×

लिव-इन में रहने वाला सब इंस्पेक्टर होगा बर्खास्त, पुलिस कमिश्रर ने की सिफारिश

राजधानी लखनऊ के चिनहट इलाके में अपनी प्रेमिका के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रहने वाले यूपी पुलिस के सब इंस्पेक्टर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो सकती है।

Newstrack
Published on: 9 Dec 2020 6:42 AM GMT
लिव-इन में रहने वाला सब इंस्पेक्टर होगा बर्खास्त, पुलिस कमिश्रर ने की सिफारिश
X
लिव-इन में रहने वाला सब इंस्पेक्टर होगा बर्खास्त, पुलिस कमिश्रर ने की सिफारिश (PC: social media)

लखनऊ: तीन दिन पहले पुलिस सब इंस्पेक्टर राहुल राठौर के लिव-इन पार्टनर की संदेहजनक स्थिति में हुई मौत मामले में यूपी पुलिस सख्त कार्रवाई की तैयारी में है। उसे बर्खास्त किया जा सकता है। पुलिस कमिश्रर लखनऊ डीके ठाकुर ने पुलिस सब इंस्पेक्टर के खिलाफ विभागीय कार्यवाही के लिए हमीरपुर पुलिस से सिफारिश की है। कमिश्रर का मानना है कि सब इंस्पेक्टर के कृत्य से विभाग की छवि धूमिल हुई है।

ये भी पढ़ें:बीमार पड़ रहे किसान: 50 फीसदी में दिखे ऐसे लक्षण, हो रही ये समस्याएं

इस सिलसिले में एसपी ललितपुर को पत्र लिखा है

राजधानी लखनऊ के चिनहट इलाके में अपनी प्रेमिका के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रहने वाले यूपी पुलिस के सब इंस्पेक्टर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो सकती है। यूपी पुलिस के साइबर सेल में तैनात रहे सब इंस्पेक्टर राहुल राठौर के खिलाफ विभागीय कार्यवाही शुरू करने की संस्तुति पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने की है। उन्होंने इस सिलसिले में एसपी ललितपुर को पत्र लिखा है। जिसमें कहा गया है कि पहली पत्नी को बगैर तलाक दिए सब इंस्पेक्टर राहुल राठौर अपनी प्रेमिका के साथ लखनऊ में लिव इन रिलेशनशिप में लंबे समय से रह रहा था।

इससे विभाग की छवि पर नकारात्मक असर पड़ रहा है। ऐसे दारोगा के खिलाफ विभागीय कार्यवाही शुरू की जानी आवश्यक है। पुलिस कमिश्रर डीके ठाकुर ने एडीशनल डीसीपी लखनऊ को इस मामले की जांच का निर्देश दिया था। उनकी जांच में लिव-इन रिलेशनशिप के प्रमाण मिलने और ललितपुर से लगातार गैरहाजिर रहने की जानकारी दी गई है। एडिशनल डीसीपी की प्रारंभिक रिपोर्ट के बाद पुलिस कमिश्नर ने एसपी ललितपुर को पत्र लिखा है। बताया जा रहा है कि विभागीय कार्यवाही शुरू होने पर सब इंस्पेक्टर राहुल राठौर को बर्खास्त भी किया जा सकता है।

up-police up-police (PC: social media)

क्या है मामला

यूपी पुलिस के हमीरपुर में तैनात क्राइम ब्रांच के दारोगा राहुल राठौर का लखनऊ के चिनहट थाना क्षेत्र के ओमेगा अपार्टमेंट में एक मकान है। इस मकान में वह तलाकशुदा महिला ममता सिंह के साथ रहा करते थे। छह दिसंबर की सुबह उनकी लिव-इन-पार्टनर ममता सिंह का शव घर में ही संदेहास्पद स्थितियों में पाया गया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना की पड़ताल की है। डीसीपी नार्थ रईस अख्तर ने तब बताया था कि जिस वक्त वारदात हुई तब घर में सब इंस्पेक्टर राहुल सिंह राठौर और उनका नौकर मौजूद थे। वर्तमान में राहुल राठौर ललितपुर क्राइम ब्रांच में तैनात हैं और छुट्टी लेकर कई दिनों से लखनऊ आए हुए थे। चिनहट स्थित फ्लैट में ममता के साथ रह रहे थे।

ये भी पढ़ें:UAE और सऊदी अरब के दौरे पर जाएगे सेना प्रमुख नरवडे, पाकिस्तान हुआ बेचैन

उन्होंने बताया कि जब ममता को गोली लगी तो वह दूसरे कमरे में थे। गोली चलने की आवाज सुनकर जब पहुंचे तो ममता सिंह घायल अवस्था में बेड पर पड़ी थीं। अपने नौकर के साथ वह उन्हें लेकर चंदन हॉस्पिटल पहुंचे थे। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत बताया। डीसीपी ने बताया कि डॉक्टरों के अनुसार जब ममता सिंह को लेकर अस्पताल पहुंचे उससे पहले उनकी मौत हो चुकी थी। राहुल सिंह ने बताया है कि पति से तलाक के बाद वह लिविंग रिलेशनशिप में राहुल के साथ रह रही थी । डीसीपी ने तब यह भी बताया था कि पुलिस को घटना स्थल से वह असलहा नहीं मिला था जिससे गोली चली है। वारदात के पांच से छह घंटे के बाद पुलिस को अवैध तमंचा मिल पाया था जिससे दावा किया गया है कि ममता सिंह ने खुद को गोली मारी है।

रिपोर्ट- अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story