×

Job Fair In Jalaun: रोजगार मेले में मिला जाबॅ आफर तो खिल उठे चेहरे

Job Fair In Jalaun: पॉलिटेक्निक कालेज व जिला सेवायोजन विभाग के संयुक्त तत्वाधान में रोजगार मेले का आयोजन किया गया।

Afsar Haq
Published on: 27 May 2023 8:43 PM GMT
Job Fair In Jalaun: रोजगार मेले में मिला जाबॅ आफर तो खिल उठे चेहरे
X
जालौन रोजगार मेले में मिला जाबॅ आफर तो खिल उठे चेहरे: Photo- Newstrack

Job Fair In Jalaun: युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा मेले का आयोजन किया गया, जिसमें आई बाहर की कंपनियों ने छात्र-छात्राओं के साथ कंपनी में काम करने की जानकारी लेकर उनका चयन किया। छात्र-छात्राओं ने कहा कि इस तरह की जिला स्तर पर लगने वाले रोजगार मिले थे। बेरोजगारों को रोजगार मिलने की उम्मीद जागी की सेवायोजन विभाग द्वारा रोजगार मेले का आयोजन किया गया। रोजगार मेले में देश भर से 13 कम्पनियां पहुंचीं। जिन्होंने युवाओं को उनकी शैक्षिक योग्यता व अनुभव के आधार पर जॉब ऑफर किए।

बतादें कि शनिवार को जालौन के जिला मुख्यालय उरई पॉलिटेक्निक कालेज व जिला सेवायोजन विभाग के संयुक्त तत्वाधान में रोजगार मेले का आयोजन किया गया। मेले में जिले भर के सैकड़ों युवाओं ने पहुंचकर अपना रजिस्ट्रेशन कराया। जिसके बाद देश भर से आई कई कम्पनियों ने युवाओं का साक्षात्कार लेते हुए उनको जॉब ऑफर किये। इस दौरान मेले में पहुंचे युवा काफी खुश दिखाई दिए।

रोजगार मेले में देश भर की 13 कम्पनियां शामिल हुईं

वहीं पॉलिटेक्निक कालेज के प्रधानाचार्य नीरज जोशी ने बताया कि रोजगार मेले में देश भर की 13 कम्पनियां शामिल हुईं हैं। साथ ही सैकड़ों युवाओं ने रोजगार के लिए अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। वहीं मेले में पहुँचे युवाओं का कहना है कि उन्हें इस रोजगार मेले की जानकारी मिली थी। जिसके बाद उन्होने अपना रजिस्ट्रेशन कराया। कम्पनियों ने साक्षात्कार कर उन्हें जॉब ऑफर किया है।

वहीं छात्राओं का कहना है कि जिले में लगने वाले मेले से उन्हें काफी लाभ मिलता है क्योंकि पढ़ाई लिखाई करने के बाद उन्हें रोजगार के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ता है। सरकार द्वारा किए गए इस कार्यक्रम से उन्हें आगे भी बहुत उम्मीदें हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह के मेले जिले स्तर पर हर साल कराए जाने चाहिए।

Afsar Haq

Afsar Haq

Next Story