×

जामिया में फायरिंग से पहले फेसबुक पर बता दिया था गोपाल, देखें क्या-क्या थी उसकी इच्छा

दिल्ली के जामिया नगर में गोली चलाने वाले युवक के बारे में कई खुलासे हुए हैं। उसे लेकर जो जानकारी मिली हैं उसके मुताबिक युवक ने इस घटना को अचानक अंजाम नहीं दिया, बल्कि वह कई दिनों से इसकी तैयारी में था।

Dharmendra kumar
Published on: 30 Jan 2020 1:17 PM GMT
जामिया में फायरिंग से पहले फेसबुक पर बता दिया था गोपाल, देखें क्या-क्या थी उसकी इच्छा
X

नई दिल्ली: दिल्ली के जामिया नगर में गोली चलाने वाले युवक के बारे में कई खुलासे हुए हैं। उसे लेकर जो जानकारी मिली हैं उसके मुताबिक युवक ने इस घटना को अचानक अंजाम नहीं दिया, बल्कि वह कई दिनों से इसकी तैयारी में था।

आरोपी युवक का नाम गोपाल है और फायरिंग से पहले उसने फेसबुक पर लाइव किया था। फेसबुक पर उसने यह भी लिखा है कि चंदन का बदला लेने जा रहा है। गौरतलब है कि 2018 में गणतंत्र दिवस पर यूपी के कासगंज जिले में सांप्रदायिक झड़प में चंदन गुप्ता नाम के युवक की हत्या कर दी गई थी।

गोपाल ने फेसबुक पर खुद को रामभक्त बताया है। उसने खुद को सभी संगठनों से मुक्त बताया है। 28 जनवरी के एक पोस्ट में उसने लिखा है कि 31 जनवरी तक उसके पोस्ट को कोई नजरअंदाज न करे। घटना को अंजाम देने के लिए निकलने से पहले उसने यह भी जताया था कि वह मरने-मारने पर उतारू है।

यह भी पढ़ें...गुड़िया गैंगरेप केस: कोर्ट ने किया सजा का ऐलान, अब दोषियों की जेल में बीतेगी जिंदगी

उसने आज एक पोस्ट में लिखा है कि उसे अंतिम संस्कार के लिए भगवा में ले जाया जाए और जय श्री राम के नारे लगाएं। गोपाल ने फेसबुक के दोस्तों से कहा है कि उसके परिवार का ध्यान रखा जाए। एक अन्य पोस्ट में उसे लिखा है...शाहीन भाग....खेल खत्म।

गोली चलाने वाला युवक ग्रेटर नोएडा के जेवर का रहने वाला है, 12वीं का छात्र बताया जा रहा है। परिवार के लोग इसे नाबालिग बता रहे हैं, घर से स्कूल के लिए कहकर निकला था। स्कूल सर्टिफिकेट में उसकी जन्मतिथि 8 अप्रैल 2002 है।

यह भी पढ़ें...निर्भया केस: SC ने अक्षय की क्यूरेटिव पीटिशन की खारिज, अब फांसी होनी तय

गुरुवार को जामिया इलाके में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान एक शख्स ने फायरिंग कर दी। गोली चलाने वाले व्यक्ति ने कहा कि मैं तुम्हे आजादी दिलाता हूं। गोली चलाने वाला बाहर से आया था। गोली चलाने वाले व्यक्ति ने पिस्टल लहराते हुए कहा कि दिल्ली पुलिस जिंदाबाद, जामिया मिलिया मुर्दाबाद।' शख्स की गोली से मार्च में शामिल जामिया का एक छात्र घायल हो गया है। घायल छात्र को गोली लगने के बाद होली फैमिली हॉस्पिटल ले जाया गया था और अब उसे एम्स ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें...जामिया फायरिंग मामले में युवक की हुई पहचान, पुलिस ने किया ये बड़ा खुलासा

डीसीपी (दक्षिण) चिन्मय बिस्वाल ने कहा कि छात्र जामिया से राजघाट तक एक मार्च निकालना चाहते थे लेकिन उन्हें अनुमति नहीं दी गई। बिस्वाल ने कहा कि उन्हें बार बार कहा जा रहा था कि प्रदर्शन शांतिपूर्ण ढंग से किया जाना चाहिए। हमने होली फैमिली अस्पताल से ठीक पहले सड़क पर बैरिकेड लगा दिये थे।

इस बीच एक व्यक्ति को भीड़ में देखा गया जो कोई चीज लहरा रहा था जो एक हथियार प्रतीत हुआ। उन्होंने बताया कि हमने उसे हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ कर रहे हैं। एक व्यक्ति घायल भी हुआ है।

गोपाल ने फेसबुक पर लाइव के अलावा कई सारे पोस्ट लिखे हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story