश सरदार वल्लभ भाई पटेल को याद कर रहा है। गुरुवार को उनकी सरदार पटेल की 144 वीं जयंती पर देशभर में रन फ़ॉर यूनिटी का आयोजन किया गया।

ये भी पढ़ें— बीजेपी-आरएसएस पर जमकर बरसे अखिलेश यादव, लगाए गंभीर आरोप

सीएम योगी आदित्यनाथ ने जहां लखनऊ में दौड़ लगाई वहीं पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रन फ़ॉर यूनिटी में भाग लेने के लिए बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह पहुंचे। सरदार पटेल को याद करते हुए उन्होंने कहा कि अगर पटेल जिंदा होते तो कश्मीर समस्या का समाधान बहुत पहले हो गया होता।

मलदहिया स्थित सरदार पटेल की मूर्ति पर माल्यार्पण किया

स्वतंत्रदेव सिंह ने सबसे पहले मलदहिया स्थित सरदार पटेल की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। इसके बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ दौड़ लगाई। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि सरदार पटेल की वजह से ही अखंड भारत का सपना पूरा हो पाया है। अगर वो नहीं रहते तो देश की सभी रियासतें कभी एक सूत्र में नहीं पीरो पाती। उन्होंने कहा कि ये दुर्भाग्य रहा कि कुछ लोगों ने जान बूझकर उन्हें प्रधानमंत्री बनने से रोका। अगर पटेल पीएम बन गए होते तो कश्मीर की समस्या पैदा ही नहीं होती।

ये भी पढ़ें— ये हैं भारत में रेप के सबसे बड़े अपराधी! फांसी के लिए जारी हो सकता है ब्लैक वारंट

उन्होंने कहा कि पीएम नरेंडी मोदी सरदार पटेल के सपने को पूरा करने में जुटे हैं। आज देश के मजबूत हाथों में है। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी और अकच्छनसे कामूर तक लोगों को एकजुट करने का किसी ने काम किया है तो वो पीएम नरेंद्र मोदी जी हैं। आपको बता दें कि नरेंद्र मोदी सरकार ने हु स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का निर्माण कराया है। पिछले पांच सालों से मोदी सरकार सरदार पटेल की जयंती पर रन फ़ॉर फ़ॉर यूनिटी का आयोजन करती है। इसमें केंद्र सरकार के अलावा बीजेपी शासित राज्यों के मंत्री और नेता सड़कों पर उतरते हैं और दौड़ लगाते हैं।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story