इमाम हाफिज पर जानलेवा हमला, माहौल बिगाड़ने की कोशिश

बीती रात 11 बजे के करीब कुछ अज्ञात लोगों ने जेल रोड वाली मस्जिद के इमाम हाफिज पर तलवार से हमला कर दिया। तलवार के वार से हाफिज के हाथ और सिर पर चोट आयी। घायल अवस्था में उसने एक अस्पताल में अपना उपचार कराया और पुलिस को इसकी जानकारी दी।

लखनऊ: लखनऊ में जेल रोड पर बनी मस्जिद के इमाम हाफिज अदनान पर सोमवार की रात अज्ञात लोगों द्वारा तलवार से जानलेवा हमले का मामला जोर पकड़ने लगा है।

यह भी पढ़ें.  10 करोड़ की होगी मौत! भारत-पाकिस्तान में अगर हुआ ऐसा, बहुत घातक होंगे अंजाम

घायल इमाम से मिलने पहुंचे सुन्नी धर्मगुरु मौलाना सुफियान निजामी ने कहा कि शहर का माहौल बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है।

दरअसल, बीती रात 11 बजे के करीब कुछ अज्ञात लोगों ने जेल रोड वाली मस्जिद के इमाम हाफिज पर तलवार से हमला कर दिया। तलवार के वार से हाफिज के हाथ और सिर पर चोट आयी। घायल अवस्था में उसने एक अस्पताल में अपना उपचार कराया और पुलिस को इसकी जानकारी दी।

यह भी पढ़ें.  250 ग्राम का परमाणु बम! पाकिस्तान का ये दावा, सच्चा या झूठा

आपको बता दें कि मंगलवार सुबह से ही सोशल मीडिया पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने इस घटना पर प्रतिक्रिया देना शुरू कर दिया, जिससे रोष का माहौल व्याप्त हो गया।

मौलाना सुफियान ने कहा…

मंगलवार की दोपहर बाद सुन्नी धर्मगुरु मौलाना सुफियान ने घायल इमाम से मुलाकात की और उसकी बात सुनी। इसके बाद मौलाना सुफियान ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मौके पर पहुंच कर पता चला है कि ये हमला इमाम को जान से मारने के लिये किया गया था, जिससे लखनऊ शहर के अमनो अमान माहौल को बिगाड़ा जा सके।

यह भी पढ़ें.  मोदी का मिशन Apple! अब दुनिया चखेगी कश्मीरी सेब का स्वाद

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह बेहद निंदनीय है और इस पर कार्रवाई होनी चाहिए। जल्द से जल्द हमलावरों को गिरफ्तार कर जेल भेजना चाहिए। वह इसके लिए पुलिस विभाग के आला अधिकारियों से मिलकर अपनी बात को रखेंगे। वहीं हमलावरों की मंशा की भी जानकारी करना जरुरी है।

यह भी पढ़ें. एटम बम मतलब “परमाणु बम”, तो ऐसे दुनिया हो जायेगी खाक!

इमाम हाफिज पर हमले के मामले में उनकी तहरीर पर आलमबाग थाने में जानलेवा हमले की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है।