×

पापा से पैसा व चेन नहीं मांगा तो ससुराल वालों ने दी दर्दनाक मौत

मृतका के मायके पक्ष की आर्थिक स्थिति सही न होने के कारण वह ससुराल पक्ष की प्रताडऩा सहती रही। मृतका पूजा के भाई शैलेश के अनुसार पिछले एक सप्ताह से उसका पति बिजनेस के लिए पैसा मायके से लाने व एक चैन बनवा कर लाने के लिए परेशान कर रहा था।

SK Gautam
Published on: 7 Aug 2023 2:56 AM GMT
पापा से पैसा व चेन नहीं मांगा तो ससुराल वालों ने दी दर्दनाक मौत
X

लखनऊ: गोसाईगंज के कबीरपुर गांव में दहेज लोभियों ने एक विवाहिता को गला कस कर मार डाला। मृतका के भाई की तहरीर पर गोसाईगंज पुलिस ने पति समेत पांच लोगों के विरूद्ध दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर आरोपी पति को गिर तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक गोसाईगंज के कबीरपुर गांव निवासी जगजीवन राम के बेटे चंदन की शादी बीते 6 जून 2019 को निगोहाँ के पुरइया गांव निवासी स्व0 संतराम की बीस वर्षीय पुत्री पूजा के साथ हुई थी। शादी के बाद ही उसे शदी में दहेज कम लाने के लिए परेशान किया जाने लगा।

पति बिजनेस के लिए पैसा मांग रहा था

मृतका के मायके पक्ष की आर्थिक स्थिति सही न होने के कारण वह ससुराल पक्ष की प्रताडऩा सहती रही। मृतका पूजा के भाई शैलेश के अनुसार पिछले एक सप्ताह से उसका पति बिजनेस के लिए पैसा मायके से लाने व एक चैन बनवा कर लाने के लिए परेशान कर रहा था।

ये भी देखें : यहां तैनात की जाएगी पुलिस की ये स्पेशल टीम, ये है बड़ी वजह

शुक्रवार की रात पति चन्दन ने परिवार के सदस्यों के साथ पहले मृतका को मारा-पीटा उसके बाद गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। गांव के लोगों ने मृतका के भाई को घटना की जानकारी दी। जिसके बाद मृतका पूजा के भाई शैलेश द्वारा गोसाईगंज पुलिस को जानकारी दी गई।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची गोसाईगंज पुलिस ने कमरे के अन्दर पड़े विवाहिता पूजा के शव को कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम को भेज दिया तथा आरोपी पति को गिर तार कर जेल भेज दिया। थानाध्यक्ष गोसाईगंज डीके उपाध्याय के मुताबिक मृतका के भाई शैलेश की तहरीर पर पति चन्दन, ससुर जगजीवन राम जेठ दिलीप, सास प्रेमवती व देवर नीरज के खिलाफ दहेज एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

ये भी देखें : राजनाथ सिंह पर निशाना साधते हुए ये क्या बोल गए प्रमोद तिवारी

नगराम कस्बा के बिलिया मोहल्ला निवासी एक महिला की शनिवार संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

नगराम कस्बा के बिलिया मोहल्ला निवासी एक महिला की शनिवार संदिग्ध मौत हो गयी उसका शव कमरे के अंदर तख़त पर पड़ा पाया गया। मृतका के मायके वालों की सूचना पर मौके पर पहुंची नगराम पुलिस द्वारा शव कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम को भेजा गया। इंस्पेक्टर नगराम के अनुसार शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।

ये भी देखें : सरकारी कर्मियों को खुशखबरी, दीवाली से पहले मिलेगा वेतन

गोसाईगंज के सिटकिहा कला गांव निवासी साहेब दीन की लड़की गुडिय़ा की शादी करीब 15 साल पहले नगराम के बिलिया मोहल्ला निवासी भगवान दीन के.लड़के सुरेश के साथ हुई थी। इसके दो बच्चे आदर्श 6 व आदेश 3 वर्ष हैं। मृतका के चाचा सिटकिहा गांव निवासी कमल किशोर के द्वारा थाने पर दी गयी तहरीर में बताया गया कि घटना के बाबत मृतका गुडिय़ा के पति सुरेश द्वारा फोन पर उसकी मौत की सूचना दी गयी थी।

घटना स्थल पर पहुंच कर देखा तो गुडिय़ा का शव त त पर पड़ा हुआ था उसकी गर्दन व शरीर पर चोट के निशान दिखाई दे रहे थे। इंस्पेक्टर नगराम वीरेंद्र कुमार सोनकर ने बताया कि मृतका के चाचा कमल किशोर के द्वारा दी गयी तहरीर पर फिलहाल इस्तफाकिया रिपोर्ट दर्ज कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है । तहरीर मे किसी के ऊपर आरोप नही लगाया गया है पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी ।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story