खनन माफिया सावधान: ये हैं यहां के पहरेदार, किया गलत तो चलेगा अब डंडा

जनपद में अवैध खनन, अवैध भंडारण व अवैध परिवहन किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यदि निरीक्षण में पाया जाता है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Published by Roshni Khan Published: July 2, 2020 | 6:44 pm

झांसी: जनपद में अवैध खनन, अवैध भंडारण व अवैध परिवहन किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यदि निरीक्षण में पाया जाता है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। यह निर्देश जिलाधिकारी आन्द्रा ने खनन विभाग, परिवहन विभाग व पुलिस राजस्व विभाग को दिए।

ये भी पढ़ें:मूसलाधार बारिश शुरू: मायानगरी में अलर्ट जारी, 48 घंटों में भरभरा के बरसेंगे बादल

आज जिलाधिकारी आन्द्रा के निर्देश पर खनिज विभाग, पुलिस विभाग तथा राजस्व विभाग की संयुक्त टीम द्वारा थाना कोतवाली शहर अंतर्गत चौकी उन्नाव गेट की सीमा अंतर्गत विभिन्न स्थानों पर छापा मारकर बालू/मोरम, गिट्टी के अवैध भंडारण पर कार्रवाई करते हुए जब्त किया।

संयुक्त दल द्वारा पंचवटी तिराहा के पास जेडीए की भूमि पर 124 घनमीटर बालू /मोरम तथा 30 घन मीटर गिट्टी का भंडारण पाया जो प्रदीप साहू निवासी पंचवटी तिराहा पानी की टंकी के पास के द्वारा किया गया है। संयुक्त टीम ने गोकुलधाम के पास पंचवटी कॉलोनी में रामनिवास शुक्ला की भूमि पर 69 धनमीटर बालू/मोरम के साथ 25 धनमीटर गिट्टी का भंडारण पाया पूछताछ में पता चला कि उक्त भंडारण जितेंद्र यादव निवासी दतियागेट के बाहर तथा रामनिवास शुक्ला निवासी पंचवटी कॉलोनी थाना कोतवाली द्वारा किया गया ।

ये भी पढ़ें:विराट कोहली ने इंस्टाग्राम से कमाए इतने रुपये, घर बैठे पति-पत्नी कर रहे कमाल

खनिज विभाग, पुलिस विभाग व राजस्व विभाग द्वारा बालाजी कॉलोनी के पास मैनरोड पंचवटी कॉलोनी बृज किशोर यादव निवासी अंजनी नगर की भूमि पर 258.00 घनमीटर बालू/मोरम तथा 2 धनमीटर गिट्टी का भंडारण पाया गया जो राहुल साहू निवासी पंचवटी कॉलोनी द्वारा किया गया है। इस प्रकार तीनों स्थानों पर रखी बालू /मोरम एवं गिट्टी को जप्त करते हुए प्रभारी पुलिस चौकी उन्नाव गेट थाना कोतवाली को अग्रिम आदेशों तक अभिरक्षा में दिया किया गया। इस मौके पर वेद प्रकाश शुक्ला सर्वेक्षक, महाराज सिंह प्रभारी पुलिस चौकी उन्नाव गेट थाना कोतवाली के साथ राजस्व विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App