IT Raid in UP: यूपी के नामचीन ज्वेलर्स और रियल स्टेट कारोबारियों के कई ठिकानों पर आईटी रेड, मचा हडकंप

IT Raid in UP: आयकर विभाग की टीम गुरुवार को दिल्ली एनसीआर, लखनऊ, कोलकाता और कानपुर में ज्वैलर्स/बुलियन व्यापारियों के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

Jugul Kishor
Published on: 22 Jun 2023 5:24 AM GMT (Updated on: 22 Jun 2023 8:23 AM GMT)
IT Raid in UP: यूपी के नामचीन ज्वेलर्स और रियल स्टेट कारोबारियों के कई ठिकानों पर आईटी रेड, मचा हडकंप
X
मौके पर पुलिस (आशुतोष त्रिपाठी)

IT Raid in UP: आयकर विभाग की टीमें गुरुवार को दिल्ली एनसीआर, लखनऊ, कानपुर और कोलकाता में ज्वैलर्स/बुलियन व्यापारियों और रियल स्टेट कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। जानकारी के मुताबिक कानपुर के ज्वैलर्स राधामोहन पुरुषोत्तम दास, चांदी व्यापारी मुन्ना जाकोड़िया, रिद्धि ज्वैलर्स, जुगल किशोर ज्वैलर्स, एमराल्ड गार्डन हाउसिंग के प्रमोटर और संजीव झुनझुनवाला के ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। इसके अलावा राजधानी लखनऊ के महानगर स्थित ऋद्धिमा सर्राफ़ के यहां आयकर विभाग की छापेमारी जारी है। लखनऊ, कानपुर और कोलकाता समेत 17 स्थानों पर आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है।

आयकर विभाग के अधिकारियों ने गुरुवार सुबह एक साथ कई ठिकानों पर कार्रवाई शुरु की है। कानपुर के अलावा लखनऊ, दिल्ली और कोलकाता स्थित शोरुम पर छापेमारी की जा रही है। फीलखाना थाना क्षेत्र के बिरहाना रोड पर स्थित राधामोहन पुरुषोत्तम दास ज्वैलर्स की शॉप में छापेमारी जारी है। एमरल्ड गार्डन हाउसिंग सोसाइटी के प्रमोटर संजीव झुनझुनवाला के कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। कानपुर नगर में संजीव झुनझुनवाला एक बड़ा नाम है। झुनझुनवाला ने एमराल्ड गुलिस्तान, एमराल्ड चैम्बर बनाए हैं। संजीव झुनझुनवाला की मॉर्निंग ग्लोरी इंफ्रा, रितु हाउसिंग के नाम से कंपनी है।

आयकर विभाग की टीमें कानपुर के नयागंज में वागला बिल्डिंग में भी छापेमारी कर रही हैं। चांदी व्यापारी मुन्ना जाकोड़िया के ठिकानों पर छापेमारी जारी है। कानपुर के जुगल किशोर ज्वैलर्स के यहां भी छानबीन चल रही है। इसके अलावा कानपुर के रिद्धि ज्वैलर्स के ठिकानों पर भी छापा पड़ा है। राजधानी लखनऊ के महानगर, अमीनाबाद और चौक के कई ज्वैलर्स के यहां छापेमारी चल रही है। आयकर विभाग की कार्रवाई से ज्वैलर्स और कारोबारियों के बीच में हड़कंप मचा हुआ है। आयकर विभाग की टीमें कारोबार से जुड़े दस्तावेजों को चेक कर रही है। इसके अलावा कंपनी के कर्मचारियों से पूछताछ भी की जा रही है।

बिहार में मंत्री विजय चौधरी के साले के घर पर छापा

बिहार के सीएम नीतीश कुमार के बेहद करीबी मंत्री विजय चौधरी के साले के घऱ पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और आयकर विभाग (आईटी) ने एक साथ छापा मारा। ईडी और इनकम टैक्स की टीम गुरुवार को मंत्री विजय चौधरी के साले अजय सिंह के घर पर छापा मारने पहुंची है, जिससे हडकंप मच गया है। दोनों एजेसिंयो के अधिकारी सात गाड़ियों से पहुंचे हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story