×

आईपीएस जोगेंद्र कुमार का झांसी ट्रांसफर, DIG का पद संभालते ही किया बड़ा एलान

आईपीएस जोगेन्द्र कुमार तेज तर्रार छवि रखते हैं। अपराधियों में उनका खौफ रहता है। उन्होंने गोरखपुर, आगरा, अयोध्या में कई बड़े मामलों का पर्दाफाश किया।

Newstrack
Published on: 27 March 2021 4:31 PM GMT
आईपीएस जोगेंद्र कुमार का झांसी ट्रांसफर, DIG का पद संभालते ही किया बड़ा एलान
X
गोरखपुर से स्थानांतरित होकर झांसी पहुंचे IPS जोगेंद्र कुमार, संभाला डीआईजी का पद

झाँसी: गोरखपुर से स्थानांतरित होकर जोगेंद्र कुमार ने पुलिस उपमहानिरीक्षक झाँसी का पदभार संभाल लिया है। उनका कहना है कि झाँसी परिक्षेत्र में जितने भी कुख्यात अपराधी, भू-माफिया है। वह परिक्षेत्र छोड़कर चले जाए, वरना ऐसी कार्रवाई की जाए, जो हमेशा याद की जाएगी। उन्होंने पुलिसिंग व्यवस्था को बेहतर बनाने और रात्रि गश्त व्यवस्था पर ध्यान देने की बात कही है। इसके अलावा उनका कहना है कि वारदात करने वाले बदमाशों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मालूम हो कि पुलिस महानिरीक्षक सुभाष चंद्र बघेल का तबादला लखनऊ हो गया है।

ये भी पढ़ें: वैक्सीन पर बड़ी खबरः पहली डोज ले चुके लोगों की इम्यूनिटी बढ़ी 7 गुना, मिली राहत

2007 बैच के आईपीएस हैं जोगेन्द्र कुमार

2007 बैच के आईपीएस अधिकारी जोगेन्द्र कुमार मूलरुप से राजस्थान के बारमेड़ जिले के रहने वाले हैं। उनको प्रेसिडेंट गैलेंट्री अवॉर्ड (राष्ट्रपति वीरता पदक) भी मिला है। इसके पहले वह गोरखपुर,वाराणसी, आगरा, अयोध्या आदि स्थानों पर एसएसपी के पद पर तैनात रहे हैं।

तेज तर्रार छवि

आईपीएस जोगेन्द्र कुमार तेज तर्रार छवि रखते हैं। अपराधियों में उनका खौफ रहता है। उन्होंने गोरखपुर, आगरा, अयोध्या में कई बड़े मामलों का पर्दाफाश किया। मऊ में एसपी के पद पर तैनात रहते हुए उन्होंने 18 अप्रैल 2012 को 15 हजार के इनामी बदमाश धीरज सिंह और विकास सिंह को मार गिराकर एक पांच साल के मासूम समेत 15 हजार लोगों की जान बचाई थी। ये ऑपरेशन करीब पांच घंटे चला था, जिसके बाद वे चर्चा में आए थे।

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र में कोरोना संकट: इतने दिन बढ़ा प्रतिबंध, उल्लंघन पर लगेगा भारी जुर्माना

शिक्षक से बने पुलिस अधिकारी

वर्ष 2001 के बाद वे कॉलेजों में टीचर के पद पर काम करते रहे। 2004 के बाद उन्होंने एससीटीओ के नौकरी ज्वॉइन कर ली। हालांकि, इस दौरान उनके मन में पुलिस की नौकरी पाने की इच्छा भी थी। इसके बाद 2006 में वे पुलिस सर्विसेस की परीक्षा में बैठे और 2007 में उन्हें बैच मिला।

रिपोर्ट : बीके कुशवाहा

Newstrack

Newstrack

Next Story