×

सहारनपुर: 13 गांवों में 25 तालाबों पर अवैध कब्जा, कराया गया खाली

जनपद के सहारनपुर तहसील मे तालाबों की भूमि से अवैध कब्जे हटवाकर उन्हें मूल स्थिति में बहाल करने की मुहिम और तेज कर दी गई है। इस मुहिम के अंतर्गत इस सप्ताह 13 गाँवों के 25 तालाबों की 133 बीघा भूमि से अवैध कब्जे हटवाए गए।

Ashiki
Published on: 6 Feb 2021 4:42 PM GMT
सहारनपुर: 13 गांवों में 25 तालाबों पर अवैध कब्जा, कराया गया खाली
X
सहारनपुर: 13 गांवों में 25 तालाबों पर अवैध कब्जा, कराया गया खाली

सहारनपुर: जनपद के सहारनपुर तहसील मे तालाबों की भूमि से अवैध कब्जे हटवाकर उन्हें मूल स्थिति में बहाल करने की मुहिम और तेज कर दी गई है। इस मुहिम के अंतर्गत इस सप्ताह 13 गाँवों के 25 तालाबों की 133 बीघा भूमि से अवैध कब्जे हटवाए गए। उपजिलाधिकारी सदर अनिल कुमार सिंह द्वारा अवगत कराया गया कि सर्वोच्च न्यायालय और उत्तर प्रदेश शासन के निर्देशों के अनुपालन में तहसील सहारनपुर के क्षेत्र में स्थित तालाबों से कब्जे हटवाने के लिए सघन अभियान चलाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: मथुरा: गाय बांधने को लेकर दो पक्षों में जमकर चले लात-घूंसे, वीडियो हुआ वायरल

इसके लिए नायब तहसीलदार राहुल सिंह और राजस्व निरीक्षक वीरेंद्र सैनी,मनोज शर्मा और शमीम अहमद के नेतृत्व में चार टीमें गठित की गई हैं। इन टीमों का प्रतिदिन का कार्यक्रम नियत करके कब्जे हटवाए जा रहे हैं। इस सप्ताह ग्राम घाटहेड़ा,बुड्ढाखेड़ा,चालाकपुर, लाखनौर, शेखवाला, हुसैनपुर, दाबकी गुर्जर, चाटका, नयाबांस, बहेड़ी गुर्जर, शेखपुरा कदीम, इन्द्री व उमाही के कुल 25 तालाबों से अवैध कब्जे हटवाए गए।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/02/WhatsApp-Video-2021-02-06-at-19.42.21.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें: बस्ती: ओम प्रकाश राजभर का बीजेपी पर हमला, लगाए ये गंभीर आरोप

अभियान के अंतर्गत कई मामलों में कब्जाधारकों ने खुद ही कब्जा हटा लिया तथा अनेक मामलों में जेसीबी और ट्रैक्टर चलवाकर कब्जे हटवाए गए। इस कार्यवाही से अवैध कब्जाधारकों में हड़कम्प मच गया है। उपजिलाधिकारी द्वारा अवैध कब्जे करने वाले व्यक्तियों को पुनः चेतावनी दी गई है कि वे सरकारी जमीनों से तत्काल अपने कब्जे हटा लें अन्यथा उनके खिलाफ जुर्माने के साथ साथ एफआईआर भी दर्ज कराई जाएगी। बार बार कब्जे करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ भूमाफिया अधिनियम के अंतर्गत भी कारवाई की जाएगी। यह भी बताया गया कि तहसील सदर का यह अभियान लगातार जारी रहेगा।

रिपोर्ट: नीना जैन

Ashiki

Ashiki

Next Story