×

यहां पुलिस बनी मसीहा: लॉकडाउन में कर रही ऐसा काम, हर कोई कर रहा सराहना

कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश को किये गये लॉक डाऊन के दौरान पुलिस जहां सुरक्षा व्यवस्था में दिन रात लगी है और  आवाम से लॉक डाऊन का पालन कराने में पूरी ताकत से कार्यरत है तो वहीं जिले के पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार के निर्देशन में एक और अनोखी पहल शुरू की है, जिससे कोई भी परिवार लॉकडाउन के दौरान भूखा नहीं सोयेगा।

Shivani Awasthi
Published on: 27 March 2020 5:32 AM GMT
यहां पुलिस बनी मसीहा: लॉकडाउन में कर रही ऐसा काम, हर कोई कर रहा सराहना
X

जौनपुर: कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश को किये गये लॉक डाऊन के दौरान पुलिस जहां सुरक्षा व्यवस्था में दिन रात लगी है और आवाम से लॉक डाऊन का पालन कराने में पूरी ताकत से कार्यरत है तो वहीं जिले के पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार के निर्देशन में एक और अनोखी पहल शुरू की है, जिससे कोई भी परिवार लॉकडाउन के दौरान भूखा नहीं सोयेगा।

एसपी का निर्देश-कोई परिवार भूखा न सोए

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में एसपी के अशोक कुमार के निर्देश पर शुरू हुई अभियान के तहत जिले के लगभग सभी पुलिस अधिकारी एवं थाने दार इस पहल को अंजाम देने का पूरा प्रयास करते हुए झुग्गी झोपड़ी में पहुंच कर गरीब परिवारों का हाल चाल लेते हुए उनके भोजन का इन्तजाम कर रहे है। पुलिस की पहल को जनपद के प्रबुद्ध जनो द्वारा सराहा जा रहा है।

गरीब परिवारों को भोजन करा रही पुलिस

इस क्रम में पहले दिन सीओ सिटी के साथ थाना प्रभारी कोतवाली सदर के इंस्पेक्टर ने लगभग एक दर्जन से अधिक गरीब परिवारों को रात्रि में भोजन पहुंचाया तो दूसरे दिन गरीबों को पूड़ी सब्जी का पैकेट वितरित किया गया है।

ये भी पढ़ेंः जानें कोरोना से जंग के लिए क्या है प्लान, कितनी तैयार है भारतीय सेना: जनरल नरवणे

इसके अलावा सीओ सदर के साथ थाना प्रभारी बक्शा ने गरीब परिवारों के घरों तक पहुचने का का काम किया है साथ कोरोना के चलते दो दिन से रास्ते में फंसे भूखे प्यासे कई ट्रक चालकों को थाने पर ला कर मुफ्त भोजन कराया है।गरीब मजदूर पुलिस जनो द्वारा भोजन पाकर बेहद खुश होने के साथ ही पुलिस की इस कार्य शैली की सराहना भी किये है।

पुलिस गरीबों के घरों तक पहुंचा रहे भोजन

यही नहीं तहसील मछली शहर के सीओ और कोतवाल ने अपने पुलिस कर्मियों के साथ गरीबों के घरों तक भोजन पहुचाने की पहल को अमलीजामा पहनाया और पूरी कोशिश की कि कोई भूखे पेट न सोये।

ये भी पढ़ेंःपाक नहीं आ रहा अपनी हरकतों से बाज, POK में भेज रहा कोरोना पॉजिटिव मरीज

इसके अलावा शाहगंज तहसील क्षेत्र में भूखे दिहाड़ी मजदूरों को सीओ ,एसडीएम और कोतवाल शाहगंज ने संयुक्त रूप से मिलकर पूड़ी सब्जी का पैकेट मजदूरों को वितरित किया जो दो दिनों की भूख को शांत कर सके।

जनपद के सभी थानों की पुलिस अभियान में जुटी

इस तरह पुलिस अधीक्षक की इस पहल को अंजाम तक पहुंचाने में पूरे जनपद के थानों की पुलिस पूरी तरह लग गयी है। जिसका परिणाम है कि आम जन के अन्दर जहां पुलिस का विश्वास बढ़ रहा है वही पर लोगो को भूख की समस्या से निजात भी मिल रही है।

सरकारी नहीं, पुलिस विभाग के दम पर अभियान

बता दें कि पुलिस की इस पहल के लिए विभाग को कोई सरकारी मदद नहीं मिली है, बल्कि पुलिस विभाग अपने सहयोग से गरीबों को भोजन कराने की पहल को अंजाम दे रहा है।

ये भी पढ़ेंः ग्राहकों को झटका: SBI ने महंगी की ये सर्विस, 31 मार्च से देने पड़ेंगे ज्यादा पैसे

कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष इन्द्रभुवन सिंह ने की तारीफ

पुलिस अधीक्षक की इस पहल पर कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष इन्द्रभुवन सिंह ने कहा कि इस संकट की घड़ी में पुलिस के समक्ष कई चुनौतियां है। उसका पालन करते हुए पुलिस अधीक्षक गरीब परिवारों का भी ध्यान दे रहे हैं, बधाई के पात्र है।

शिक्षाविद प्रो.पी सी विश्वकर्मा ने की सराहनाः

इसी क्रम में शिक्षाविद प्रो.पी सी विश्वकर्मा ने अपने बयान में कहा कि पुलिस अधीक्षक के इस पहल से गरीब परिवार, जिनके जीविकोपार्जन का साधन छिन गया है, उनके लिए पुलिस एक मसीहा के रूप में सामने आई है।

ये भी पढ़ेंःकोरोना पीड़ित ने जारी किया वीडियो: कही- ऐसी बात, जरूर देखें एक बार

प्राचार्य जनहित महाविद्यालय ने भी की तारीफ

प्राचार्य जनहित महाविद्यालय उदय प्रताप सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण के इस संकट की घड़ी में पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार के निर्देश पर पुलिस विभाग द्वारा ग़रीब परिवारों को भोजन दिये जाने की पहल सराहनीय है।

उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस का कार्य सुरक्षा व्यवस्था कायम रखना है लेकिन गरीबों को भोजन की पहल पुलिस की मानवीय संवेदना को व्यक्त कर रही है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story