×

किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए सरकार चला रही कई महत्वपूर्ण योजनाएं: राज्यमंत्री

उत्तर प्रदेश सरकार के सफलतापूर्वक चार वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर आज रविवार को कृषि विभाग द्वारा जनपद के समस्त विकास खंडों में मिशन किसान कल्याण मेले का आयोजन किया गया।

Monika
Published on: 21 March 2021 4:04 PM GMT
किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए सरकार चला रही कई महत्वपूर्ण योजनाएं: राज्यमंत्री
X
किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए सरकार कर रही कई महत्वपूर्ण योजनाएं संचालित

जौनपुर: उत्तर प्रदेश सरकार के सफलतापूर्वक चार वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर आज रविवार को कृषि विभाग द्वारा जनपद के समस्त विकास खंडों में मिशन किसान कल्याण मेले का आयोजन किया गया जिसमें किसानों के हित में उनकी आय में वृद्धि हेतु चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के कार्यक्रमों, प्रदर्शनी व किसान गोष्ठी का आयोजन कर किसानों को प्रशिक्षित किया गया। मेले में सहकारिता, पशुपालन, उद्यान, दुग्ध विकास, गन्ना आदि विभागों ने प्रतिभाग किया।

गिरीश चन्द यादव

ये भी पढ़ें : रायबरेली: सड़क न बनने पर लोगों का फूटा गुस्सा, जमकर काटा बवाल

सरकार कर रही कई योजनाएं संचालित

शाहगंज विकासखंड के परिषर मे आयोजित किसान मेले में मुख्य अतिथि राज्यमंत्री गिरीश चन्द यादव ने बताया कि किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए सरकार कई महत्वपूर्ण योजनाएं संचालित कर रही है, किसानों के कल्याण के लिए सरकार प्रतिबद्ध हैं। राज्यसभा सांसद श्रीमती सीमा द्विवेदी ने मुंगराबादशाहपुर में किसानों के कल्याणार्थ योजनाओं की जानकारी दी तथा 80 दिव्यांगजनो को ट्राईसाइकिल का वितरण सांसद सीमा द्विवेदी द्वारा किया गया।

गिरीश चन्द यादव

ये भी पढ़ें : कानपुर देहात: सांसद देवेंद्र सिंह बोले- सरकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाएं

सरकार की उपलब्धियों का विस्तार से वर्णन

सिरकोनी ब्लाक में मुख्य अतिथि विधायक जफराबाद डा. हरेन्द्र प्रसाद सिंह ने सरकार की चार साल की उपलब्धियां गिनाई, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना, औद्यानिक विकास मिशन, सोलर पंप योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ किसानों को मिल रहा है। बदलापुर में मुख्य अतिथि विधायक रमेश मिश्र ने कहा कि जो कार्य विगत कई दशकों में नही हुए भाजपा सरकार ने चार साल में कर दिखाया। उन्होंने सरकार की उपलब्धियों का विस्तार से वर्णन किया। उप कृषि निदेशक ने बताया कि मिशन किसान कल्याण मेले में 1576 महिला कृषक एवं 3612 पुरूष कृषकों सहित कुल 5188 किसानों ने प्रतिभाग किया।

रिपोर्ट- कपिलदेव मौर्या

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story