×

Jalaun News: अमृत महोत्सव समापन कार्यक्रम में शमिल हुए केंद्रीय राज्यमंत्री, युवाओं को दिलवाए पंच प्राण की प्रतिज्ञा

Jalaun News: मृत महोत्सव कार्यक्रम समापन के लिए पहुंचे केंद्रीय राज्यमंत्री भानु प्रताप वर्मा जहां उन्होंने मेरी माटी मेरा देश प्रण पंच युवा संवाद के कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि स्वतंत्रा दिवस के मौके पर बढ़ चढ़कर हिस्सा लें।

Afsar Haq
Published on: 12 Aug 2023 12:50 PM GMT
Jalaun News: अमृत महोत्सव समापन कार्यक्रम में शमिल हुए केंद्रीय राज्यमंत्री, युवाओं को दिलवाए पंच प्राण की प्रतिज्ञा
X
Closing Program of Amrit Mahotsav, Jalaun

Jalaun News: अमृत महोत्सव कार्यक्रम समापन के लिए पहुंचे केंद्रीय राज्यमंत्री भानु प्रताप वर्मा जहां उन्होंने मेरी माटी मेरा देश प्रण पंच युवा संवाद के कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि स्वतंत्रा दिवस के मौके पर बढ़ चढ़कर हिस्सा लें। केंद्रीय राज्य मंत्री भानु प्रताप सिंह वर्मा ने नेहरू युवा केंद्र द्वारा कराए जा रहे कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए मेरी माटी मेरा देश, पंच प्रण और युवा संवाद कार्यक्रम का तकदीर सिंह इंटर कालेज सिम्हारा चौराहा नियामतपुर में केंद्रीय मंत्री भानु प्रताप सिंह वर्मा ने कहा की आज़ादी के अमृत महोत्सव के समापन पर यह कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है।

युवाओं को इस तरह के कार्यक्रमों में बढ़ चढ़ कर भाग लेने की जरूरत है आज पूरे विश्व में भारत की और भारतवंशियों की जो साख बनी है वह माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रयासों का परिणाम है। इसका उदाहरण देते हुए उन्होंने बताया कि यूक्रेन रूस युद्ध में प्रधानमंत्री के प्रयासों से ही सभी भारतीयों स्वदेश वापस भेजे गए। यही नहीं टर्की में आए भूकंप के समय भारत की एनडीआरएफ की टीम ने जिस मानवता से घायलों की सेवा की उससे भारत की साख विश्व में और भी मजबूत हुई है।
उन्होंने कहा कि देश को हजारों लोगों ने अपने प्राणों की आहुति दे कर स्वतंत्र कराया है। इसीलिए सभी को इस देश की रक्षा करने में और सेवा करने में अपना योगदान देना चाहिए।

कार्यक्रम के विषय को रखते हुए जिला युवा अधिकारी रवि दत्त दीक्षित ने कहा कि नेहरु युवा केंद्र द्वारा मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है। उन्होंने युवाओ से इस कार्यक्रम में भाग लेने तथा अधिक से अधिक वृक्षरोपण की अपील की। इस अवसर पर मंत्री द्वारा सभी को पंच प्रण की प्रतिज्ञा भी दिलवाई और पौधारोपण भी किया।

Afsar Haq

Afsar Haq

Next Story