×

Jalaun News: बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर फिर हादसा, खड़े ट्रक में पीछे से घुसा डंपर, उड़े परखच्चे

Jalaun News: जालौन के बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर खड़े ट्रक में पीछे से एक तेज रफ्तार डंपर जा टकराया। इस हादसे में डंपर के चालक व क्लीनर वाहन में काफी देर फंसे रहे।

Afsar Haq
Published on: 26 Jun 2023 5:36 AM GMT
Jalaun News: बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर फिर हादसा, खड़े ट्रक में पीछे से घुसा डंपर, उड़े परखच्चे
X
Road Accident on Bundelkhand Expressway, Jalaun

Jalaun News: जालौन के बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर खड़े ट्रक में पीछे से एक तेज रफ्तार डंपर जा टकराया। इस हादसे में डंपर के चालक व क्लीनर वाहन में काफी देर फंसे रहे। किसी तरह उन्हें बाहर निकाल अस्पताल भेजा गया, जहां इलाज के दौरान चालक की मौत हो गई, जबकि गंभीर रूप से जख्मी क्लीनर का इलाज चल रहा है।

हाइवे किनारे खड़े होने वाले वाहन दे रहे मौत को दावत!

बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर सुबह के समय जालौन थाना क्षेत्र के 202 किलोमीटर पर झांसी से गिट्टी डालकर इटावा की ओर जा रहे डंपर ने पहले से खड़े ट्रक में पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि पीछे वाले डंपर के परखच्चे उड़ गए, वहीं केबिन में फंसकर चालक व क्लीनर गंभीर रूप से घायल होकर तड़पने लगे। हादसा होते ही वहां ग्रामीणों और राहगीरों की भीड़ जमा हो गई। लोगों ने उन्हें निकालने का प्रयास किया, पर असफल रहे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद केबिन में फंसे चालक व क्लीनर को बाहर निकाला। एंबुलेंस की मदद से उन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जालौन में भर्ती कराया गया। जहां पर इलाज के दौरान चालक की मौत हो गई। जबकि, क्लीनर की हालत गंभीर होने के चलते उसे डॉक्टरों ने मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। साथ घटना की जानकारी मृतक के परिजनों को दी। गौरतलब है कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर आए दिन सड़क हादसों की संख्या में इजाफा हो रहा है। यहां हाइवे किनारे खड़े ट्रक और बेतरतीब वाहन रफ्तार से चल रहे वाहनों के लिए अक्सर काल जैसे साबित होते हैं।

हाइवे की सुरक्षा पर उठ रहे सवाल

बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर आएदिन हो रहे हादसों के बाद यहां हाइवे की यातायात सुरक्षा व्यवस्था पर गंभीर सवाल उठ रहे हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि जगह-जगह टोल टैक्स के रूप में उनसे टैक्स लिया जाता है। फिर भी हाइवे पर व्यवस्थाएं दुरूस्त नहीं की जाती हैं। ढाबों के बाहर व अन्य स्थानों पर खड़े ट्रक और बेलगाम गुजरता ट्रैफिक हादसों का सबब बन रहा है।

Afsar Haq

Afsar Haq

Next Story