×

Jalaun News: डॉक्टर ने मरीज का किया गलत ऑपरेशन, शिकायत करने पर भगाया, संचालक के खिलाफ केस दर्ज

Jalaun News: मुकदमा कोर्ट के आदेश पर दर्ज किया गया, जिसमें मरीज के पिता ने बताया कि डॉक्टर द्वारा उसके बेटे का गलत ऑपरेशन कर दिया गया। साथ ही उससे रुपए भी ऐंठ लिये।

Afsar Haq
Published on: 26 Aug 2023 1:38 PM GMT
Jalaun News: डॉक्टर ने मरीज का किया गलत ऑपरेशन, शिकायत करने पर भगाया, संचालक के खिलाफ केस दर्ज
X
(Pic: Social Media)

Jalaun News: जालौन में न्यायालय के आदेश पर कालपी रोड स्थित उर्मिला हॉस्पिटल के संचालक डॉ. विवेक निरंजन के खिलाफ एक मरीज के पिता ने मुकदमा दर्ज कराया है। यह मुकदमा कोर्ट के आदेश पर दर्ज किया गया, जिसमें मरीज के पिता ने बताया कि डॉक्टर द्वारा उसके बेटे का गलत ऑपरेशन कर दिया गया। साथ ही उससे रुपए भी ऐंठ लिये। मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

मामला उरई कोतवाली के कालपी रोड स्थित उर्मिला हॉस्पिटल का है। डॉक्टर विवेक निरंजन के खिलाफ उरई कोतवाली के ग्राम मिनौरा थाना कदौरा के रहने वाले कृष्ण कुमार पुत्र प्रेम नारायण ने न्यायालय में अर्जी दाखिल की थी। कृष्ण कुमार ने बताया था कि उसने अपने बेटे शिवम को उर्मिला अस्पताल में 9 अक्टूबर 2022 को भर्ती कराया था, जहां डॉक्टर विवेक निरंजन द्वारा पुत्र का इलाज किया जा रहा था। इस पर अस्पताल में 70000 हजार रुपये भी जमा कर लिये गये थे। और उसका ऑपरेशन कर दिया गया। कुछ दिनों बाद मरीज के पैर में पस पढ़ने लगा और वह दोबारा दिखाने अस्पताल पहुंचा जिस पर उसे बेइज्जत करके भगा दिया और कहा कुछ नहीं पैर ठीक हो जाएगा।

इसके बाद कृष्ण मुरारी अपने पुत्र शिवम को लेकर ग्वालियर गया जहां डॉक्टर को दिखाया। इस पर ग्वालियर के डॉक्टर ने कहा कि उसके पैर का गलत ऑपरेशन हुआ है दोबारा ओपरेशन किया जाएगा। जब वह लौटकर डॉक्टर से कहा कि उसके बेटे का गलत ऑपरेशन कर दिया इसकी शिकायत जब डॉक्टर से की, तो डॉक्टर ने गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी दी और भगा दिया। इस मामले की शिकायत लेकर वह उरई कोतवाली पहुंचा, मगर पुलिस द्वारा मुकदमा भी दर्ज नहीं किया गया, डॉक्टर की शिकायत कई बार पुलिस अधिकारियों से की, मगर किसी ने कोई कार्रवाई नहीं की। न्यायालय ने पीड़ित पक्ष की बात सुनते हुए उरई कोतवाली पुलिस को निर्देश दिये साथ ही डॉक्टर विवेक निरंजन के खिलाफ धारा 406, 504, 506 आईपीसी में मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिये। कोर्ट के आदेश पर डॉक्टर विवेक निरंजन के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया, साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी।

Afsar Haq

Afsar Haq

Next Story