पत्रकार की अस्पताल में मौत, बेटियों के सामने मारी थी गोली, चौकी इंचार्ज सस्पेंड

गत दिनों गाजियाबाद जिले में एक पत्रकार को कुछ अराजक तत्वों द्वारा गोली मारने की घटना में घायल पत्रकार विक्रम जोशी की देर रात मौत हो गई।

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ: गत दिनों गाजियाबाद जिले में एक पत्रकार को कुछ अराजक तत्वों द्वारा गोली मारने की घटना में घायल पत्रकार विक्रम जोशी की देर रात मौत हो गई। इस घटना में पुलिस ने मुख्य आरोपी समेत 9 लोगों को गिरफ्तार किया है।

ये भी पढ़ें: ड्रैगन अभी भी दिखा रहा चालबाजी, बफर जोन से पीछे नहीं हटी चीनी सेना

हमलावर हो गए थे फरार

विजयनगर बाईपास निवासी विक्रम जोशी एक समाचार पत्र से जुड़े थे सोमवार रात व माता कॉलोनी निवासी बहन के घर गए थे और रात करीब 10:30 बजे यहां से आते समय कुछ बदमाशों ने उन पर हमला बोल दिया था। इसके बाद हमलावर फरार हो गए थे बताया जाता है कि विक्रम जोशी के परिवार की एक लड़की के साथ छेड़छाड़ हुई थी इस संबंध में थाने में नामजद शिकायत भी की गई थी।

गाजियाबाद के पत्रकार विक्रम जोशी की मौत हो गई है। जोशी को विजय नगर इलाके में स्कूटी सवार बदमाशों ने सोमवार को सिर में गोली मारी थी। इस सिलसिले में कल तक नौ लोगों को गिरफ्तारी और चौकी इंचार्ज को निलंबित किया गया था।

ये भी पढ़ें: नौसेना का LAC पर दबदबा: चीन को ऐसे देगी मात, इन लड़ाकू विमानों की तैनाती

चौकी इंचार्ज सस्पेंड

पुलिस ने आरोपियों से घटना में प्रयुक्त तमंचा भी बरामद किया है। वहीं, छेड़छाड़ के मामले में शिकायत मिलने के बावजूद कार्रवाई न करने वाले प्रताप विहार चौकी इंचार्ज राघवेंद्र सिंह को एसएसपी ने सस्पेंड कर दिया है। साथ ही पुलिस की लापरवाही को लेकर सीओ प्रथम को विभागीय जांच सौंपी है।

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि मीडियाकर्मी विक्रम जोशी के भाई अनिकेत जोशी ने रवि, छोटू और आकाश बिहारी को नामजद करते हुए कई अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर दी थी। मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छह टीमें गठित कीं।

सभी आरोपी हुए गिरफ्तार

घटना के दो घंटे बाद ही मुख्य आरोपी रवि को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि बाकी अन्य आरोपी भी मंगलवार सुबह तक पकड़ लिए गए। पकड़े गए आरोपियों में रवि निवासी माता कॉलोनी, छोटू, साकिब व आकाश उर्फ लुल्ली निवासीगण चरण सिंह कॉलोनी, मोहित निवासी भाव देवव्रत कॉलोनी, दलवीर निवासी एक-ब्लॉक सेक्टर-9 विजयनगर, योगेंद्र निवासी सेक्टर-11 विजयनगर, अभिषेक हकला निवासी लाल क्वार्टर थाना साहिबाबाद, अभिषेक मोटा निवासी माता कॉलोनी सेक्टर-12 विजयनगर शामिल हैं। एक अन्य आरोपी आकाश बिहारी फरार है।

ये भी पढ़ें: ममता का चुनावी वादा: गरीबों के लिए किया ये बड़ा एलान, BJP-मोदी सरकार को कोसा

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ वारदात

जिस जगह विक्रम जोशी को गोली मारी गई, वहां सीसीटीवी कैमरे लगे हुए थे। विक्रम को बाइक से गिराने के बाद मारपीट कर एक तरफ ले जाने और फिर गोली मारने की लाइव घटना कैमरे में कैद हो गई। घटना के समय विक्रम जोशी के साथ बाइक पर उनकी दोनों बेटियां भी थीं। हमले के बाद छोटी बेटी परिजनों को बुलाने के लिए दौड़ी, जबकि बड़ी बेटी पिता के पास ही खड़ी रही।

ये भी पढ़ें: चेतन भगत का विधु विनोद चोपड़ा पर आरोप- ‘मुझे सुसाइड के करीब ढकेल दिया था’

राहुल गांधी ने जताया शोक

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App