रजनीकांत का जबरा फैन ये कोरोना मरीजः इलाज के दौरान किया ऐसा, हो गया फेमस

मेरठ मेडिकल कॉलेज में भर्ती कोरोना का एक मरीज़ रजनीतकांत का इतना बडा़ फैन हैं कि उसने कोरोना वार्ड से ही रजनीकांत की फिल्म के एक गाने पर टिकटॉक वीडियो बनाया है।

Published by Ashiki Patel Published: May 24, 2020 | 8:27 pm
Modified: May 25, 2020 | 12:15 am

मेरठ: मेरठ मेडिकल कॉलेज में भर्ती कोरोना का एक मरीज़ रजनीतकांत का इतना बडा़ फैन हैं कि उसने कोरोना वार्ड से ही रजनीकांत की फिल्म के एक गाने पर टिकटॉक वीडियो बनाया है। ये वीडियो आजकल मेरठ में ख़ूब वायरल हो रहा है। इस टिकटॉक वीडियो में ये मरीज़ रजनीकांत की फिल्म का एक डॉयलॉग बड़े स्टाइल में बोलता हुआ नज़र आ रहा है। जिस गीत के बोल कोविड का ये मरीज़ गुनगुनाता हुआ नज़र आ रहा है उसके बोल हैं- हिम्मत है तो सब एक साथ आओ….

ये भी पढ़ें: सबसे चर्चित अखबार का अनोखा फ्रंट पेज: खबर और तस्वीर नहीं, छाप दी ये पूरी लिस्ट

सुनने में थोड़ा अटपटा लगता है कि कोविड वार्ड में कोई मरीज़ रजनीकांत की दीवानगी दिखाएगा या फिर इस बीमारी से ल़ड़ेगा, लेकिन जनाब इस मरीज़ ने कोरोना जैसी बीमारी को मात देने के लिए एक्टर रजनीकांत की दीवानगी का सहारा लिया है।

दूसरे मरीज़ के कहने पर बनाया टिकटॉक वीडियो

इस शख्स का कहना है कि रजनीकांत की दीवानगी की बदौलत वो कोविड से फाइट कर रहा है और उसे पूरा यकीन है कि रजनीकांत की इस दीवानगी की बदौलत उसकी कोविड रिपोर्ट बहुत जल्द निगेटिव आ जाएगी। मेरठ के रोहटा का रहने वाला तीस साल का ये युवक कोरोना पॉज़िटिव है। मेडिकल कॉलेज के कोविड वार्ड के बेड नम्बर बाइस में ये भर्ती है। इस मरीज़ का कहना है कि एक दूसरे साथी मरीज़ के कहने पर उसने टिकटॉक वीडियो बनाया है। पिछले पन्द्रह दिनों से ये शख्स मेरठ के मेडिकल कॉलेज में भर्ती है।

ये भी पढ़ें: सोशल वैक्सीन का काम कर रहा लॉकडाउन: स्वास्थ्य मंत्री बोले, फैसला सही

पेशे से योगा प्रशिक्षक है ये मरीज़

बताया जाता है के मरीज़ पेशे से योगा प्रशिक्षक भी है। रोज़ाना ये मरीज़ कोविड वार्ड के दूसरे मरीज़ों को योगा भी सिखाता है। वार्ड में योगा सिखाते हुए उसकी कई फोटोज़ भी ख़ूब वायरल हो रहे हैं। इस मरीज़ ने कुछ भजन और कविताएं भी लिखी हैं जो अन्य मरीज़ों को सुनाकर उनका हौसला बढाता है। और ख़ुद का आत्मविश्वास भी बनाए रखता है।

डॉक्टर भी इस मरीज़ के हौसले की करते हैं तारीफ

वाकई में इस मरीज़ का आत्मविश्वास देखकर यही लगता है कि ये शख्स कोरोना को ज़रुर मात देगा। इस वार्ड में भर्ती अऩ्य मरीज़ अपने इस साथी की तारीफ करते नहीं थकते। यहां तक कि डॉक्टर भी इस मरीज़ के हौसले की तारीफ करते हैं। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले मेडिकल कॉलेज ने कोविड वार्ड में म्यूज़िक थेरेपी की शुरुआत भी की थी। डॉक्टरों का कहना है कि म्यूज़िक थेरेपी से मरीज़ों के आत्मविश्वास और रोग से लड़ने की क्षमता बढ़ जाती है। इस वार्ड में कई बार इंस्ट्रूमेंटल संगीत भी बजता रहता है, जिसका सीधा असर मरीज़ों की सेहत पर पड़ता है।

ये भी पढ़ें: सीएम योगी ने ईद के मद्देनजर पुलिस-प्रशासन को संयुक्त पेट्रोलिंग के दिए निर्देश

गौरतलब है कि मेरठ में कोरोना मरीज़ों का आंकड़ा बढ़कर 369 हो गया है। वहीं कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 22 हो गया है। राहत की बात ये है कि अब तक यहां 233 मरीज़ कोरोना को मात दे चुके हैं। और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज भी किया जा चुका है।

रिपोर्ट: सादिक खान

ये भी पढ़ें: जारी हुआ रेड-अलर्ट: आग उगलती धूप-भीषण गर्मी, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

दिल्ली एयरपोर्ट से इंडिगो का पहला विमान कल भरेगा कोलकाता के लिए उड़ान