×

ऑनलाइन क्लास के लिए बना Whatsapp ग्रुप, अश्लील वीडियो-फोटो शेयर, केस दर्ज

ग्रुप की डीपी पर स्कूल के ही एक अध्यापक की फोटो लगा दी थी। ग्रुप एडमिन ने ग्रुप पर काफी छात्र-छात्राओं के फोटो मंगा लिए और उसमें अश्लीलता परोस दी गयी।

Newstrack
Published on: 3 Sep 2020 5:35 PM GMT
ऑनलाइन क्लास के लिए बना Whatsapp ग्रुप, अश्लील वीडियो-फोटो शेयर, केस दर्ज
X
स्‍कूल के Whatsapp ग्रुप में शेयर हुए अश्लील फोटो-वीडियो

बागपत: उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के कस्बा बड़ौत के एक पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राओं को फर्जी ग्रुप बनाकर उसमें अश्लील फोटो और वीडियो भेजने का मामला सामने आने के बाद पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। ग्रुप बनाने वाला आरोपित स्कूल से जुड़ा है या कोई बाहरी का व्यक्ति है। इसका पता लगाने के लिए पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें: देश की इस सीक्रेट फोर्स ने ड्रैगन को किया हैरान, लद्दाख में छुड़ा दिए चीनी सेना के छक्के

फर्जी व्हाट्सएप ग्रुप

पुलिस का दावा है कि जल्द ही इस मामले का राजफाश कर आरोपित को सामने लाया जाएगा। आपको बता दें कि बड़ौत शहर के लार्ड महावीरा एकेडमी स्कूल के प्रधानाचार्य ने बताया कि स्कूल के कक्षा 10 के कुछ छात्र-छात्राओं के अभिभावकों की ओर से उनके पास शिकायत पहुंची कि बीते 28 अगस्त को ऑनलाइन क्लास के नाम पर व्हाट्सएप पर एक फर्जी ग्रुप बनाया गया था।

डीपी पर स्कूल के एक अध्यापक की फोटो

ग्रुप की डीपी पर स्कूल के ही एक अध्यापक की फोटो लगा दी थी। ग्रुप एडमिन ने ग्रुप पर काफी छात्र-छात्राओं के फोटो मंगा लिए और उसमे अश्लीलता परोस दी गयी। ग्रुप एडमिन ने ग्रुप में जुड़े कुछ छात्र-छात्राओं के मोबाइल पर फ़ोटो/वीडियो एडिट करके अश्लील और वीडियो फोटो भेज दिए। यह देखकर छात्र-छात्राएं सहम गए और अभिभावकों को जानकारी दी।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/09/WhatsApp-Video-2020-09-03-at-20.42.06.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें: सरकार की योजना ने बदला जीवन, कभी था ये बेरोजगार, अब दे रहा रोजगार…

इसके बाद एक दर्जन से ज्यादा अभिभावक उनके साथ कोतवाली पहुंचे और कार्रवाई की मांग की। अभिभावकों ने स्कूल में जाकर हंगामा भी किया । हंगामा बढ़ता देख स्कूल प्रशाशन में भी हड़कम्प मच गया ओर उन्होंने शक होने पर स्कूल की ओर से जांच की गई तो ग्रुप फर्जी पाया गया। अब स्कूल प्रशाशन और अभिभावक दोनो ही इस मामले में कठोर कारवाई की मांग कर रहे है। वही दूसरी ओर प्रधानाचार्य की तहरीर पर पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज कर लिया है ओर इस प्रकरण की जांच शुरू कर दी गयी है।

रिपोर्ट: पारस जैन

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान पड़ा अकेला: नहीं मिला किसी देश का साथ, कश्मीर पर फिर नाकाम

Newstrack

Newstrack

Next Story