×

बम धमाके से अलर्ट UP: प्रशासन में मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस

पुलिस डॉग स्क्वॉड और बम निरोधक दस्ते के साथ उन स्थानों की जांच की जहां बम रखने जानकारी मिली थी, लेकिन उन स्थानों पर कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली।

Dharmendra kumar
Published on: 22 Jan 2021 1:47 PM GMT
बम धमाके से अलर्ट UP: प्रशासन में मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस
X
प्रयागराज, नोएडा, कानपुर, वाराणसी और मथुरा में बम होने की सूचना के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है। कानपुर के मॉल को बम से उड़ाने की धमकी मिली है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में शुक्रवार को बम होने की सूचना के बाद हड़कंप मच गया है। प्रदेश के प्रयागराज, नोएडा, कानपुर, वाराणसी और मथुरा में बम होने की सूचना के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है। कानपुर के मॉल को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। बीते 24 घंटे में प्रदेश के 5 जिलों में बम की सूचना मिली है।

इसके बाद पुलिस डॉग स्क्वॉड और बम निरोधक दस्ते के साथ उन स्थानों की जांच की जहां बम रखने जानकारी मिली थी, लेकिन उन स्थानों पर कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। गुरुवार को नोएडा के सेक्टर 27 स्थित कैलाश अस्पताल में बम होने की सूचना मिली थी, लेकिन वहां कोई संदिग्ध वस्तु बरामद नहीं हुआ।

वाराणसी के मॉल में बम की सूचना

वाराणसी के एक मॉल में शुक्रवार को बम रखे जाने की सूचना मिलने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में कई थानों की पुलिस डॉग स्क्वॉड और बम निरोधक दस्ते के साथ मॉल पहुंचीं। मॉल के हर कोने की जांच की, लेकिन कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। वाराणसी के एएसपी कैंट अभिमन्यु मांगलिक ने कहा कि सब कुछ सामान्य है और कहीं से किसी प्रकार की शिकायत या खामी सामने नहीं आई है।

ये भी पढ़ें...Barabanki: यहां नारायण सेवा की असली झलक, जन्मदिन पर पहुंचे BJP नेता

Bomb News in UP

फिल्म शो के बाद होगा धमाका

उत्तर प्रदेश के कानपुर में साउथ एक्स मल्टीप्लेक्स, मिराज सिनेमा, गुरुदेव, पम्मी में बम धमाके की खबर मिली। सूचना में कहा गया मैडम चीफ मिनिस्टर फिल्म के शो में कुछ देर बाद धमाका होगा। कोई नहीं बचेगा। शु्क्रवार दोपहर करीब 12 बजे सूर्यवंशी बादशाह के नाम से यह सूचना मिली। इसके बाद हड़कंप मच गया। सभी मॉल और सिनेमाघरों में आनन-फानन में बीडीएस और डॉग स्क्वायड टीम पहुंची और जांच की।

एसपी साउथ दीपक भूकर ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि ट्वीटर के जरिए सूर्यवंशी बादशाह नाम से साउथ एक्स सहित तीन थियेटरों को बम से उड़ाने की धमकी मिली। ट्वीट करने वाले के बारे में जांच की जा रही है। सुरक्षा के मद्देनजर मॉल और सिनेमाघरों की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें...हमीरपुर: भारतीय वैज्ञानिकों पर गर्व, टीका लगवाकर बोले स्वास्थ्य कर्मी

प्रयागराज के पीवीआर में बम की खबर

प्रयागराज में पीवीआर में बम सूचना के बाद आनन-फानन में पुलिस बम निरोधक दस्ते के साथ पहुंची। पुलिस अधिकारियों ने फायर ब्रिगेड को भी बुला लिया। दुकानदार और ग्राहकों बाहर निकाल दिया गया और जांच की गई।

इसके अलावा मथुरा में सिनेमाघर में बम होने की सूचना किसी ने ट्वीट कर दी। इसके बाद शुक्रवार को हड़कंप मच गया। काफी देर तक पुलिस ने जांच की, लेकिन कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। नोएडा में बम की सूचना मिलने के बाद अफरा तफरी मच गई। नोएडा के सेक्टर 63 में जिला अस्पताल के पास बम मिलने की सूचना मिली। इसके बाद आला अधिकारी और पुलिस मौके पर पहुंची और जांच की।

ये भी पढ़ें...भगवान राम पहुंचे BJP कार्यलय, मूर्ति स्थापना में कार्यकर्ताओं का दिखा उत्साह

पुलिस ने परीक्षण किया तो पता चला कि उसमें कोई भी डेटोनेटर तथा विस्फोटक पदार्थ नहीं था। पुलिस ने बताया कि यह बम जैसी दिखने वाली चीज किसी शरारती तत्व ने वहां रखी थी। यह बम लगे इसलिए उसमें एक घड़ी जैसी चीज लगाई गई थी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story