×

सावधान ! पढ़ाते समय हुए ऑनलाइन तो जाएगी नौकरी

विकास के लिए शिक्षा से बेहतर कोई दूसरा विकल्प नहीं है। परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों की उपस्थिति व शिक्षण कार्य की पुष्टि के लिए बीएसए को ऐसा मैकेनिज्म डेवलप करने का निर्देश दिया कि शिक्षक बच्चों को पढ़ाते समय सेल्फी लेकर पोस्ट करें, ताकि शिक्षकों द्वारा विद्यालय में पढ़ाए जाने की पुष्टि की जा सके। पौध रोपण कराने व किचेन गार्डेन विकसित करने का भी निर्देश दिया।

SK Gautam
Published on: 4 July 2019 5:22 PM GMT
सावधान ! पढ़ाते समय हुए ऑनलाइन तो जाएगी नौकरी
X
anupama jaisawal

बहराइच : अगर आप शिक्षक है और स्कूल में पढ़ाने जा रहे है तो यह खबर आपके लिए है। अगर आप पढ़ाते समय सोशल मीडिया पर एक्टिव पाए गए तो आपको अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ेगा। यह चेतावनी बेसिक शिक्षा राज्यमंत्ररी अनुपमा जायसवाल ने बहराइच में एक कार्यक्रम में कही।

गुरूवार को चित्तौरा ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय डीहा में जूता-मोज़ा, पाठ्य पुस्तक व ड्रेस वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अनुपमा जायसवाल ने फीता काटकर, मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

ये भी देखें : अब केंद्र की तरह यूपी में भी जनता को बहकाने में जुटी BJP: अखिलेश यादव

बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी व सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में शिक्षा के क्षेत्र में गुणात्मक सुधार हो रहा है। आगामी कुछ वर्षों में हमारी शिक्षा व्यवस्था नए आयाम स्थापित करेगी।

अगर आप पढ़ाते समय सोशल मीडिया पर एक्टिव पाए गए तो आपको अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ेगा

उन्होंने कहा कि विकास के लिए शिक्षा से बेहतर कोई दूसरा विकल्प नहीं है। परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों की उपस्थिति व शिक्षण कार्य की पुष्टि के लिए बीएसए को ऐसा मैकेनिज्म डेवलप करने का निर्देश दिया कि शिक्षक बच्चों को पढ़ाते समय सेल्फी लेकर पोस्ट करें, ताकि शिक्षकों द्वारा विद्यालय में पढ़ाए जाने की पुष्टि की जा सके। पौध रोपण कराने व किचेन गार्डेन विकसित करने का भी निर्देश दिया।

पढ़ाने के टाइम सिर्फ पढाने का काम होना चाहिए

उन्होंने चेतावनी दी कि विद्यालय अवधि में मोबाइल पर व्यस्त न रहें, बल्कि बच्चों की शिक्षा पर ध्यान दें। उत्तर प्रदेश सरकार का निर्णय है कि अगर आपका स्कूल टाइम में मोबाइल चेक हो गया और आप सोशल मीडिया पर एक्टिव पाए गए तो आपकी सेवाएं समाप्त करने का काम उत्तर प्रदेश सरकार करेगी। पढ़ाने के टाइम सिर्फ पढाने का काम होना चाहिए।

ये भी देखें : स्वास्थ्य पुरूष पर्यवेक्षकों की भर्ती को स्वास्थ्य मंत्री की हरी झंडी

आप शोशल मीडिया पर एक्टिव है तो सब पता चल जाता है मोबाइल में कब आप आनलाइन थे और कब नही। अगर आप एक्टिव पाए गए तो उतना ही कारण पर्याप्त होगा आपकी सेवाएं समाप्त करने के लिए। उन्होंने आशा व्यक्त की कि यही बच्चे भविष्य में जिले का नाम रोशन करेंगे। लगभग 246 बच्चों को किताबें, जूता-मोज़ा व स्कूल ड्रेस तथा स्पोर्ट्स किट का वितरण राज्यमंत्री ने किया।

उन्होंने पौध रोपण कर सर्व शिक्षा अभियान की जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक संतोष सिंह ने किया। बीएसए एसके तिवारी ने आभार ज्ञापित किया। बीडीओ चित्तौरा एसके श्रीवास्तव, बीईओ बृज लाल, जय प्रकाश शर्मा, प्रभा सोनी, संजय जायसवाल, राम रूप कोरी, कमलेश वर्मा, जिपं सदस्य पुरुषोत्तम सिंह जायसवाल, जीतेंद्र प्रताप सिंह, भगौती प्रसाद कैराती, एबीआरसी विशेश्वर सिंह, अभय, सूर्य कुमार पांडेय, छवि लाल शुक्ला, फरहत हुसैन, वंदना नेगी, प्रतीक्षा त्रिपाठी, रेनू मिश्रा, शशि पाठक, आदित्य चौधरी समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story