×

Jaunpur News: जौनपुर में पाकिस्तान प्रेम दिखाना पड़ा भारी, अब देना होगा 1 करोड़ का हर्जाना

Jaunpur News: जौनपुर जिले में 29 जुलाई को मुहर्रम के जुलूस के दौरान कुछ असमाजिक तत्वों द्वारा सांप्रदायिक माहौल को बिगाड़ने की कोशिश की गई थी। जुलूस में शामिल कुछ लोगों द्वारा जानबूझकर देश विरोधी नारे लगाए गए और दुश्मन देश पाकिस्तान के प्रति प्रेम दिखाया गया।

Krishna Chaudhary
Published on: 13 Aug 2023 9:50 AM GMT
Jaunpur News: जौनपुर में पाकिस्तान प्रेम दिखाना पड़ा भारी, अब देना होगा 1 करोड़ का हर्जाना
X
1 Crore Fine For Showing Love Towards Pakistan (Photo: Social Media)

Jaunpur News: जौनपुर जिले में 29 जुलाई को मुहर्रम के जुलूस के दौरान कुछ असमाजिक तत्वों द्वारा सांप्रदायिक माहौल को बिगाड़ने की कोशिश की गई थी। जुलूस में शामिल कुछ लोगों द्वारा जानबूझकर देश विरोधी नारे लगाए गए और दुश्मन देश पाकिस्तान के प्रति प्रेम दिखाया गया। सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हुआ था। जिसके बाद जौनपुर पुलिस ने फौरन इस पर कार्रवाई करते हुए केस दर्ज कर 33 आरोपियों को हिरासत में ले लिया था।

अब तक देखने में आया है कि पुलिस-प्रशासन ऐसे मामलों में सख्त चेतावनी या जुर्माना लगाकर आरोपियों को छोड़ती रही है। मगर इसबार जौनपुर प्रशासन ने इतना सख्त कदम उठाया है कि आरोपियों के होश उड़ गए हैं। मुहर्रम के जुलूस के दौरान भड़काऊ बयानबाजी करने वाले 33 आरोपियों में से 13 के खिलाफ जिला प्रशासन ने जमीन पर अवैध कब्जे की नोटिस जारी की है। कल यानी शनिवार 12 अगस्त को जारी इस नोटिस में कब्जा हटाने के लिए 15 दिन का समय दिया गया है। इसी के साथ सबको मिलाकर 1 करोड़ रूपये का हर्जाना भी लगाया गया है।

ग्राम समाज की जमीन पर है अवैध कब्जा

29 जुलाई को मुहर्रम के जुलूस के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले 13 आरोपी जिले के मीरगंज थानाक्षेत्र के गोधना और किशुनदासपुर गांव के रहने वाले हैं। बुधवार 9 अगस्त को राजस्व विभाग की टीम आरोपितों की जमीनों की पैमाइश के लिए उनके ठिकाने पर पहुंची थी। जांच में पता चला कि आरोपितों ने ग्राम समाज की जमीन पर कब्जा कर रखा है। इसके बाद मछलीशहर के नायब तहसीलदार संतोष कुमार यादव ने सभी आरोपितों के घरवालों को नोटिस थमाकर 15 दिन के अंदर अतिक्रमण को खुद ही हटा लेने के आदेश दिए हैं। इसके साथ सबको मिलाकर कुल 1 करोड़ रूपये का हर्जाना भी लगाया गया है। प्रशासन द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, हर्जाने की यह राशि न्यूनतम 32 हजार से अधिकतम 19.80 लाख रूपये के बीच में है।

मुहर्रम के जुलूस में देश विरोधी नारे लगाने वाले आरोपी

मुहर्रम के जुलूस के दौरान जिन आरोपियों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाकर माहौल को खराब करने की कोशिश की थी, वो हैं - अली, ईदू, कैफ, मोहम्मद कैश, मोहम्मद शरीफ, सलीम, दिलशाद, सज्जाक के बेटे संजय, तालिम, नौशाद, मोहम्मद अली, वसीम, अफ़ज़ल, मोहम्मद कैफ, इबरार, आफ़ताब, इरशाद, मुश्ताक, दिलशाद अली, शेर अली, रफीक, इश्तियाक, एजाज, इबनैन, मजीद, सरफराज, कैफ, असलम, महताब, अब्दुल अजीज, मोहम्मद शमीम, इजाज अहमद और मोहम्मद फिरोज ।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story