×

दारू खरीदने का लालच दिया तो खैर नहीं, होगी कड़ी कार्रवाई

हाल ही में शराब पीने की प्रतियोगिता कराए जाने की बात सामने आने के बाद राज्य सरकार ने इसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा है।

Dharmendra kumar
Published on: 30 Jan 2020 3:26 PM GMT
दारू खरीदने का लालच दिया तो खैर नहीं, होगी कड़ी कार्रवाई
X

लखनऊ: हाल ही में शराब पीने की प्रतियोगिता कराए जाने की बात सामने आने के बाद राज्य सरकार ने इसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा है। योगी सरकार ने लाइसेंसधारी द्वारा अपनी बिक्री बढ़ाने के लिए खरीदारों को प्रलोभन देना और मद्यपान के लिए प्रेरित करते हुए मदिरा पीने की प्रतियोगिता आयोजित करने पर लाइसंेसधारी के विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये है।

यह भी पढ़ें..जामिया में फायरिंग पर सियासत गरमाई, अमित शाह ने कही ये बात

यह जानकारी प्रमुख सचिव, आबकारी संजय आर भूसरेड्डी ने दी। उन्होंने बताया कि विभिन्न श्रोतों से कई माॅडल शाप और बार अनुज्ञापनों पर मद्यपान के प्रलोभन द्वारा मदिरा पीने की प्रतियोगिता आयोजित करने की शिकायतें प्राप्त हो रही हैं। इन शिकायतों को संज्ञान में लेते हुए सभी लाइसेंसधारियों को नियमावली के प्राविधानों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने को कहा है।

यह भी पढ़ें...BJP की गंगा यात्रा को मिला कांग्रेस MLA अदिति का समर्थन, राजनीतिक हलचल तेज

उल्लेखनीय है कि विदेशी मदिरा, बीयर एवं माॅडल शाॅप की फुटकर बिक्री में यह प्रावधान है कि लाइसेंसधारी द्वारा अपनी बिक्री बढ़ाने के लिए खरीदारों को प्रलोभन देना या आकर्षित करने पर रोक है। नियमावली में यह भी प्राविधान है कि लाइसेंसधारी आबकारी आयुक्त एवं लाइसेंस प्राधिकारी इसका पालन करेंगे।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story