×

जौनपुर पुलिस की बड़ी कामयाबी, 8 डाकुओं को गिरफ्तार कर भेजा सलाखों के पीछे

थाना मीरगंज की पुलिस ने गस्त के दौरान मुखबिर की सूचना पर दविश देकर प्राथमिक विद्यालय चौकी खुर्द के परिसर से तीन डकैतों को डकैती की योजना बनाते हुए गिरफ्तार किया है और दो डकैत फरार होने में सफल रहे ऐसा पुलिस एवं अधिकारी का बयान व कथन है।

Shraddha Khare
Published on: 21 Jan 2021 1:22 PM GMT
जौनपुर पुलिस की बड़ी कामयाबी, 8 डाकुओं को गिरफ्तार कर भेजा सलाखों के पीछे
X
जौनपुर पुलिस की बड़ी कामयाबी, 8 डाकुओं को गिरफ्तार कर भेजा सलाखों के पीछे

जौनपुर। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत आज थाना कोतवाली सदर एवं मीरगंज की पुलिस ने 8 डाकुओं को गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर जेल रवाना किया गया है। पुलिस के अधिकारी मानते हैं कि पुलिस की इन कार्यवाहियों से अपराधियों मे दहशत कायम होगी और अपराधों पर अंकुश लगाने की प्रबल संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है।

पुलिस ने बरामद किए अवैध असलहा कट्टा कारतूस

इस अभियान के तहत थाना कोतवाली सदर की पुलिस थाना प्रभारी संजीव मिश्रा के नेतृत्व में शहर के रसूलाबाद तिराहा के पास से दविश देकर बदमाशों से हुईं मुठभेड़ के बाद पांच डकैतों को अवैध असलहा कट्टा कारतूस आदि डकैती के उपकरणों के साथ गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध मु.अ.सं. 19/21 से लगायत मु.अ.सं. 24 /21तक धारा 399,402,307 आईपीसी एवं 3/25 आर्म्स एक्ट आदि संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल रवाना कर दिया गया है। पकड़े गये डकैतों का नाम अंकित सिंह लाडनपुर जफराबाद,यश प्रताप सिंह शेखवाड़ा जफराबाद, शनी श्रीवास्तव लाडनपुर जफराबाद, राजन सिंह छुंछा सरायख्वाजा, गौरव सिंह छबीलेपुर सरायख्वाजा जनपद जौनपुर के निवासी हैं।

तीन डकैतों को किया पुलिस ने गिरफ्तार

इसी तरह थाना मीरगंज की पुलिस ने गस्त के दौरान मुखबिर की सूचना पर दविश देकर प्राथमिक विद्यालय चौकी खुर्द के परिसर से तीन डकैतों को डकैती की योजना बनाते हुए गिरफ्तार किया है और दो डकैत फरार होने में सफल रहे ऐसा पुलिस एवं अधिकारी का बयान व कथन है। पुलिस के अधिकारी अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया है कि मीरगंज की पुलिस ने गस्त के दौरान डकैती की योजना बना रहे पांच डकैतों में से तीन को गिरफ्तार किया है। सभी के पास से अवैध असलहा कट्टा कारतूस चाकू राड आदि बरामद किया है।

ये भी पढ़ें:Etawah: सड़क सुरक्षा माह जागरूकता रैली, CM योगी ने सभी को दिलाई शपथ

jaunpur

पुलिस की बढ़ी सक्रियता

पकड़े गये डकैतों के खिलाफ मु.अ.सं. 9 से 12/21 से धारा 399, 402 एवं 3/25 आर्म्स एक्ट आदि संगीन धाराओं का मुकदमा दर्ज कर सभी को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया गया है। पुलिस अधिकारी के अनुसार रात्रि में अंधेरे का लाभ उठा कर डकैत विकास दूबे सरायममरेज प्रयागराज , पंकज तिवारी गोरापुर थाना बरसठी फरार हो गये हैं। गिरफ्तार डकैतों में रिसू उर्फ रिसूतोष पाण्डेय व अखिलेश पाण्डेय एवं रत्नेश पाण्डेय सभी ग्राम चनेथू पड़ान सरायममरेज प्रयागराज के निवासी हैं। इस संदर्भ में पुलिस के अधिकारी मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि पुलिस की इस सक्रियता से अपराध पर नियंत्रण किया जा सकता है। पुलिस लगातार गस्त रत है और आम जन को सुरक्षित रखने का पूरा प्रयास किया जा रहा है।

jaunpur crime

रिपोर्ट : कपिल देव मौर्य

ये भी पढ़ें:बाहुबली अतीक अहमद: फिर चलेगा योगी सरकार चाबूक, अब इस संपत्ति की बारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story