सबसे पहला वैक्सीनेशन इनको, जौनपुर में एक्सपर्ट की निगरानी में हुआ टीकाकरण

प्रधानमंत्री द्वारा कोरोना वैक्सीन टीकाकरण का उदघाटन करते ही जनपद जौनपुर में चार केन्द्रों पर कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण का कार्य चिकित्सकों एवं प्रशासनिक अधिकारियों की देख रेख में शुरू किया गया।

Published by Ashiki Patel Published: January 16, 2021 | 8:43 pm
jaunpur

शकील अहमद को लगा पहला टीका

जौनपुर: प्रधानमंत्री द्वारा कोरोना वैक्सीन टीकाकरण का उदघाटन करते ही जनपद जौनपुर में चार केन्द्रों पर कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण का कार्य चिकित्सकों एवं प्रशासनिक अधिकारियों की देख रेख में शुरू किया गया। जनपद के जिला अस्पताल में पहला टीका अस्पताल में कार्यरत चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी भिस्ती शकील अहमद को लगाया गया है।

ये भी पढ़ें: बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे: अवनीश अवस्थी ने की निर्माण कार्य की समीक्षा, दिए ये निर्देश

35 से 40 मिनट तक निगरानी में रखा गया

टीका करण के पश्चात सभी टीका लगवाने वालों को चिकित्सक की निगरानी में लगभग 35 से 40 मिनट तक रखा गया था। किसी को कोई समस्या टीका लगने से होने की खबर नहीं है। वैक्सीन लगाने से पहले सम्बधित व्यक्ति का आधार कार्ड एवं पैन कार्ड चेक करने के बाद उसका टम्परेचर नापने के उपरान्त टीका करण कक्ष में प्रवेश दिया जा रहा है। यह वैक्सीन पहले चरण में मात्र हेल्थ वर्करों को ही लगायी जा रही है। इसके पश्चात द्वितीय चरण में राजस्व, पुलिस, एवं नगर पालिका आदि विभागों के सरकारी कर्मचारियों को लगायी जायेगी।

टीकाकरण अभियान का निरीक्षण हेतु डीएम और पुलिस अधीक्षक

ये भी पढ़ें: लखीमपुर खीरी: दबंगों ने पत्रकार के बेटे का किया अपहरण, पुलिस ने नहीं लिखी रिपोर्ट

सीएमओ डा राकेश कुमार ने बताया कि जिले के सभी चारों केन्द्रों पर कोरोना वैक्सीन की 440 डोज वैक्सीन उपलब्ध करा दिया गया है। पहले दिन कम से कम 100 लोगो को वैक्सीन लगायी जायेगी। जिला प्रशासन के अधिकारी जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक सहित उप जिलाधिकारी आदि वैक्सीन लगवाने की व्यवस्था में नजर आये हैं। जिलाधिकारी ने जिला अस्पताल महिला, पुरुष सहित सीएचसी केराकत व रामनगर पर पहुंच कर निरीक्षण किया।

रिपोर्ट: कपिल देव मौर्य

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App