×

जौनपुर: कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण, कर्मचारियों की रही अनुपस्थिति

जिलाधिकारी ने कहा कि कर्मचारी नेम प्लेट सामने रखें। लाइब्रेरी का निरीक्षण करते हुए जवाहर सोनकर को निर्देश दिया है कि लाइब्रेरी की पुस्तकों को इंडेक्स के हिसाब से रखें। व्यापार कर रजिस्टर का निरीक्षण करते हुए पटल प्रभारी सतीश कुमार श्रीवास्तव पूछा कि वाणिज्य कर में कितनी वसूली हुई है शाम तक विवरण प्रस्तुत करें।

Shraddha Khare
Published on: 28 Jan 2021 1:34 PM GMT
जौनपुर: कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण, कर्मचारियों की रही अनुपस्थिति
X
जौनपुर: कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण, कर्मचारियों की रही अनुपस्थिति

जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा द्वारा कलेक्ट्रेट के विभिन्न पटलों संयुक्त कार्यालय, नजारत, भूमि सुधार, शस्त्र अभिलेखागार तथा भू-अभिलेखागार का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान ए.सी.आर.ए. सविता श्रीवास्तव, टाइपिस्ट कमलेश मौर्य, आपदा प्रवीण कुमार श्रीवास्तव को अनुपस्थित मिलने पर जिलाधिकारी ने स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया।

कलेक्ट्रेट में निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने दिया निर्देश

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि सभी कर्मचारियों की जीपीएफ, पासबुक अपडेट रहें तथा शासनादेश गार्ड फाइल में लगाया जाए। रिकॉर्ड रूम में पुरानी फाइलों को बस्ते में बांधकर रखने के निर्देश दिए और कहा कि रिकॉर्ड रूम में साफ-सफाई रखें फाइलों में किसी भी कीमत पर दीमक न लगने पाए। जिलाधिकारी ने कहा कि कर्मचारी नेम प्लेट सामने रखें। लाइब्रेरी का निरीक्षण करते हुए जवाहर सोनकर को निर्देश दिया है कि लाइब्रेरी की पुस्तकों को इंडेक्स के हिसाब से रखें। व्यापार कर रजिस्टर का निरीक्षण करते हुए पटल प्रभारी सतीश कुमार श्रीवास्तव पूछा कि वाणिज्य कर में कितनी वसूली हुई है शाम तक विवरण प्रस्तुत करें।

ये भी पढ़ें: Saharanpur: धूमधाम से मना मां शाकम्भरी देवी का प्रकटोत्सव, लगाए गए 56 भोग

शिकायतकर्ताओं का फीडबैक प्राप्त करने का निर्देश

फार्म रूम के निरीक्षण के दौरान आईजीआरएस के तहत आने वाली शिकायतों का समयावधि एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने का निर्देश दिया। उन्होंने अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रामप्रकाश को निर्देश दिया कि अधिक शिकायतें आने वाले विभागों की जनपद स्तरीय अधिकारियों की एक टीम बनाएं जो सुनिश्चित करेगी आईजीआरएस के तहत आने वाली शिकायतों का ठीक से निस्तारण हो रहा है और शिकायतकर्ताओं का फीडबैक भी प्राप्त करें।

manish kumar verma

रिकॉर्ड रूम का निरीक्षण किया गया

जिलाधिकारी द्वारा रिकॉर्ड रूम के अभिलेखागार का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि अभिलेखों का सुव्यवस्थित ढंग से रख रखाव करें। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी भू राजस्व राजकुमार द्विवेदी, डिप्टी डिप्टी कलेक्टर मंगलेश दुबे, अमिताभ यादव सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट : कपिल देव मौर्य

ये भी पढ़ें:फिरोज़ाबाद: पंचायत चुनाव से पहले का हाल, नहीं कराया सही तो पड़ सकता है भारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story