×

बड़ा लुटेरा गिरफ्तार, इन राज्यों की पुलिस को थी तलाश, हजारों का था इनाम

प्रेमनगर थाने की पुलिस को एक ओर सफलता हासिल हुई है। टीम ने एमपी, यूपी और राजस्थान में लूटपाट की वारदातों को अंजाम देने वाले लुटेरा को साथी समेत गिरफ्तार कर लिया।

Newstrack
Published on: 7 Aug 2020 7:05 PM GMT
बड़ा लुटेरा गिरफ्तार, इन राज्यों की पुलिस को थी तलाश, हजारों का था इनाम
X

झाँसी। प्रेमनगर थाने की पुलिस को एक ओर सफलता हासिल हुई है। टीम ने एमपी, यूपी और राजस्थान में लूटपाट की वारदातों को अंजाम देने वाले लुटेरा को साथी समेत गिरफ्तार कर लिया। इस लुटेरा पर यूपी और एमपी से 20 हजार का इनाम है। यही नहीं, इस लुटेरा गैंग के शेष साथियों की तलाश की जा रही है। पकड़े गए बदमाशों के पास से पैसा, मोबाइल फोन, असलहे बरामद किए है। यह जानकारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी ने पत्रकारों को दी है।

ये भी पढ़ें: CM योगी का दौरा: हरकत में प्रशासनिक महकमा, मची अफरी-तफरी

उन्होंने बताया कि एसपी सिटी राहुल श्रीवास्तव और सीओ सदर हिमांशु गौरव के नेतृत्व में प्रेमनगर थाने की पुलिस शातिर लुटेरों की तलाश में लगी थी। सूचना मिली कि रक्सा -बबीना हाइवे पर स्थित राजपूत ढावा के सामने दुर्गापुर मोड़ है। वह पर दो बदमाश वारदात करने की फिराक में खड़े हैं। इस सूचना पर गई टीम ने घेराबंदी कर दोनों बदमाशों को मय असलहों समेत दबोच लिया। एसएसपी के मुताबिक मध्य प्रदेश के दतिया के सिविल लाइन के ग्राम निचरौली निवासी असार खान और प्रेमनगर थाना क्षेत्र के ग्राम सैंयर निवासी शत्रु यादव को गिरफ्तार कर लिया।

ऐसे करते थे वारदात

अंसार ने बताया है कि आपे मालिक से आपे को चलाने के लिए किराये पर लेकर हम लोग अपने साथियों के साथ भगवंतपुरा में आपे में सवारी को बैठा लिया था। इसके बाद बबीना से रक्सा हाइवे से नयागांव जाने वाले कच्चे रास्ते पर ले जाकर एक मोबाइल फोन, 8 हजार कैश, पर्स व अन्य सामान लूटकर सवारी को वहीं उतारकर भाग गए थे। इसके पहले भी वह लोग कई वारदात कर चुके हैं। झाँसी के अलावा राजस्थान, मध्य प्रदेश के इंदौर में भी इसी तरह की वारदातें करते थे। अंसार ने बताया कि अपने साथी आमिर के साथ मिलकर 24 जून को तुरारी गांव ग्वालियर में सेन्ट्रल बैंक आफ इंडिया की दीवाल को तोड़कर बैंक में चोरी करने का प्रयास किया था। इंदौर के सियागंज में कई दुकानों में चोरी करने और आरएमबी रोड सूरजपोल उदयपुर में भी चोरी की घटनाएं की है।

यह सामान किया बरामद

अंसार के पास से 315 बोर का तमंचा, दो कारतूस, एक मोबाइल फोन ओपो बिना सिम, 1550 कैश, शत्रु यादव के पास से एक पर्स ब्राउन कलर, पेनकार्ड, 1700 कैश व छुरी बरामद की है।

यह हैं अंसार का आपराधिक रिकार्ड

धारा 457, 380,511 झाँसी रोड जनपद ग्वालियर, 457, 380 सेन्ट्रल कोतवाली इंदौर,, धारा 457,380 थाना सूरजपोल जनपद उदयपुर राजस्थान, धारा 394,504, 506, 411 थाना प्रेमनगर झाँसी, धारा 3,25 आर्म्स एक्ट थाना प्रेमनगर में मुकदमा पंजीकृत है। इसके अलावा शत्रु यादव पर भी दो मुकदमा पंजीकृत है।

ये भी पढ़ें: नियम तोड़ने वालों पर योगी सरकार सख्त, इसलिए 3 लाख से ज्यादा लोगों पर केस दर्ज

इस टीम को मिलेगा 20 हजार का इनाम

प्रेमनगर थाना प्रभारी निगवेन्द्र प्रताप सिंह, बिजौली चौकी प्रभारी प्रमोद कुमार तिवारी, भेल चौकी प्रभारी अजमेर सिंह भदौरिया, उपनिरीक्षक मनोज कुमार मिश्रा, आरक्षक राजीव कुमार सिंह, आनन्द अग्निहोत्री, लोकेन्द्र सिंह, शैलेन्द्र शुक्ला, राहुल दुबे, अजय भदौरिया आदि लोग शामिल रहे हैं। पूरी टीम को एसएसपी ने इनाम दिया है।

रिपोर्ट: बी.के. कुशवाहा

ये भी पढ़ें: CM रावत ने हेलीकॉप्टर समिट का किया उद्घाटन, उत्तराखंड बना ऐसा पहला राज्य

Newstrack

Newstrack

Next Story