×

दर्द से छटपटाई कुतिया, चौथी मंजिल से लगा दी छलांग

कानपुर के बर्रा मलिकपुरम में मालकिन की मौत के बाद उनके शव को देख पालतू कुतिया जया इस कदर दर्द से छटपटा गई कि उसने भी घर की चौथी मंजिल से कूदकर जान दे दी।

Newstrack
Published on: 2 July 2020 11:45 AM GMT
दर्द से छटपटाई कुतिया, चौथी मंजिल से लगा दी छलांग
X

कानपुर देहात: कुत्ते की वफादारी और अपने मालिक से लगाव की बातें केवल कहानी ही नहीं होतीं। कानपुर में एक पालतू मादा कुत्ते जया ने इसका ऐसा प्रमाण दिया है कि सभी की आंखें नम हो गई हैं। कानपुर के बर्रा मलिकपुरम में मालकिन की मौत के बाद उनके शव को देख पालतू कुतिया जया इस कदर दर्द से छटपटा गई कि उसने भी घर की चौथी मंजिल से कूदकर जान दे दी।

सुशांत केस में फंसे संजय लीला भंसाली, पद्मावत मूूूवी से जुड़े हैं तार

मालकिन का शव देख जया व्याकुल हुई

मलिकपुरम में रहने वाले डॉ. राजकुमार सचान हमीरपुर में मुख्य चिकित्साधिकारी के पद पर तैनात हैं। उन्होंने बताया कि पत्नी डॉ. अनीता राज शहर में ही स्वास्थ्य विभाग में ज्वाइंट डायरेक्टर के पद पर थीं। किडनी की बीमारी के चलते करीब सप्ताह भर पहले प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां बुधवार को उनकी मौत हो गई।

बेटा तेजस व बेटी जान्हवी उनका शव लेकर घर पहुंचे। मालकिन का शव देख जया व्याकुल हो गई। इसपर तेजस ने उसे दूसरी मंजिल पर ले जाकर बंद कर दिया। छटपटाती जया किसी तरह चौथी मंजिल पर पहुंच गई और वहां से नीचे छलांग लगा दी।

कोरोना पर प्रहारः ये संस्था कर रही है कार्यालयों को दुरुस्त करने को ये काम

लोगों की आंखों से आंसू छलक पड़े

यह देखकर घर वालों के साथ-साथ आसपास के लोगों की आंखों से भी आंसू छलक पड़े। इसके बाद जया का शव भी मालकिन के शव के पास ही रखा गया और मालकिन के अंतिम संस्कार के बाद देर रात जया को भी विधिवत घर के समीप ही दफना दिया गया।

डॉ. राजकुमार ने बताया करीब 13 साल पहले पत्नी को केपीएम अस्पताल के पास कुत्ते का पिल्ला रोता हुआ दिखा था जिसके शरीर पर कीड़े पड़ चुके थे। डॉ. अनीता उसे सड़क से उठा कर अपने घर ले आईं। इलाज के बाद वह ठीक हो गया तो पूरे परिवार को उससे लगाव हो गया। जया को डॉ. अनीता से इतना लगाव था कि उनके घर आते ही वो पूरे घर में नाच कर अपनी खुशी का इजहार करती थी .

रिपोर्टर- मनोज सिंह, कानपुर देहात

चीन को एक और झटका देने की तैयारी, केंद्रीय मंत्री बोले, सख्त होंगे आयात के नियम

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story