×

मंदिर में नमाज की निंदा: हिंदू-मुसलमान भी साथ आए, सबने कहा इसे गलत

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के जफरयाब जिलानी इसे निहायत ही घटिया हरकत बतातें हुए कहते है कि इस तरह की हरकतों से तनाव बढ़ता है। उन्होंने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाने की जरूरत बतायी है।

Newstrack
Published on: 2 Nov 2020 8:38 AM GMT
मंदिर में नमाज की निंदा: हिंदू-मुसलमान भी साथ आए, सबने कहा इसे गलत
X
मंदिर में नमाज की निंदा: हिंदू-मुसलमान भी साथ आए, सबने कहा इसे गलत (Photo by social media)

लखनऊ: मथुरा के प्रसिद्ध नंदगांव के नंदबाबा मंदिर में नमाज पढ़ने का मामले की चहुओंर निन्दा हो रही हैं। हिंदूओं की आस्था के साथ खिलवाड़ करने की इस घटना पर मुसलमानों की ओर से भी कड़ी निन्दा की जा रही है। मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड के जफरयाब जिलानी जहां इसे घटिया हरकत बताते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कर रहे है तो वही शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी इसे इस्लामी शरीयत के खिलाफ किया गया काम बता रहे है। वहीं कृष्ण जन्मभूमि का मुकदमा लड़ने वाली अधिवक्ता रंजना अग्निहोत्री इसे बहुत ही गलत काम बताते हुए कठोर एक्शन लिए जाने की बात कह रही है। रंजना अग्निहोत्री ने तो यहां तक कहा कि वह स्वयं भी इस मामलें में मुकदमा दर्ज करायेंगी।

ये भी पढ़ें:मुनव्वर राणा पर FIR, फंसे कत्ल करने का ऐलान करने वाले मशहूर शायर

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के जफरयाब जिलानी इसे निहायत ही घटिया हरकत बतातें हुए कहते है

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के जफरयाब जिलानी इसे निहायत ही घटिया हरकत बतातें हुए कहते है कि इस तरह की हरकतों से तनाव बढ़ता है। उन्होंने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाने की जरूरत बतायी है। जबकि शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी का कहना है कि इस्लाम में नमाज के कुछ नियम कानून है। नमाज हर जगह नहीं पढ़ी जाती और दूसरे की जगह तो हरगिज नहीं पढ़ी जाती। इससे साफ है कि उनका मकसद नमाज पढ़ना नहीं बल्कि किसी की धार्मिक आस्था को अपमानित करने और उसके साथ खिलवाड़ करने का था। उनकी यह नमाज इस्लामिक शरीयत के खिलाफ और साजिशन किसी को अपमानित करने के लिए की गई। उन्होंने कहा कि इस मामलें के सभी दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जानी चाहिए।

mathura-matter mathura-matter (Photo by social media)

वकील रंजना अग्निहोत्री का कहना है

इधर, मथुरा में श्री कृष्ण विराजमान की वकील रंजना अग्निहोत्री का कहना है कि यह बहुत ही गलत काम किया गया है। दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। उनका कहना है कि अभी इस मामलें की एफआईआर कापी मिलने के बाद वह स्वयं भी इसमें मामला दर्ज करायेंगी।

ये भी पढ़ें:इस्लामिक स्थलों के खिलाफ इस देश ने शुरू की बड़ी कार्रवाई, जानकर खौल उठेगा खून

बता दे कि सोमवार सुबह मथुरा के प्रसिद्ध नंदगांव के नंदबाबा मंदिर में नमाज पढ़ने का एक मामला सामने आया है। मंदिर प्रशासन की शिकायत पर सोमवार को फैजल खान और चांद मोहम्मद समेत चार लोगों पर केस दर्ज किया है। इन सभी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप है। वहीं, मंदिर के सेवादारों ने हवन पूजन कर मंदिर का शुद्धिकरण किया। नंद बाबा मंदिर में 29 अक्टूबर को दो लोगों का फोटो वायरल हुआ था जिसमें वे नमाज पढ़ रहे थे।

मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story