×

मुनव्वर राणा पर FIR, फंसे कत्ल करने का ऐलान करने वाले मशहूर शायर

फ्रांस की घटना पर मशहूर शायर मुनव्वर राणा के विवादित बयान पर लखनऊ पुलिस ने हजरतगंज कोतवाली में मुनव्वर राणा पर नामजद FIR दर्ज की है।

Newstrack
Published on: 2 Nov 2020 8:21 AM GMT
मुनव्वर राणा पर FIR, फंसे कत्ल करने का ऐलान करने वाले मशहूर शायर
X
मुनव्वर राणा पर FIR, फंसे कत्ल करने का ऐलान करने वाले मशहूर शायर (Photo by social media)

लखनऊ: लगातार विवादित बयान से सुर्खियां बटोरने वाले शायर मुनव्वर राणा इस बार पुलिस की गिरफ्त में फंस गए हैं । फ्रांस की घटना के बाद कत्ल को जायज ठहराने वाले शायर मुनव्वर राणा पर लखनऊ कमिश्नरेट पुलिस ने सामाजिक वैमनस्य फैलाने और शांति भंग के मामले में FIR दर्ज की है।

ये भी पढ़ें:बच्चों का मारा हक: स्कॉलरशिप घोटाले पर तगड़ा एक्शन, सीएम ने दिए जांच के आदेश

लखनऊ पुलिस ने हजरतगंज कोतवाली में मुनव्वर राणा पर नामजद FIR दर्ज

फ्रांस की घटना पर मशहूर शायर मुनव्वर राणा के विवादित बयान पर लखनऊ पुलिस ने हजरतगंज कोतवाली में मुनव्वर राणा पर नामजद FIR दर्ज की है। हजरतगंज कोतवाली के समय स्पेक्टर दीपक पांडे की ओर से मुनव्वर राणा पर एफ आई आर कराई गई है ।उन पर सामाजिक वैमनस्य फैलाने और शांति भंग करने के साथ ही इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एक्ट के तहत भी मुकदमा दर्ज हुआ है। मुकदमा दर्ज होने से शायर मुनव्वर राणा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं जानकारों के अनुसार जिन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है इसमें उनकी गिरफ्तारी भी मुमकिन है। उन्हें अपने बचाव के लिए अदालत का सहारा लेना पड़ेगा अगर उन्हें अदालत ने राहत नहीं दी तो पुलिस उन्हें जेल भी भेज सकती है।

Munawwar Rana Munawwar Rana (Photo by social media)

क्या है मामला

मशहूर शायर मुनव्वर राणा पिछले कई महीनों से विवादित बयान के लिए चर्चा में रहे हैं। फ्रांस में हाल ही में हुई इस्लामी कट्टरवाद संबंधी घटनाओं के बाद मुनव्वर राणा ने कई टीवी चैनल के प्रतिनिधियों से इंटरव्यू में फ्रांस में कट्टरपंथियों की हरकतों को जायज करार दिया है। इस्लामिक कट्टरता का समर्थन करते हुए वह इतना आगे बढ़ गए कि उन्होंने कहा कि फ्रांस में अति वादियो ने जो किया वो ठीक है। अगर वह उनकी जगह पर होते तो वह भी ऐसा ही करते । मोहम्मद साहब का अपमान करने वाले का कत्ल कर देते। उनके इस बयान को लेकर हालांकि भारत के मुसलमानों ने भी तीखी प्रतिक्रिया की है ।

ये भी पढ़ें:मरा खूंखार आतंकी हत्यारा: सेना ने लिया बीजेपी का बदला, आतंकियों का आका खत्म

कांग्रेस नेता जीशान हैदर ने कहा कि ऐसा लगता है कि मुनव्वर राणा पर उम्र हावी हो गई है । मीडिया पर चर्चा में आने के लिए वह कुछ भी बोल रहे हैं। हिंदू संगठनों ने भी मुनव्वर राणा की कटु निंदा की है और कहा कि उन्होंने अपना असली इस्लामी चेहरा दिखा दिया है। सोशल मीडिया पर मुनव्वर राणा को लेकर लोग तरह तरह की बात कर रहे हैं। कई लोगों ने उनकी घोर निंदा की है।

अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story