×

यहां लगी सांसद की चौपालः विकास कार्यों की खुली पोल, होगी जांच

मऊरानीपुर के ग्राम अक्सेव में झाँसी - ललितपुर सांसद अनुराग शर्मा के मुख्यातिथ्य में एवं जिलाधिकारी की अध्यक्षता में एक चौपाल लगाई गई। इसमें आस पास के ग्रामो से आये लोगो ने अपनी अपनी समस्याएं सुनाई।

Monika
Published on: 27 Oct 2020 3:55 PM GMT
यहां लगी सांसद की चौपालः विकास कार्यों की खुली पोल, होगी जांच
X
सांसद ने चौपल लगा सुनी ग्रामीणों की समस्या, विकास कार्यो की खुली पोल, होगी जांच

झाँसी। मऊरानीपुर के ग्राम अक्सेव में झाँसी - ललितपुर सांसद अनुराग शर्मा के मुख्यातिथ्य में एवं जिलाधिकारी की अध्यक्षता में एक चौपाल लगाई गई। इसमें आस पास के ग्रामो से आये लोगो ने अपनी अपनी समस्याएं सुनाई। सांसद ने सम्बंधित अधिकारियों को निस्तारण के लिए निर्देश दिए। सांसद अनुराग शर्मा पहुचे,जहां उन्होंने सिध्देश्वर मन्दिर की पूजा अर्चना की। उसके बाद वृक्षारोपण किया।

मुख्य अतिथि ने स्वय सहायता समूह द्वारा बनाये गए सामानों को देखा व खरीदा भी।अधिकारियों ने ग्राम सभा अक्सेव मे हुए विकास कार्यो के बारे में जानकारी दी।इसके बाद लोगो की समस्याओं को मा सांसद एवं जिलाधिकारी ने एक एक करके सुना। जिसमे प्रधानमंत्री आवास, शौचालयो,विधुत विभाग की लापरवाही व पुलिस प्रशासन सम्बन्धी शिकायते आई।

सुविधा शुल्क लेकर पुलिस ने मुलजिमों के काट दिए नाम

एक युवती ने बताया कि कुछ वर्षों पूर्व उसकी शादी हुई थी लेकिन शादी के बाद से ही पति व ससुराली जनो द्वारा उसे ससुराल से प्रताड़ित कर निकाल दिया। जिसकी रिपोर्ट कोतवाली मऊरानीपुर में दर्ज है। लेकिन पुलिस द्वारा सुविधा शुल्क लेकर पांच ससुरालीजनो के नाम दर्ज रिपोर्ट में तीन लोगों के नाम काट दिए।

विकास कार्यों की खुली पोल, होगी जांच

ग्राम अक्सेव के लोगो ने ब्लॉक के अधिकारियों द्वारा बताए गए विकास कार्यो को नकारते हुए विकास कार्यो की पोल खोल दी। अधिकारियों ने गम्भीरता से लेते हुए जांच करने को कहा। एक ग्रामीण ने सचिव पर पैसे लेकर आवास देने की बात कही जिलाधिकारियों ने आवास की समस्याओं को गम्भीरता से लेते हुए एक जांच कमेटी गठित कर जिन पात्र लोगो के नाम काटे गए है। उनकी जांच करने के आदेश दिए। अधिकारियों की पोल जब खुली जब ग्राम के विकास कार्यो के बारे में बता रहे थे।

ये भी पढ़ें…जमीन खरीदने का कानून बदलने पर भड़के उमर अब्दुल्ला, मोदी सरकार पर बोला हमला

जहां पांच विधुत ट्रांसफार्मर बताए जा रहे थे, वही ग्रामीण गांव में तीन बता रहे थे। जहां अधिकारी गांव में छियालीस हैण्डपम्प लगे होना बता रहे थे व उन्हें सही बता रहे थे वही ग्रामीणों ने बताया कि गांव में सिर्फ़ आधा दर्जन हेण्डपम्प ही काम कर रहे। जहां अधिकारियी ने हर घर मे शौचालय बनवा देने की बात कही वही ग्रामवासियो ने शौचालय को अधूरा व कुछ को न बना हुआ बताया।

रोजगारों के लिए दिया जा रहा है लोन: सांसद

इस मौके पर सांसद अनुराग शर्मा ने कहा कि अब हर गांव में चौपाल लगाकर उनकी समस्याओं को सुना जाएगा। सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को बताते हुए कहा कि सरकार की मंशा थी कि हर गरीब के पास मकान, शौचालय व राशन हो और यह पूरा होता दिखाई दे रहा है। छोटे छोटे रोजगारो के लिए लोन दिया गया।उन्होंने कहा कि सरकार की गौपालन योजना के अंतर्गत प्रत्येक घर मे एक गाय पालना है जिसके लिए सरकार प्रति गाय तीस रुपये प्रतिदिन देंगी।

डीएम ने कई समस्याओं को सुना, हल करने का दिया आश्वासन

जिलाधिकारी आन्द्रा वापसी ने कहा कि उन्हें चौपाल के माध्यम से काफी गम्भीर समस्याओ का पता चला है। जिसे लेकर वह आगामी तहसील दिवस में स्वयं उपस्थित होंगे तथा फरियादियो को समस्याओ के निस्तारण के लिए ऐसे ही चौपाल कार्यक्रमो में भाग लेंगे उन्होंने पुलिस विभाग की समस्याओं को गम्भीरता से लेते हुए संबंधित अधिकारियों को अपनी कार्यशैली में सुधार कर लोगो की मदद करने की अपील की।इस मौके पर लोगो ने पेंशन, अन्ना पशु, आवास सहित तमाम समस्याओं को सुना।

ये भी पढ़ें…निकिता हत्याकांड का खुलासा: मंत्री-MLA के परिवार का निकला आरोपी, कबूला बड़ा सच

कार्यक्रम में मंडल अध्यक्ष चन्द्रशेखर अड़जरिया व जिला उपाध्यक्ष डॉ रमेश श्रीवास ने मुख्यातिथि का स्मृति चिन्ह व शाल पहनाकर स्वागत किया। इस मौके पर उप जिलाधिकारी अंकुर श्रीवास्तव, क्षेत्राधिकारी अभिषेक राहुल, मुख्य चिकित्साधिकारी परियोजना निर्देशक जिला विकास अभिकरण, जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी,जिला पूर्ति अधिकारी,खण्ड विकाश अधिकारी मऊरानीपुर, अधिशाषी अभियंता विद्युत सहित अन्य विभागों के अधिकारी व सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

बीके कुशवाहा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story