×

BJP की गंगा यात्रा को मिला कांग्रेस MLA अदिति का समर्थन, राजनीतिक हलचल तेज

बापू की पुण्य तिथि और बसंत पंचमी के मौके पर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में बीजेपी की गंगा यात्रा निकली है। इस क्रम में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने प्रतापगढ़ जिले में गंगा यात्रा को हरी झंडी दिखाई।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumarBy Dharmendra kumar

Published on 30 Jan 2020 1:45 PM GMT

BJP की गंगा यात्रा को मिला कांग्रेस MLA अदिति का समर्थन, राजनीतिक हलचल तेज
X
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

रायबरेली: बापू की पुण्य तिथि और बसंत पंचमी के मौके पर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में बीजेपी की गंगा यात्रा निकली है। इस क्रम में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने प्रतापगढ़ जिले में गंगा यात्रा को हरी झंडी दिखाई, अब वो यात्रा सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली पहुंची हैं जिसमें बीजेपी के ये दोनो नेता शामिल हैं। तो वहीं कानपुर में बीजेपी की गंगा यात्रा में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य शामिल हुए। यहां लोगों ने मानव श्रृंखला बनाया और भव्य स्वागत किया।

खास बात यह हैं कि रायबरेली के कई स्थानों पर कांग्रेस विधायक अदिति सिंह की गंगा यात्रा के समर्थन में होर्डिंग लगी है। रायबरेली नगर पालिका परिषद द्वारा लगाई गई होर्डिंग में जहां एक ओर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फोटो लगी है, तो वहीं दूसरी तरफ रायबरेली से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह की भी फोटो लगी है। इस संदर्भ में जब विधायक अदिति सिंह से जानकारी की गई तो उन्होंने कहा कि वो स्वयं इस कार्यक्रम में शामिल होने वाली थीं, लेकिन तय समय से कार्यक्रम में विलंब हो गया इसलिए वो लालगंज में आयोजित संवाद कार्यक्रम में आ गई हैं। विधायक ने गंगा यात्रा में अपने नाम को जगह देने की बात कही है। फिलहाल विधायक के इस कदम के बाद रायबरेली की राजनीति में हलचल मच गई है।

इससे पहले अदिति सिंह हाल ही में 10 जनवरी को रायबरेली पहुंचे डिप्टी सीएम व प्रभारी मंत्री दिनेश शर्मा से मिलने पीडब्लूडी गेस्ट हाउस में पहुंची थीं। इसके अलावा इसी जनवरी माह में वो बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के जन्मदिन के कार्यक्रम में शामिल हुईं थीं। कार्यक्रम के बाद उन्होंने रात 10 बजकर 04 मिनट पर एक-एक कर दो ट्वीट किए।

यह भी पढ़ें...गुड़िया गैंगरेप केस: कोर्ट ने किया सजा का ऐलान, अब दोषियों की जेल में बीतेगी जिंदगी

उन्होंने पहले ट्वीट में बीजेपी सांसद के साथ एक फोटो साझा करते हुए लिखा कि मेरी ओर से भी माननीय बृजभूषण शरण सिंह जी को जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं!" ठीक इसके बाद ट्वीट में अदिति सिंह ने दो फोटो शेयर की, एक फोटो में वो बीजेपी सांसद से आशीर्वाद लेते हुए लिखती हैं कि "आज कैसरगंज लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से सांसद एवं मेरे अभिभावक माननीय बृजभूषण शरण सिंह जी के जन्मदिन पर उनका आशीर्वाद प्राप्त करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। इस दौरान मेरे साथी विधायक प्रतीक भूषण सिंह से भी मिलने का अवसर प्राप्त हुआ।

यह भी पढ़ें...निर्भया केस: SC ने अक्षय की क्यूरेटिव पीटिशन की खारिज, अब फांसी होनी तय

बीते साल दो अलग-अलग मौकों पर पार्टी गाइड लाइन से अलग जाकर भी अदिति सिंह चर्चा में रह चुकी हैं। 5 अगस्त 2019 को जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक बिल जब राज्यसभा में पास हुआ था तो ठीक अगले दिन अदिति सिंह ने ट्विटर पर हैशटैग आर्टिकल 370 के साथ 'युनाइटेड वी स्टैंड, जय हिंद' लिखा था। इस पर एक ट्विटर यूजर ने उनसे पूछा कि आप तो कांग्रेसी हैं, इस पर उन्होंने जवाब दिया, 'मैं एक हिंदुस्तानी हूं'।

यह भी पढ़ें...जामिया में फायरिंग से पहले फेसबुक पर बता दिया था गोपाल, देखें क्या-क्या थी उसकी इच्छा

इसके अलावा दूसरा मौका था राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती का, इस मौके पर कांग्रेस ने दो अक्टूबर से अनवरत उत्तर प्रदेश विधानसभा के विशेष सत्र के बहिष्कार का व्हिप जारी किया था। लेकिन अदिति सिंह इसके बाद भी विधानसभा सत्र में शामिल हुई थीं। जिस पर पार्टी की तरफ से नोटिस भी जारी किया था। इतना ही नहीं रायरबरेली में अदिति सिंह के घर पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध-प्रदर्शन किया था।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story