×

Jalaun News: ऑनडयूटी पुलिसकर्मी की हत्या के बाद एडीजी पहुंचे जालौन, दी श्रद्धांजलि, हत्यारों की सरगर्मी से तलाश

Jalaun News: झांसी डीआईजी और उसके बाद एडीजी जोन कानपुर ने घटनास्थल का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों से बिंदुवार जानकारी लेते हुए घटना का खुलासा करने की बात कही।

Afsar Haq
Published on: 10 May 2023 6:03 PM GMT
Jalaun News: ऑनडयूटी पुलिसकर्मी की हत्या के बाद एडीजी पहुंचे जालौन, दी श्रद्धांजलि, हत्यारों की सरगर्मी से तलाश
X
policeman dead body

Jalaun News: बीती रात बदमाशों द्वारा ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या कर देने के मामले के बाद जनपद में आलाधिकारियों का दौरा होने का सिलसिला जारी है। पहले झांसी डीआईजी और उसके बाद एडीजी जोन कानपुर ने घटनास्थल का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों से बिंदुवार जानकारी लेते हुए घटना का खुलासा करने की बात कही।

हत्यारों को दबोचने के लिए विशेष टीमें गठित

कानपुर से एडीजी जोन आलोक सिंह एवं झांसी डीआईजी जोगिंदर सिंह ने घटना के जल्द अनावरण के निर्देश दिए हैं। पुलिस अधीक्षक ने इस मामले का खुलासा करने के लिए कई टीमों का गठन किया है। कई थानों के तेजतर्रार अधिकारियों को बदमाशों को पकड़ने के लिए लगाया गया है। एक विशेष टीम में बम निरोध दस्ता, एंटी क्राइम और डॉग स्क्वायड टीम को शामिल किया गया है। पुलिस सरगर्मी से हत्यारों की तलाश में जुटी हैं। दूसरी तरफ पुलिस द्वारा बदमाशों से मुठभेड़ में मारे गए सिपाही का पोस्टमार्टम कराने के बाद पुलिस लाइन में बने शहीद स्मारक पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई। जिसके उपरांत शव को परिजनों को सौंपा गया। भारी सुरक्षा के बीच वीरगति को प्राप्त जवान का शव उनके गांव के लिए रवाना किया गया।

ऐसे हुई थी दुखद वारदात

बता दें जालौन में 9/10 मई की रात झांसी कानपुर हाईवे पर गोविंदम होटल पर बनी पुलिस चौकी पर तैनात कांस्टेबल भेदसिंह ड्यूटी कर रहे थे। उसी दौरान झांसी कानपुर हाईवे पर संदिग्ध अवस्था में बाइक सवार युवक आते हुए दिखाई दिए। सिपाही ने उन्हें टॉर्च लगाकर रोकने की कोशिश की। वह पुलिस को देखकर भागने लगे। सिपाही भेदसिंह ने उनका पीछा किया तो बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए सिपाही को गोली मार दी। जिससे उनकी मौत हो गई थी। कांस्टेबिल की मौत की खबर परिजनों को लगी तो वह राजकीय मेडिकल कॉलेज पहुंचे। जहां पर वीरगति को प्राप्त कांस्टेबिल के शव का पोस्टमार्टम किया गया। एडीजी, आईजी, एसपी, अपर एसपी, क्षेत्राधिकारी एवं प्रभारी निरीक्षकों सहित सभी पुलिसकर्मियों ने उन्हें श्रद्धांजलि देने के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया। परिजनों ने एडीजी जोन कानपुर से मांग की है कि उनके पुत्र की हत्या करने वालों को बख्शा नहीं जाए। अधिकारियों ने भी उन्हें पूरा विश्वास दिलाया कि वह हर संभव मदद करेंगे।

Afsar Haq

Afsar Haq

Next Story