×

चीन को एक और झटका देने की तैयारी, केंद्रीय मंत्री बोले, सख्त होंगे आयात के नियम

पूर्वी लद्दाख में चीन की चालबाजी के बाद केंद्र की मोदी सरकार ने चीन के खिलाफ कई सख्त फैसले लिए हैं। भारत की तरफ से लगातार चीन को आर्थिक झटके दिए गए हैं।

Shreya
Published on: 2 July 2020 11:12 AM GMT
चीन को एक और झटका देने की तैयारी, केंद्रीय मंत्री बोले, सख्त होंगे आयात के नियम
X

नई दिल्लीं: पूर्वी लद्दाख में चीन की चालबाजी के बाद केंद्र की मोदी सरकार ने चीन के खिलाफ कई सख्त फैसले लिए हैं। भारत की तरफ से लगातार चीन को आर्थिक झटके दिए गए हैं। अब भारत चीन को एक और झटका देने की तैयारी में है। कई क्षेत्रों में आर्थिक चोट देने के बाद अब इस बार बारी बिजली क्षेत्र की है। इस मामले में केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने कहा कि पावर प्रोजेक्ट के लिए जो भी चीन से आयात होता था, अब सरकार उसे रेगुलेट कर सकती है। इस क्षेत्र में कस्टम ड्यूटी को बढ़ाए जाने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: आई भयानक तबाही: चारों तरफ लाशें ही लाशें, 113 लोगों की तड़प-तड़प कर गई जान

कस्टम ड्यूटी बढ़ाने की तैयारी में सरकार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरके सिंह ने कहा कि इस क्षेत्र में सरकार कस्टम ड्यूटी को बढ़ा सकती है। जिससे आसानी से होने वाले आयात में सख्ती लाई जा सके। चीन की कंपनियों को रोकने के लिए कस्टम ड्यूटी के साथ-साथ नियमों में भी सख्ती बरती जाएगी। उन्होंने कहा कि भारत आर्थिक लेवल के साथ-साथ युद्ध क्षेत्र में भी चीन को धकेलने की ताकत रखता है। आरके सिंह ने कहा कि आज पूरी दुनिया भारत के समर्थन में खड़ी है, भारत के मजबूत नेतृत्व की वजह से ऐसा है।

यह भी पढ़ें: पोर्शे इंडिया के डायरेक्टर ने दिया इस्तीफा, कंपनी को आगे बढ़ाने में है अहम भूमिका

हम अपने दम पर देश में आपूर्ति को पूरा करने में सक्षम हैं

जब उनसे चीन के निवेश थमने के बाद भारत में पड़ने वाले असर को पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हम अपने दम पर देश में आपूर्ति को पूरा करने में सक्षम हैं। उन्होंने आगे कहा कि पहले चीन सस्ती कीमत पर अपना प्रोडक्ट देता था इसलिए उससे सामान मंगाया जाता था, लेकिन अब पीएम मोदी ने आत्मनिर्भर भारत की शुरुआत कर दी है। उन्होंने कहा कि अब घर के सामान पर निर्भरता बढ़ेगी क्योंकि अब हर भारतीय नागरिक चीन को कड़ा सबक सिखाना चाहता है।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान का बड़ा एलान: अब उठाया ये बड़ा कदम, काफी दिनों से हो रही थी मांग

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story