×

Jalaun News: राजकीय मेडिकल कॉलेज में एम्स की तर्ज पर मिलेगी इमरजेंसी सुविधा

Jalaun News: उत्तर प्रदेश का पहला जिला होगा जिसकी एम्स की तर्ज पर पहल की गई है।

Afsar Haq
Published on: 29 May 2023 10:05 PM GMT
Jalaun News: राजकीय मेडिकल कॉलेज में एम्स की तर्ज पर मिलेगी इमरजेंसी सुविधा
X
Emergency facility available in Government Medical College

Jalaun News: जालौन में राजकीय मेडिकल कॉलेज में सरकार की ओर से नई सौगात मिली है जहां एम्स की तर्ज पर अब मरीजों को इलाज मुहैया कराया जाएगा जिसके लिए मरीजों को अब इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा, जिसका उद्घाटन आज जिलाधिकारी ने फीता काटकर किया। वहीं उन्होंने मेडिकल के डॉक्टरों एवं स्टाफ को दिशा निर्देश देकर कहा कि किसी भी तरह की मरीजों को परेशानियों का सामना ना करना पड़े बल्कि बेहतर इलाज के लिए किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं रहे। उत्तर प्रदेश का यह पहला जनपद होगा जिसमें एम्स की तर्ज पर इमरजेंसी की शुरुआत की गई है।

बता दें जालौन में राजकीय मेडिकल कॉलेज में सोमवार की शाम को जिलाधिकारी चाँदनी सिंह ने मेडिकल कालेज में बनाये गये एम्स की तर्ज पर इमरजेंसी वार्ड का फीता काटकर उद्घाटन किया। यह उत्तर प्रदेश का पहला जनपद होगा जिसमें एम्स की तर्ज पर बनायी गयी इमरजेंसी में समस्त प्रकार की दवाईयां, चेकअप सुविधा, 24 घण्टे चिकित्सक मौजूद रहेगे, किसी भी मरीज को अब जनपद से बाहर रिफर नही किया जायेगा। राजकीय मेडिकल कालेज में बेहतर उपचार दिया जायेगा आने वाले मरीजों को अब अन्य जनपदों में रिफर नहीं किया जायेगा। सभी सुविधा इमरजेंसी में मुहैया करायी जायेगी। उन्होंने कोरोना हेल्प डेस्क, इमरजेंसी वार्ड, ई0सी0जी0 वार्ड, अल्ट्रासाउण्ड वार्ड, एक्सरे वार्ड, ओ0पी0डी0 काउण्टर आदि का निरीक्षण करते हुये संबंधित प्राचार्य सीएमएस एवं डॉक्टरों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। उन्होंने निरीक्षण के दौरान मरीजों को दी जाने वाली दवाईयां व अन्य सुविधाओं के बारे में जानकारी ली, जिस पर प्रधानाचार्य राजकीय मेडिकल कालेज उरई डा0 आर0के0 मौर्या ने बताया कि उपचार के लिये समस्त दवाईयां उपलब्ध है मरीजों को बेहतर उपचार कराया जा रहा हैं।

इस अवसर पर सी0एम0एस0 प्रशान्त निरंजन, उप प्रधानाचार्य अपूर्व अग्रवाल, प्रधानाचार्या नर्सिंग रीना कुमारी, डा0 एस0डी0 चैधरी, जितेन्द्र मिश्रा, डा0 शैलेन्द्र वर्मा, डा0 अरविन्द राजपूत, डा0 सुशील कुमार, डा0 अरूण, डा0 निर्भय सिंह, राकेश कुमशवाहा फार्मासिस्ट आदि मौजूद रहे।

Afsar Haq

Afsar Haq

Next Story