×

दरोगा ने की पत्रकार के साथ अभद्रता, वीडिओ वायरल, डीएम ने जांच के लिए गठित किया टीम

कोतवाली शहर क्षेत्र के रामबाग मोहल्ले के आदित्य डायग्नोस्टिक सेंटर पर समाचार संकलन करने गए पत्रकार पवन त्रिपाठी के साथ एक दरोगा पर अभद्रता करते हुए और गोली मारने, एनएसए लगाने की धमकी देने का आरोप है।

Ashiki
Published on: 13 May 2020 5:48 PM GMT
दरोगा ने की पत्रकार के साथ अभद्रता, वीडिओ वायरल, डीएम ने जांच के लिए गठित किया टीम
X

मिर्जापुर: कोतवाली शहर क्षेत्र के रामबाग मोहल्ले के आदित्य डायग्नोस्टिक सेंटर पर समाचार संकलन करने गए पत्रकार पवन त्रिपाठी के साथ एक दरोगा पर अभद्रता करते हुए और गोली मारने, एनएसए लगाने की धमकी देने का आरोप है। जब पत्रकार पवन ने बताया कि मैं अपना कार्य कर रहा हूं, तो दरोगा विजय कुमार आक्रोश में आ गए और पत्रकार को अपने प्राइवेट गाड़ी में भरकर ले जाने लगे। लेकिन पत्रकार ने इसका विरोध किया।

ये भी पढ़ें: वित्तमंत्री सीतारमण के एलान के बाद पीएम ने किया ट्वीट, आर्थिक पैकेज पर कही ये बात

पत्रकार पवन त्रिपाठी घटनास्थल से भाग कर किसी अपनी जान बचाकर कलेक्ट्रेट परिसर पहुचे। वहां पहुचकर अन्य पत्रकारों से अपनी आपबीती सुनाई। आपबीती सुनने के बाद पीड़ित पत्रकार के साथ अन्य पत्रकार घटनास्थल पर पहुचे लेकिन आरोपी दरोगा विजय कुमार सिंह मौके से फरार हो चुका था, लेकिन इस घटना का वीडियो वायरल होने लगा, जिसके बाद लेकर मंगलवार को एसपी ने आरोपी दरोगा को हाजिर कर दिया। लेकिन पत्रकार आक्रोशित होकर आरोपी दरोगा के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग करने लगे।

ये भी पढ़ें: अब देशभर में सभी ट्रेनों का होगा संचालन, इस दिन से बुक होंगे टिकट, ये है पूरी डिटेल्स

देश भर में पत्रकारों पर हो रही पुलिसिया उत्पीड़न से पत्रकार आक्रोशित है। अब पुलिसिया पावर का नशा कहे या वर्दी का घमंड, लेकिन दरोगा जी बातों से लग रहा है कि उन्हें सरकार और संविधान की कोई फिक्र नही है।

पत्रकारों ने आईजी को सौप ज्ञापन

पत्रकार के साथ अभद्रता और जबरदस्ती अपहरण के प्रयास कर रहे दरोगा साहब के खिलाफ़ पत्रकारों ने आईजी को ज्ञापन सौंपा। आईजी ने मामले को तुरंत संज्ञान में लेकर आरोपी दरोगा को लाइन हाजिर कर दिया है।। उसके बाद पत्रकारों ने डीएम को ज्ञापन सौपा। जिसमे जिलाधिकारी ने आरोपी दरोगा के खिलाफ मजिस्ट्रेटी जांच कमेटी गठित करने का मांग किया।

ये भी पढ़ें: UP में सरकारी कर्मचारियों के भत्तों को खत्म करने पर मंत्री ने कही बड़ी बात

जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल ने तत्काल मामले को संज्ञान में लिया और एक जांच कमेटी का गठन कर दिया जिसमें दो मजिस्ट्रेटी जांच में जगदम्बा सिंह नगर मजिस्ट्रेट और क्षेत्रधिकारी संजय सिंह के नेतृत्व में निष्पक्ष जांच के लिए निर्देशित किया। एसपी ने कहा पत्रक प्राप्त हो छुआ है मामले में जांच कर कार्यवाही की जाएगी।

इस दौरान पत्रकारों में संजय दुबे, मनोज शुक्ला, नितिन अवस्थी, इंद्रेश, शिव तिवारी , जय प्रकाश पटेल, सहित दर्जनों पत्रकार मौजूद रहे।

रिपोर्ट : बृजेन्द्र दुबे

ये भी पढ़ें: ट्विटर पर भिड़े अनुपम खेर और शशि थरूर, दोनों ने एक दूसरे पर जमकर चलाए तीर

Ashiki

Ashiki

Next Story